Khargone News: अचानक बीमार पड़े 3 गांव के 40 लोग; मेले की मटका कुल्फी ने पहुंचाया अस्पताल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1641014

Khargone News: अचानक बीमार पड़े 3 गांव के 40 लोग; मेले की मटका कुल्फी ने पहुंचाया अस्पताल

खरगोन जिला मुख्यालय से नजदीक नागझिरी, राजपुरा, छटलगांव में अचानक 40 से अधिक बच्चे, महिला पुरुष एवं युवा उल्टी दस्त के शिकार हो गए. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. आनन फानन में उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सभी का इलाज जारी है.

Khargone News: अचानक बीमार पड़े 3 गांव के 40 लोग; मेले की मटका कुल्फी ने पहुंचाया अस्पताल

Khargone News: खरगोन जिला मुख्यालय से नजदीक नागझिरी, राजपुरा, छटलगांव में अचानक 40 से अधिक बच्चे, महिला पुरुष एवं युवा उल्टी दस्त के शिकार हो गए. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. आनन फानन में उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सभी का इलाज जारी है. बीमार हुए लोगों में 16 बच्चों को साथ ही 24 महिला, पुरुष और युवा हैं.

मेले में खाई थी मटका किल्फी
राजपुरा के नजदीक रेणुका माता का एक दिन का मेला रेणुका चौदस को लगता है. बड़ी संख्या में आसपास के गांवो की भीड़ उमड़ती है. यही मेले में मटका कुल्फी खाने से ये लोग फूड पॉयजनिंग के लोग शिकार हुए. सभी को ये कुल्फी खाने के बाद उल्टी, दस्त एवं पेट दर्द की समस्या होने लगी थी.

Woman In Dreams: सपने में औरतों का दिखना शुभ या अशुभ? जानें स्वप्न शास्त्र के संकेत

सभी को पहुंचाया गया अस्पताल
बीमारों को जिला अस्पताल लाने वाले बापूसिंह परिहार ने बताया रेणुका माता के एक दिवसीय मेले में राजपुरा, छटलगांव ,बालगांव और नागझिरी के लोग शामिल हुए. यहां वो लोग मटका कुल्फी खाने से उल्टी दस्त के शिकार हो गए. इसके बाद एंबुलेंस 108, डायल 100 को सूचना दी गई जिनके मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया.

2 बच्चों की हालत गंभीर
जिला अस्पताल के प्रभारी सिविल सर्जन दिलीप सेप्टा ने बताया 40 से अधिक उल्टी दस्त के शिकार होने के बाद अस्पताल पहुंचे थे. सभी का इलाज किया जा रहा है. दो बच्चों की हालत गंभीर है. हालांकि, इनके अलावा सभी का स्वास्थ्य धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है. हम सभी को जल्द स्वस्थ्य करने का प्रयास कर रहे हैं. हमारा पूरा मेडिकल स्टॉप मरीजों के इलाज में जुटा हुआ है.

Matka Water: मटके का पानी पहुंचा सकता है नुकसान, ध्यान में रखें ये 4 बातें

कुछ दिन पहले भी आया था ऐसा मामला
बता दें ये जिले का कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी गणगौर उत्सव के दौरान आयोजित हुए भंडारे में प्रसाद खाने से 65 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए थे. ये मामला खरगोन जिले के ही जिला मुख्यालय से 17 किलोमीटर दूर ग्राम ऊन का था. यहां लोग भंडारे में बनी साबुदाने की खिचड़ी खाने से बीमार हो गए थे.

Trending news