MP News: किसानों के लिए खुशखबरी! 13 जून को MP में 'किसान कल्याण महाकुंभ', मिलेगी बड़ी सौगात
Advertisement

MP News: किसानों के लिए खुशखबरी! 13 जून को MP में 'किसान कल्याण महाकुंभ', मिलेगी बड़ी सौगात

13 जून को राजगढ़ में किसान कल्याण महाकुंभ का आयोजन होने वाला है. इस दौरान CM शिवराज सिंह चौहान डिफॉल्टर किसानों के बैंक लोन की ब्याज की राशि भरकर किसानों को ब्याज मुक्त करेंगे. 

 

MP News: किसानों के लिए खुशखबरी! 13 जून को MP में 'किसान कल्याण महाकुंभ', मिलेगी बड़ी सौगात

Kisan Kalyan Mahakumbh: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी खबर है. कुछ दिनों का इंतजार और फिर वह ब्याज मुक्त हो जाएंगे. जी हां, 13 जून को राजगढ़ जिले में किसान कल्याण महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा. इस किसान सम्मेलन में CM शिवराज 2100 करोड़ रुपए की ब्याज राशि भरकर किसानों को ब्याज मुक्त करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की राशि भी किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे. इस कार्यक्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. 

 

2100 करोड़ से ज्यादा ब्याज मुक्त होंगे किसान
राजगढ़ जिले के मोहनखेड़ा में आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन में  CM शिवराज सिंह चौहान किसानों की ब्याज माफी की 2 हजार 123 करोड़ रुपए की राशि किसानों के खाते में जमा करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की 2900 करोड़ रुपए की राशि अन्नदाताओं के खातों में आएगी. 

11 लाख किसानों को मिलेगा लाभ
शिवराज सरकार की ओर से किसानों के लोन पर ब्याज माफी से प्रदेश के 11 लाख से ज्यादा किसानों को लाभ मिलेगा. ये सभी अपात्र किसान सहकारी समितियों के पात्र हो जाएंगे और उन्हें ऋण मिलना एक बार फिर से शुरू हो जाएगा.

सभी जिलों मे होगा कार्यक्रम 
किसान कल्याण महाकुंभ का मुख्य कार्यक्रम राजगढ़ में आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, CM शिवराज सिंह चौहान, सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया और कृषि मंत्री कमल पटेल उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा सभी जिलों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जहां मंत्री अपने प्रभार और आवंटित जिलों में शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- MP News: महिलाओं के लिए खुशखबरी! अब इंतजार हुआ खत्म, खाते में आने वाली है राशि

CM शिवराज ने बुलाई बैठक 
CM शिवराज सिंह ने इस आयोजन को लेकर बैठक बुलाई है, जिसमें मुख्यमंत्री कार्यालय से सभी मंत्रियों को बैठक में अनिवार्य रूप से शामिल होने के लिए कहा गया है. इस बैठक में किसानों की ब्याज माफी को लेकर तो चर्चा होगी ही. साथ ही चुनाव की तैयारी, जिले में आपसी समन्वय, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान, लाडली बहना आदि को लेकर भी चर्चा होगी. 

Trending news