MP News Live Update: मणिपुर के मुख्यमंत्री से सीएम शिवराज ने की बात, बोले- मप्र के सभी लोग हैं सुरक्षित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1683829

MP News Live Update: मणिपुर के मुख्यमंत्री से सीएम शिवराज ने की बात, बोले- मप्र के सभी लोग हैं सुरक्षित

Live MP News Today 07 May 2023: आज यानी 7 मई 2023 दिन रविवार को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

 

MP News Live Update: मणिपुर के मुख्यमंत्री से सीएम शिवराज ने की बात, बोले- मप्र के सभी लोग हैं सुरक्षित
LIVE Blog

MP Live Update News Today 07 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

 

07 May 2023
21:45 PM

CG News: छत्तीसगढ़ में ईडी ने एक कारोबारी अनवर को गिरफ्तार किया है. ईडी ने अपने प्रेस नोट जारी कर 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले का आरोप कारोबारी पर लगाया है.

21:10 PM

Ujjain News: कांग्रेस ने जूते चप्पल पहन कर किया बजरंग दल को सद्द्बुद्धि दिलाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ. बजरंग दल और भाजपा दोनों ने लिया कांग्रेस को आड़े हाथों. कहा कांग्रेस में खुद सद्बुद्धि नहीं है.

 

20:38 PM

Damoh News: दमोह में सनसनीखेज हत्याकांड के दो आरोपियों पर दस दस हजार का ईनाम घोषित- एसपी ने कहा वारदात सामान्य घटना नहीं. दरअसल, दमोह में कल शाम रैकवार मांझी समाज के नेता और मछली ठेकेदार कलू रैकवार की हत्या के बाद मामला गर्माया हुआ है.

19:47 PM

The Kerala Story: भाजपा प्रदेश सह-प्रभारी नितिन नबीन के हिम्मत है तो द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री करिए वाले बयान पर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार किया है. 

 

19:06 PM

MP News: मुरैना–तेज रफ्तार से जा रही लग्जरी कार पलटी. एक की मौत मासूम सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल.चिन्नोनी थाना क्षेत्र के पर्वतपुरा गांव के पास हुआ है हादसा.

18:06 PM

CG News: दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना अंतर्गत आईईडी ब्लास्ट में अब तक कुल 07 माओवादी गिरफ्तार  हो गए हैं.

 

17:39 PM

MP News:विदिशा में रविदास समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन का हुआ आयोजन. राजनैतिक दलों के सदस्यों की भी रही मौजूदगी.

 

17:21 PM

MP News:बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने देखी ''द केरल स्टोरी''.फ़िल्म देखने के बाद कांग्रेस को कहा कि अल्पसंख्यक व शशि थरूर पर कसा तंज.

 

16:32 PM

CG News: कोड़ेनार थाना क्षेत्र के बड़े बोदेनार में महज 500 रुपये के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में साले ने जीजा की हत्या कर दी.

15:46 PM

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश के लोग मणिपुर में जो फंसे हैं. सब लोग वहां सुरक्षित हैं. वहां के मुख्यमंत्री से बात हुई है.

13:19 PM

Dhirendra Shastri Met President Draupadi Murmu
बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र शास्त्री शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे. यहां उन्होंने प्रेसिडेंट मुर्मू को एक कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भी दिया. अब उनकी मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

 

 

13:00 PM

CM  Shivraj reach delhi: CM शिवराज सिंह चौहान दिल्ली पहुंच गए हैं. उनके इस दौरे को इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है. CM शिवराज आज पार्टी के आला-अधिकारियों से मुलाकात कर चुनावी रणनीति तय करेंगे. 

12:07 PM

naxalites killed in encounter
तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया. चरला मंडल के पुट्टापडू वन क्षेत्र में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया और मौके से एक एसएलआर हथियार बरामद किया गया.

12:05 PM

केरल स्टोरी टैक्स फ्री हो
मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी द केरल स्टोरी को टैक्स फ्री करने की मांग हो रही है. पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने सरकार से की मांग. द केरल स्टोरी सभी लोगों को देखना चाहिए.

11:35 AM

मणिपुर में फंसे एमपी के युवा
मणिपुर में फंसे एमपी के युवाओं को निकालने की बीजेपी विधायक ने सीएम से अपील की है. मुख्यमंत्री को भाजपा विधायक ने पत्र लिखा है. भाजपा विधायक ने कहा इम्फाल में मध्य प्रदेश के लगभग 30 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं. जिनमें 03 खंडवा के भी स्टूडेंट हैं.

 

10:57 AM

Jalaun Road Accident
एमपी-यूपी बॉर्डर पर उत्तर प्रदेश के माधोगढ़ थाना अंतर्गत भिंड-वंगरा मार्ग पर बारातियों से भरी यात्री बस में अज्ञात वाहन द्वारा टक्कर मारे जाने से बस अल्किनारे खंती में पलट गई. जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से दो लोग मध्य प्रदेश के रोन और मिहोना के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

10:18 AM

3 लाख का डोडा चूरा बरामद
नशे की तस्करी करने वालों के खिलाफ पुलिस से लगातार कार्रवाई कर रही है इस बीच ग्वालियर की बहोड़ापुर थाना पुलिस ने प्रतिबंधित डोडा चुरा से भरी दिल्ली नंबर की एक कार बरामद हुई है पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उससे ₹300000 का डोडा चूरा बरामद हुआ है इस आधार पर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है और कार मालिक की जानकारी जुटाई जा रही है.

10:17 AM

Cricket World cup match raipur 
ऐसे में क्रिकेट के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी मिली है कि 2023 वर्ल्ड कप का एक मैच रायपुर में भी खेला जाएगा. ICC ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है.

09:11 AM

160 डॉक्टर छुट्टी पर गए
हमीदिया अस्पताल के आधे से ज्यादा डॉक्टर गर्मियों की छुट्टी पर चले गए हैं. ऐसे में अस्पताल में आने वाले मरीजों के इलाज का जिम्मा बाकी बचे आधे डॉक्टर संभालेंगे. महीने भर बाद छुट्टी गए डॉक्टर लौटेंगे तो बाकी बचे डॉक्टर छुट्टी पर जाएंगे.  ऐसे में ना सिर्फ मरीजों को इलाज के लिए अब ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा बल्कि ऑपरेशन भी टालने पड़ सकते हैं. हमीदिया अस्पताल में क्लीनिक डिपार्टमेंट 315 डॉक्टर है. इनमें से 160 डॉक्टर छुट्टी पर चले गए हैं.

 

09:10 AM

RAIPUR PENSION YOJNA
पेंशन योजना का विकल्प चुनने का आखरी मौका कल. अब तक 97% सरकारी कर्मचारियों ने चुना पुरानी पेंशन योजना का विकल्प. कल तक एनपीएस और ओपीएस में किसी का को चुनने का मौका. कोई भी विकल्प नहीं चुनने पर एनपीएस हो जाएगा लागू. 2 हजार 265 कर्मचारियों ने चुना नई पेंशन योजना का विकल्प. 8 हजार 962 कर्मचारियों ने अभी तक नहीं चुना कोई विकल्प.

08:17 AM

NEET EXAM TODAY
छत्तीसगढ़ प्रदेश के डेढ़ लाख छात्र आज देंगे नीट की परीक्षा. 13 जिलों में परीक्षा के लिए बनाए गए केंद्र. रायपुर में परीक्षा के लिए बनाए गए 14 केंद्र. आज दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक होगा परीक्षा का आयोजन. दोपहर डेढ़ बजे से परीक्षा केंद्रों में एंट्री हो जाएगी बंद. प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों में मिलेगा प्रवेश. प्रदेश के 10 सरकारी और 3 निजी मेडिकल कॉलेजों में MBBS की 2020 सीटें.

 

08:09 AM

corona case in mp
मध्यप्रदेश में अब पूरी तरह से कोरोना सिमटने लगा है. प्रदेश में अब पॉज़िटिविटी दर एक परसेंट के भी नीचे आ गई है. पिछले 24 घंटे में मध्यप्रदेश में सिर्फ एक पॉजिटिव केस इंदौर में मिला है. प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 67, भोपाल में 29, एक्टिव केस इंदौर में 11, जबलपुर में 14,ग्वालियर में 3, होशंगाबाद में 2, सागर में 2 उज्जैन में 4, सीहोर और सिंगरौली में 1-1 एक्टिव केस

07:03 AM

Shivraj Delhi tour
सीएम शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. दिल्ली में मुख्यमंत्री पार्टी के शीर्ष नेताओं से वो मुलाकात कर सकते है. पार्टी आलाकमान को एमपी की राजनैतिक घटनाक्रम जानकारी से अवगत करा सकते है. मध्य प्रदेश के सियासी पारा हाई के बीच सीएम का दिल्ली दौरा है.

07:02 AM

हारी हुई सीटों को भेदने में जुटे कमलनाथ
पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी के गढ़ों में फिर दौरे शुरू कर दिए है. इसी कड़ी में आज उदैपानी जिला सिवनी के दौरे पर कमलनाथ रहेंगे. सुबह 10:30 बजे उदैपानी जिला सिवनी पहुंचेंगे कमलनाथ.  सुबह 11:15 बजे मंडलम सेक्टर कार्यकर्ताओं से बैठक/ कांग्रेस प्रकोष्ठ और विभागों की बैठक लेंगे. सुबह 11:45 बजे जनसभा में होंगे शामिल.

06:04 AM

Bhopal Railway Station platform
आज भोपालवासियों को नई सौग़ात मिलेगी. भोपाल स्टेशन की नई बिल्डिंग का आज उद्घाटन होगा. प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर 17 करोड़ रुपए की लागत से नयी बिल्डिंग बनकर तैयार हुई. मंत्री विश्वास सारंग और सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर इसका उद्घाटन करेंगे. उद्धाटन समारोह में पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता भी मौजूद रहेंगे. इसमें यात्रियों के लिए होटल, बैबी फीडिंग रूम, किड जोन, मल्टी कुजीन रेस्टोरेंट की मिलेगी सुविधा

06:03 AM

Ujjain के खाचरोद Railway station पर हादसा
अवंतिका एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे यात्री का रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के नीचे गिरा मोबाइल तो यात्री ने मोबाइल निकालने की कोशिश की और ट्रेन के नीचे चला गया. इसी दौरान ट्रैन चल दी. गनीमत रही यात्री लेट गया जिसके ऊपर से तीन डब्बे गुजर चुके थे. यात्री को ट्रेन की चेन रोक कर बचाया गया. RPF, GRP व स्थानीय लोगो की मदद से अस्पताल पहुँचाया जहां वो ठीक है.

 

05:59 AM

Ujjain police flag march
प्रदेश भर में पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार बीती शाम फ्लैग मार्च निकाला गया. उज्जैन जिले में भी आईजी, डीआईजी, एसपी, एएसपी व अन्य पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में शहर में अवैध गतिविधियों की रोकथाम, अमासाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई, आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्वक रूप से निर्विघ्न संपन्न कराने हेतु बल के साथ जिले भर में मुख्य मार्गो में फ्लैग मार्च निकाला गया. शहर उज्जैन में थाने बल व पुलिस लाइन बल (संख्या करीब 200–250) के साथ मार्च निकाला गया.

05:58 AM

Support price of moong and urad
देश के किसानों से ग्रीष्मकालीन फसल मूंग और उड़द की समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिए प्रदेश सरकार ने 8 मई से 2023 से 19 मई 2023 तक पंजीयन करने का निर्णय लिया है. कृषि मंत्री पटेल ने बताया कि प्रदेश के 32 जिलों में मूंग और 10 जिलों में उड़द का उत्पादन होता है. इन जिलों में किसानों से अपील करता हूं कि वह 8 मई से 19 मई तक अपनी फसल का समर्थन मूल्य पर सरकार को बेचने के लिए खरीदी पंजीयन कराएं.

05:56 AM

Ujjain Road Accident
उज्जैन जिले के थाना उन्हेल क्षेत्र अंतर्गत उन्हेंल चौपाटी के यहां रात 10:30 बजे करीब भीषण सड़क हादसा हो गया. हादसे में यात्रियों से भरी बस और गिट्टी चुरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली की भिड़ंत हुई. तेज गति में रतलाम से उज्जैन आ रही बस ने ट्रेक्टर को पीछे से टक्कर मारी, जिससे ट्रैक्टर पलट गया और उसमें सवार तीन में से चालक सहित दो लोग घायल हो गए. घायलों को उज्जैन जिला अस्पताल रेफर किया गया है. वहीं टक्कर मारने वाली बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं बस चालक मौके से फरार हो गया.

Trending news