MP News Live: एमपी में 6 IAS अफसरों के तबादले, छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को मिला बेरोजगारी भत्ता
Advertisement

MP News Live: एमपी में 6 IAS अफसरों के तबादले, छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को मिला बेरोजगारी भत्ता

Live MP News Today 31 May 2023: देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: एमपी में 6 IAS अफसरों के तबादले, छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को मिला बेरोजगारी भत्ता
LIVE Blog

Live MP News Today 31 May: आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में क्या बड़ा होने वाला है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) कहां रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) क्या करने वाले हैं. इसके अलावा प्रदेश की हर छोटी - बड़ी अपडेट जानने के लिए आप पढ़ते रहिए  Zee MPCG  का लाइव ब्लाग. यहां हम आपको देंगे पल - पल की खबर .

31 May 2023
22:53 PM

MP News: तेज रफ्तार अज्ञात बस ने स्कूटी सवारो को मारी टक्कर ,स्कूटी सवार चार लोग हुये घायल ,एक की हालत गंभीर ,गंभीर घायल को एक को ग्वालियर मेडिकल कालेज किया गया रेफर.

 

22:22 PM

 CG News: मोबाइल के लिए पानी बहाने वाले फूड इंस्पेक्टर, जल संसाधन के एसडीओ और सब इंजीनियर के खिलाफ अब एफआईआर भी दर्ज.

 

21:37 PM

MP News: सतना जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ग्राम रेवरा से लगभग 1 किलोमीटर अंदर खेत में बने देवी मंदिर में एक व्यक्ति की मंदिर के अंदर जली लाश मिलने से हड़कंप मच गया.

 

21:09 PM

MP News: खरगोन जिले में मां अहिल्या की नगरी महेश्वर में लोकमाता देवी अहिल्याबाई होलकर के जन्म उत्सव के उपलक्ष्य में बुधवार को विशाल वाहन रैली के साथ पैदल शोभायात्रा निकाली गई

 

20:18 PM

MP News:  खंडवा में ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़कर 500 महिलाओं ने कंपनी खड़ी कर दी. यह महिलाएं अब जैविक खेती से पैदा होने वाले उत्पादों को सीधे देश की बड़ी कंपनियों को सप्लाई करने की तैयारी में है.

 

19:57 PM

MP News:  खंडवा में एक बार फिर गुंडे बदमाशों के अवैध निर्माण पर चला मामा का बुलडोजर. आज ऐसे चार बदमाशों के चिन्हित निर्माण तोड़े गए हैं. 

19:33 PM

MP News: भिंड नगरपालिका कर्मचारियों के डीजल चोरी के वीडियो हुए वायरल. कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने वीडियो के साथ कार्रवाई के लिए कलेक्टर से की शिकायत.

 

19:25 PM

CG News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर बस्तर के चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे हुए हैं. बुधवार को जगदलपुर स्थित एक निजी होटल में ओम प्रकाश माथुर ने पत्रकारों से मुलाकात की.

 

18:07 PM

समुदाय विशेष की एक विवाहिता के साथ शारीरिक शोषण किये जाने का चौकाने वाला मामला सामने आया है. इस मामले में जेठ और तीन भतीजों पर दुष्कर्म किये जाने का आरोप लगाया गया है. फिलहाल पुलिस ने पीड़िता से मिले आवेदन के आधार पर मामले की बारीकी से पड़ताल शुरू कर दी है.

17:46 PM

भोपाल ब्रेकिंग

मध्य प्रदेश में 6 IAS अफसरों के तबादले

गोपाल चंद्र डाड, नए चिकित्सा शिक्षा आयुक्त बने
स्वाति मीणा, सचिव, महिला बाल विकास बनी.
जॉन किंग्सली ए आर, सचिव, नर्मदा घाटी विकास विभाग बने.
अभिषेक सिंह, सचिव, राज्य निर्वाचन आयोग बनाए गए
रत्नाकर झा, उप सचिव, श्रम विभाग
संजय कुमार जैन, उपसचिव, लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग

17:34 PM

बच्चे की करेंट लगने से मौत
निवाड़ी में मोटर बंद करते समय हुआ हादसा, 10 वर्षीय बच्चे की करेंट लगने से मौके पर हुई मौत, बच्चा नहाने के बाद कर रहा था मोटर बंद, जेरोन थाना क्षेत्र के लुहरगुवा गांव की घटना.

17:17 PM

इंदौर पहुचे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भारत के 9 साल का एंथम सॉन्ग के साथ ही वेबसाइट और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन देने के लिए नंबर लॉन्च किया. इसके साथ ही प्रेस वार्ता मे उन्होंने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर जमकर हमला बोला और राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया.

 

16:52 PM

 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेरोजगारी भत्ता योजना की राशि का अंतरण किया. बेरोजगारी भत्ते के 1 लाख 5 हजार 395 हितग्राहियों को ऑनलाइन राशि भेजी गयी.

 

16:51 PM

आदिवासियों को साधने के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस चलायेगी उलगुलान अभियान. आदिवासी बहुल विधानसभा क्षेत्रोँ में स्थानीय समाजिक संगठनों का होगा विचार सम्मेलन. इसका आयोजन मध्यप्रदेश आदिवासी विकास परिषद करेगा. सभी अनुसूचित जनजाति वर्ग को एक साथ लाने के लिए अभियान होगा.

 

16:29 PM

आदिवासियों को साधने के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस चलायेगी उलगुलान अभियान. आदिवासी बहुल विधानसभा क्षेत्रोँ में स्थानीय समाजिक संगठनों का होगा विचार सम्मेलन. इसका आयोजन मध्यप्रदेश आदिवासी विकास परिषद करेगा. सभी अनुसूचित जनजाति वर्ग को एक साथ लाने के लिए अभियान होगा.

 

16:27 PM

मध्य प्रदेश के दमोह में निजी स्कूल में बच्चियों को हिजाब पहनाने के मामले में अब स्कूल प्रबंधन और एक छात्रा और उसका परिवार मीडिया के सामने आया है. आरोप है कि स्कूल में धर्म विशेष की शिक्षा और बच्चियों को हिजाब पहनाया जा रहा है. एक पोस्टर के सामने आने से बड़े बबाल के बाद स्कूल प्रबंधन मीडिया के सामने आया है. स्कूल के डायरेक्टर मुहम्मद इदरीश और शिवदयाल दुबे ने आरोपो को बेबुनियाद बताया है.

 

16:04 PM

MP News:  सीहोर में सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान. महाकाल लोक की तर्ज पर बनेगा देवी लोक. 200 करोड़ की लागत से बनेगा देवी लोक

 

15:35 PM

MP News: भारत मे अपने जमाने की मशूहर अदाकारा रही वहीदा रहमान मंडला पहुंची हुई है. बताया जा रहा है कि वो कान्हा नेशनल पार्क फुल डे सफारी कर रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि वो यहां पर 3 दिन रूकेंगी.

 

15:08 PM

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर के खिलाफ धरना देने वाले पहलवानों को एक और झटका लगा है. बता दें कि दिल्ली पुलिस सबूतों के आभाव में ये केस बंद कर सकती है. बताया जा रहा है कि जांच के दौरान पुलिस को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई ऐसा सबूत नहीं मिला है जिससे उन्हें गिरफ्तार किया जा सके.

14:49 PM

MP News: मध्यप्रदेश के दमोह जिले में एक निजी स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. गंगा-जमुना स्कूल के एक वायरल पोस्टर में हिंदू टॉपर छात्राओं को हिजाब में दिखाया गया है. ये पोस्टर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है.

13:59 PM

Jyotiraditya Scindia in Gwalior: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) को अभी कई महीने बाकी है, लेकिन भाजपा (BJP) कांग्रेस (Congress) एक दूसरे पर तंज कसने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. इसी बीच ग्वालियर में आयोजित जाट सम्मेलन में पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और जाट - सिंधिया राज घराने के खून के रिश्ते  (Jat - Scindia Blood Relation)के बारे में भी लोगों को बताया.

13:53 PM

Massive Traffic Jam In Chhattisgarh: रायपुर - जबलपुर NH-30 चिल्फी घाटी में कल रात 2 बजे से जाम लगा हुआ है. चिल्फी घाटी में बड़े टेलर और ट्रैक्टर में खराबी आने के कारण नेशनल हाइवे 30 जाम है. गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं. मौके पर चिल्फी पुलिस जाम हटाने की कोशिश कर रही है. लोग रातभर से परेशान हो रहे हैं

13:31 PM

Morena News: मध्यप्रदेश के मुरैना जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां अपनी शादी (Marriage) के लिए तैयार होने गई दुल्हन पार्लर (bride ran away beauty parlour)  से फरार हो गई. वहीं इधर घोड़ी चढ़कर दूल्हा (Groom) बाराती की तैयारी कर चुका था. लेकिन जैसे ही उसे इस बात की खबर लगी तो दूल्हे के अरमान धरे ही रह गए. पूरा मामला आनंदी वाटिका का है.

 

13:05 PM

Kawardha News: कवर्धा में मनरेगा में कार्य करने गए मजदूरों पर मधुमक्खियों की झुंड ने हमला कर दिया है. जिसकी वजह से 20 मजदूर  घायल हो गए हैं. इनमें 5 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बता दें कि सभी घायलों को 108 और 112 की मदद से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लोहारा में भर्ती कराया गया है.

11:10 AM

Harda Accident: हरदा के नौसर के पास आज एक दिल दहला देने वाली घटना हुई. बता दें कि यहां पर टायर फटने से अनियंत्रित होकर अल्टो कार पेड़ से टकरा गई. इसके बाद कार में आग लग गई.  इस वजह से कार सवार 1 महिला दो पुरुष सहित एक बच्चे की जलने से मौत हो गई.

10:47 AM

रुक जाना नहीं योजना 2023: 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल हुआ जारी
- रुक जाना नहीं योजना 2023 के लिए टाइम टेबल हुआ जारी
- 15 जून से शुरू होंगी परीक्षाएं
- 10वीं की परीक्षाएं 15 जून से 24 जून तक होंगी
- 12वीं की परीक्षाएं 15 जून से लेकर 29 जून तक होंगी
- परीक्षा सुबह 8 से 11 बजे तक की जाएगी आयोजित
- 7:45 बजे के बाद पहुंचने वाले स्टूडेंट्स को नहीं मिलेगी एंट्री

10:21 AM

MP News: हाल में ही एमपी बोर्ड परीक्षा में पास हुए बच्चों के लिए एक अच्छी खबर है. बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार सुपर 100 योजना के अंतर्गत चयनित बच्चों को NEET,JEE,CLAT की मुफ्त कोचिंग कराएगी.

10:11 AM

Harda road accident
ग्राम नौसर के पास टायर फटने से अनियंत्रित होकर अल्टो वाहन पेड़ से टकराया. वाहन में लगी आग, वाहन सवार 1 महिला दो पुरुष सहित एक बच्चे की जलने से हुई मौत. 

09:59 AM

Raigarh News: लिव इन में रह रही युवती की मौत पर युवक गया जेल
- गर्भपात की दवा खिलाने पर युवती की बिगड़ी तबीयत
- ईलाज के दौरान युवती की मौत
- युवक शादीशुदा होते हुए भी युवती को बताया था कुंवारा
- युवक के पहले से विवाहित होने की जानकारी के बाद दोनो में होने लगी थी लड़ाई
- मेडिकल कॉलेज इलाके में किराए के मकान रहते थे युवक युवती

09:20 AM

CG NEWS: कल होगा राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के शुभारंभ
- 1 जून को रायगढ़ पहुंचेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
- रायगढ़ को देंगे 354 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात
- राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के लिए भव्य मंच हो रहा तैयार
- कंबोडिया और इंडोनेशिया सहित 12 राज्यों की रामायण मंडलियां देंगी प्रस्तुति

09:04 AM

मध्य प्रदेश में मौसम का अलर्ट

यहां होगी गरज-चमक के साथ बारिश
भोपाल, चंबल, ग्वालियर संभाग के जिलों समेत धार, इंदौर, खरगोन, बुराहनपुर, उज्जैन, नीमच, शाजापुर, आगर और मंदसौर बारिश का अलर्ट

इन जिलों में येलो अलर्ट
भिंड, ग्वालियर, मुरैना, गुना, छिंदवाड़ा, सिवनी, सिंगरौली, रीवा, सतना, सीधी, बालाघाट में बीते 24 घंटो में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अलगे 24 घंटों के लिए भी यहां येलो अलर्ट जारी किया है.

08:36 AM

मध्य प्रदेश आएंगे नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल प्रचंड
- 2 और 3 जून को प्रवास पर रहेंगे ने प्रचंड
- सीएम शिवराज करेंगे प्रधानमंत्री की अगवानी
- बाबा महाकाल के दर्शन से शुरू होगा प्रवास
- इंदौर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र के कार्यों का भी लेंगे जायजा
- सीएम शिवराज देंगे नेपाल के प्रधानमंत्री के सम्मान में रात्रि भोज
- प्रचंड 3 जून को इंदौर में टीसीएस एवं इन्फोसिस विशेष आर्थिक क्षेत्र का करेंगे दौरा

08:15 AM

रायगढ़ न्यूज: 6 साल की बच्ची से छेड़खानी करने वाला गिरफ्तार
- नाती नातिन के साथ खेलने गई बच्चे से 57 साल के व्यक्ति ने किया गलत काम करने का प्रयास
- छेड़खानी करने वाले अधेड़ व्यक्ति को चक्रधरनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार
- आरोपी के खिलाफ चक्रधर नगर थाना में छेड़खानी, पोक्सो एक्ट और एससी/एसटी में मामला दर्ज
- छेड़खानी के मामले में कॉलोनी के भीतर पूर्व में हो चुकी है पिटाई

07:59 AM

छत्तीसगढ़ की खबरें
- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज युवाओं को देंगे बेरोजगारी भत्ता, 32 करोड़ 35 लाख 25 हजार रुपये होंगे ट्रांसफर
- भाजपा प्रदेश प्रभारी के जगदलपुर दौरे का आखिरी दिन, आज चित्रकोट विधानसभा की कोर कमेटी की लेंगे बैठक
- कांकेर में डैम से पानी निकलने वाले फूड इंस्पेक्टर को रिकवरी का नोटिस, 10 दिवस के भीतर राशि जमा करने के निर्देश

07:41 AM

मध्य प्रदेश की खबरें
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज सीहोर दौरा, देवी लोक महोत्सव में रखेंगे आधारशिला, सुबह 10:00 बजे होगा कार्यक्रम
- आज  ऋण नहीं भरा तो हो किसानो पर पड़ेगा अतिरिक्त भार, खरीफ अल्पकालीन फसल ऋण भरने की आज आखिरी तारीख
- मूंग की खेती करने वाले किसानों के काम की खबर, ग्रीष्‍मकालीन मूंग के न्यूनतम समर्थन मूल्‍य पर खरीदी के पंजीयन की आज आखिरी तारीख

 

07:21 AM

सीएम शिवराज के आज के कार्यक्रम
- सुबह 7 बजे भोपाल गौरव मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी
- सुबह 11.40 बजे स्मार्टसिटी पार्क में करेंगे पौधरोपण
- दोपहर 12 बजे लेंगे लाड़ली बहना योजना की तैयारी बैठक
- दोपहर 1 बजे जाएंगे सीहोर के सकलनपुर, देवलोक/ देवदर्शन कार्यक्रम में शामिल होंगे
- रात 8 बजे जाएंगे इंदौर में इंदौर गौरव दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे

07:05 AM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के कांकेर जिले में फोन के लिए डैम से पानी बहाने वाले फूड इंस्पेक्टर (food inspector) पर प्रशासन लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. पहले उसे ये काम के लिए निलंबित कर दिया गया था इसके बाद उसके ऊपर जुर्माना लगाया गया था. अब इस राशि को भरने के लिए  53092 रुपये की रिकवरी का नोटिस भी जारी कर दिया गया है. 

06:43 AM

CG News: आज 1 लाख से ज्यादा युवाओं के खाते में आएगा बेरोजगारी भत्ता
- मुख्यमंत्री आज करेंगे एक लाख 5 हजार 395 युवाओं को बेरोजगारी भत्ते की राशि का भुगतान
- 32 करोड़ 35 लाख 25 हजार राशि का होगा अंतरण

06:29 AM

Bhopal News: आज से शुरू होगा भोपाल गौरव दिवस समारोह
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल गौरव मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी
- सुबह 6.30 बजे मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ
- सुबह 8 बजे बड़ी झील में वाटर कार्निवल भी होंगा शुरू
- शाम 6:30 बजे बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान में पांच दिवसीय फूड फेस्टिवल का होगा शुभारंभ
- चार जून तक होगा गौरव दिवस समारोह का आयोजन
- समारोह में होंगे कला, संस्कृति, फूड स्टॉल और खेलों से जुड़े विभिन्न आयोजन
- भोपाल गौरव दौड़ के लिए साढ़े चार हजार से अधिक लोगों ने करवाये रजिस्ट्रेशन

06:10 AM

Bhopal News: राजधानी के कई इलाकों में आज भी रहेगा अंधेरा
- राजधानी भोपाल के कई इलाकों में आज नहीं रहेंगी बिजली
- 6 घंटे तक रहेगी बिजली गुल
- सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक नही होगी सप्लाई
- बिजली गुल रहने से लोगों को परेशानी हो सकती है
- मेंटेनेंस वर्क के चलते बंद रहेगी बिजली सप्लाई

05:58 AM

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री
- आज मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान सीहोर दौरे पर रहेंगे.
- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर में ही रहेंगे.

Trending news