MP News Today Live: MP में पटवारी सहित इन पदों पर बंपर भर्ती, MP में रहने वाले गुजराती ऐसे कर सकेंगे वोटिंग
Advertisement

MP News Today Live: MP में पटवारी सहित इन पदों पर बंपर भर्ती, MP में रहने वाले गुजराती ऐसे कर सकेंगे वोटिंग

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश पहुंच गई है. दूसरी तरफ भोपाल में बिजली कमर्चारियों का प्रदर्शन शुरू हो गया है. बिजली सेक्टर बचाओ, भारत बचाओ नारे के साथ प्रदर्शन शुरू किया गया. 

MP News Today Live: MP में पटवारी सहित इन पदों पर बंपर भर्ती, MP में रहने वाले गुजराती ऐसे कर सकेंगे वोटिंग
LIVE Blog

MP Breaking News Today Live: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के आज के ताजा समाचार जानने के लिए यहां जुड़े रहें. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

23 November 2022
19:10 PM

कवासी लखमा का विरोध
आज कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के प्रचार करने पहुंचे आबकारी मंत्री कवासी लखमा को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. कवासी लकमा भानुप्रतापपुर विधानसभा के ग्राम बोगर में नुक्कड़ सभा कर रहे थे. इसी दौरान ग्राम का सरपंच अपने कुछ समर्थकों के साथ आकर मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे.

18:52 PM

कमलनाथ के फूंके गए पुतले
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का केक विवाद शांत नहीं हो रहा है और भाजपा इस मुद्दे को जमकर उभार रही है. आज दमोह में कई जगहों पर कमलनाथ का विरोध हुआ और पुतले जलाए गए.

18:50 PM

छत्तीसगढ़ में घटेगी ठंड
छत्तीसगढ़ में अगले दो दिन तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. जिससे मौसम शुष्क रहेगा, मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आ रही है, जिससे छत्तीसगढ़ के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की सम्भावना है. लेकिन 2 दिनों के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

18:16 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सीहोर में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दिवंगत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं मीसा बंदी सुदर्शन महाजन के निवास पर पहुंच कर श्रद्धांजलि अपर्ति की.

18:00 PM

दिवंगत शिक्षाकर्मियों की विधवाओं के आंदोलन को समर्थन देने धरना स्थल पहुंचे पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा- आश्रितों की नियुक्ति की मांग बिल्कुल जायज है.

17:30 PM

दुर्ग पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा महादेव बुक एप के एक बड़े ब्रांच को ध्वस्त कर दिया है.पुलिस ने छापेमार कार्रवाई करते हुए भोपाल से 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।आरोपियों के कब्जे से 12 लैपटॉप और 41 मोबाइल फोन जब्त किया गया है.

16:48 PM

भारत जोड़ो यात्रा पर  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- राहुल गांधी की यात्रा कांग्रेस के अस्तित्व को बचाने वाली यात्रा है.

15:47 PM

बलौदा बाजार: भाटापारा के ग्राम धुर्राबांधा में सरपंच के ऊपर हुआ जानलेवा हमला.

14:56 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टंट्या मामा की जन्म स्थली पर फूल चढ़ाकर उन्हें नमन किया.

14:27 PM

MP NEWS: मध्य प्रदेश में बच्चों की आत्महत्या के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बुधवार को इंदौर और भोपाल से दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं. भोपाल में एक 9वीं कक्षा की बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं इंदौर में एक 14 साल की बच्ची ने हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

14:01 PM

Chhattisgarh CM Baghel Press Conference: राजनांदगांव के रेस्ट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जवाब में मुख्य मंत्री बघेल ने बीजपी के प्रदेश अध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के प्रदेश प्रभारी खुद कंफ्यूज हैं. वे एक तरफ कहते हैं कि कांग्रेस आने वाले विधान सभा चुनाव में कोई चुनौती नहीं है, लेकिन फिर कहते हैं कि कांग्रेस के साथ युद्ध की तरह लड़ना है. जब कांग्रेस कोई चुनौती नहीं है तो फिर युद्ध की तरह क्यों लड़ना है. प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री एक सवाल का जवाब देते हुए भावुक हो गए. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति में उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी, जब वो कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष थे. उस समय डॉ रमन सिंह ने उन्हें उनकी मां के साथ थाने में बैठा दिया था. उनकी मां कभी थाने नहीं गई थी. रमन सिंह ने उनकी सारी संपत्ति की जांच करवा दी थी,लेकिन मैं डरता नहीं. अब भानुप्रताप पुर चुनाव में उन्हें चुहा कहा, उन्हें कुत्ता बिल्ली तक कहा गया लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता वे जनता की सेवा कर रहे है.

fallback

 

13:40 PM

MPCrime News: सतना जिले में सराफा व्यापारी के साथ लूट करने वाले आरोपी को सिर्फ 24 घण्टे में पुलिस ने पकड़ लिया. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सोमवार की दोपहर धनखेर गांव के पास नागौद के सराफ़ा व्यापारी कृष्णकुमार सोनी के साथ लूट की वारदात हुई थी, जिसमें 25 हजार की नगदी सहित करीब 13 लाख के आभूषण लूटे गए थे. लुटेरों ने कार के सामने बाइक लगाकर व्यपारी को रोका और मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था . साथ ही मारपीट कर मौके से फरार हो गए थे. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और आखिरकार मुखबिर की सूचना पर आरोपियों की निशानदेही कर तीनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. 

 

13:28 PM

Neemuch news: नीमच में पुलिस की बड़ी कार्रवाई. अवैध अफीम और गांजे की खेती को किया नष्ट. 3 खेतों में अवैध अफीम और 5 खेतो में लगा रखी थी अवैध गांजा. नीमच पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तीन थानों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है. बड़ी मात्रा में अवैध खेती को नष्ट किया है. मौके पर कार्रवाई जारी है.

 

fallback

13:12 PM

Chhattisgarh news: बेमेतरा जिले में धान खरीदी 1 नवंबर से शुरू कर दी गई थी. जहां जिले के 113 उपार्जन केंद्रों के माध्यम से किसानों से धान समर्थन मूल्य के आधार पर लिया जा रहा है, वहीं बेमेतरा जिला में 1 लाख टन धान की खरीदी की जा चुकी है. समुचित रूप से धान का परिवहन नहीं हो रहा है. पहले भी ऐसा देखा गया है कि ओवर स्टॉक से परिवहन में बरती गई लापरवाही के कारण धान खरीदी रोकनी पड़ी है. कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने कहा कि बैठक लेकर धान परिवहन में तेजी लाने को कहा गया है.धान खरीदी के 90 फ़ीसदी उठाव हेतु डीओ कट चुका है.

fallback

13:04 PM

Bhopal News: भोपाल में बिजली कमर्चारियों का प्रदर्शन शुरू हो गया है. बिजली सेक्टर बचाओ, भारत बचाओ नारे के साथ प्रदर्शन शुरू किया गया. साथ ही 15 दिसंबर से बड़े प्रदर्शन की तैयारी में हैं कर्मचारी.

fallback

12:51 PM

Baloda bazaar Accident: बलौदा बाजार जिला के लवन में कैप्सूल वाहन की चपेट में बाइक सवार आ गया. हादसे में बाइक सवार युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई. युवक की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने चक्का जाम कर दिया. घटना लवन पुलिस चौकी के सामने की  है.युवक अपने साथी का इंतजार करने के लिए सड़क के किनारे खड़ा था. उसी समय तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी. बाइक चपेट में आने के बाद लगभग 30 मीटर तक घसीट गई. 

 

12:42 PM

नीमच में पुलिस की बड़ी कार्रवाई 

नीमच में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है, पुलिस ने अवैध अफीम और गांजे की खेती को किया नष्ट, 3 खेतो में अवैध अफीम और 5 खेतो में लगा रखा था अवैध गांजा, नीमच पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तीन थानों की पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई, बड़ी मात्रा में अवैध खेती को किया नष्ट, मोके पर कार्रवाई जारी. 

11:49 AM

MP में होगी 6 हजार पुलिस आरक्षकों की भर्तियां 

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 में चयनित 6000 उम्मीदवारों को पुलिस इकाइयां आवंटित की गई है. पुलिस इकाइयों की लिस्ट और उम्मीदवारों के लिए निर्देश www.mppolice.gov.in पर देखे सकते हैं उम्मीदवार. 28 नवंबर को उम्मीदवारों को इंदौर और भोपाल में आवंटित इकाइयों के लिए दी गई दिनांक को अपनी आवंटित इकाई में मेडिकल परीक्षण कराना अनिवार्य. उम्मीदवार यदि किसी विषय में अपना पक्ष रखना चाहें तो अपना प्रतिवेदन 6000 porex@mppolice.gov.in पर ई-मेल से कर सकते हैं. 

11:41 AM

कसडोल जनपद पंचायत में आज होगा अध्यक्ष का चुनाव

बलौदाबाजार जिले की कसडोल जनपद पंचायत में आज होना है अध्यक्ष पद का चुनाव, थोड़ी देर बाद शुरू होगी मतदान की प्रक्रिया, चुनाव को लेकर गहमा गहमी का है माहौल. कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने अविश्वास प्रस्ताव पारित कर हटाया गया था बीजेपी के अध्यक्ष को. 

10:33 AM

भोपाल में डेंगू पर लापरवाही 

भोपाल में एक तरफ तेजी से डेंगू के मरीज बढ़ रहे हैं और दूसरी तरफ राजधानी में लापरवाही भी देखने को मिल रही है. भोपाल के स्कूल में डेंगू का लार्वा मिला है, जिसके के बाद स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम ने स्कूल पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया. मामला कोलार क्षेत्र के होली क्रॉस स्कूल का बताया जा रहा है. नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम को निरीक्षण के दौरान डेंगू का लार्वा मिला था. 

10:13 AM

कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने आए स्कूली बच्चों को नहीं मिल रहा खाना 

राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने आए स्कूली बच्चों को खाना नहीं मिल रहा है. बच्चे भूखे रहकर बिता रहे दिन रात, 3 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में शमिल होने रीवा आई 10 संभागों की टीम, देवतालाब स्टेडियम में हो रही प्रतियोगिता. 

10:12 AM

आज केला उत्पादकों से मुलाकात करेंगे राहुल गांधी 

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस अलग-अलग वर्गों को साधने का काम करेगी. आज बुरहानपुर में राहुल गांधी केला उत्पादक किसानों और पावरलूम श्रमिकों से मुलाकात करेंगे. आज दोपहर बाद केला उत्पादक किसानों और पावरलूम श्रमिकों से बातचीत करेंगे राहुल गांधी. आज से एमपी में एंट्री कर चुकी है राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा. आज यात्रा का 77वां दिन. अगले 11 दिन में यात्रा मध्य प्रदेश के 7 जिलों से गुजरेगी यात्रा. बुरहानपुर जिले के बड़े हिस्से में होती है केले की खेती.

09:02 AM

भोपाल में आज भी नहीं होगी पानी की सप्लाई 

राजधानी भोपाल में आज कई इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं होगी, नर्मदा लाइन शिफ्टिंग के चलते प्रभावित होगी पानी की सप्लाई. सुभाष नगर अंडरब्रिज के पास निर्मित हो रहे मेट्रो रेल डिपो के निर्माण में बाधक नर्मदा मुख्य पाइप लाइन के शिफ्टिंग का किया जाएगा काम. वेटनरी, बोगदा पुल, जहांगीराबाद, जिंसी चौराहा, आम वाली मस्जिद, यूनानी शफाखाना, बरखेड़ी, कल्लाशाह का अहाता, ओल्ड सेमरा, मयूर विहार, पंत नगर, सुंदर नगर, अशोका गार्डन, बाल विहार, राजेंद्र नगर, चांदबड़, सुभाष नगर, अशोक विहार, अन्ना नगर, विकास नगर, गोविंद गार्डन, पद्मनाभ नगर, आईएसबीटी एरिया, गौतम नगर बिहारी मोहल्ला, खजूरीकलां, अमरावतखुर्द, वेदवती कॉलोनी, बरखेड़ा पठानी, समन्वय नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, पटेल नगर, रत्नागिरी, कल्पना नगर जे-सेक्टर, सोनागिरी ए-सेक्टर, इंद्रपुरी बी-सेक्टर, भरत नगर, जेके रोड, राजीव नगर, अयोध्या नगर एफ-सेक्टर, दामखेड़ा, गोविंदपुरा एरिया, कोलुआ, मिनाल रेसीडेंसी आदि इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं होगी. 

09:02 AM

बीजेपी सांसद के घर चोरी

शहडोल लोकसभा से बीजेपी सांसद हिमांद्री सिंह के पुष्पराजगढ़ स्थित घर पर पिछले हफ्ते चोरी की वारदात हुई थी, जिसकी रिपोर्ट दो दिन पूर्व सांसद पति नरेंद्र सिंह ने राजेन्द्रग्राम थाने मे कराई थी और पुलिस ने 24 घंटे के अंदर चोर को धर दबोचा. पकड़े गए चोर के पास से सोने-चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान मिला है. 

08:50 AM
छत्तीसगढ़ को मिला एक और अवॉर्ड
 
छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर लगातार पुरस्कार मिल रहे हैं. वनांचल में भू-जल संरक्षण संबंधी कार्यों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छत्तीसगढ़ को पुरस्कार मिला है. वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग का स्कॉच अवार्ड के पर्यावरणीय श्रेणी में स्वर्ण पुरस्कार के लिए चयन. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने स्कॉच अवार्ड के लिए विभाग को दी बधाई.
08:49 AM

छत्तीसगढ़ में होगी ड्रोन उत्पादन इकाई की स्थापना 

छत्तीसगढ़ में ड्रोन उत्पादन इकाई की स्थापना जल्द होगी. इथेनॉल उत्पादन यूनिट की स्थापना के लिए 140 करोड़ का होगा निवेश. प्रगति मैदान में आयोजित छत्तीसगढ़ बिजनेस समिट में दो एमओयू पर हुए हस्ताक्षर. इथेनॉल उत्पादन इकाई स्थापित करने एनकेजे बायोफ्यूल के साथ हुआ एमओयू. एनकेजे बायोफ्यूल 140 करोड़ का करेगी निवेश. 

08:48 AM

राजस्व अर्जन करने वाले विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 10 बजे राजस्व अर्जन करने वाले विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के मध्यप्रदेश भ्रमण की तैयारी को लेकर भी होगी बैठक. सुबह 11 बजे रबी की फसल के लिए विद्युत आपूर्ति को लेकर बैठक करेंगे सीएम. 

08:47 AM

राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहेंगे भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनांदगांव जिले का आज दूसरा दिन है. राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में आम जनता से भेंट मुलाकात कर रहे मुख्यमंत्री. अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक. राजनांदगांव में विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास-लोकार्पण करेंगे सीएम बघेल. आज राजनांदगांव में प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री. सुबह 11.10 बजे राजनांदगांव में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के जनसंवाद कक्ष का करेंगे उद्घाटन. कुंजबिहारी कॉलोनी स्थित कृष्णकुंज का निरीक्षण भी करेंगे मुख्यमंत्री. कार्यक्रम के बाद CM दोपहर साढ़े 12 बजे लौटेंगे रायपुर.

08:36 AM

सीएम शिवराज का आज खंडवा दौरा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज खंडवा जिले के दौरे पर रहेंगे. खंडवा के पंधाना तहसील में जनजातीय क्रांतिवीर टंट्या मामा के पैतृक गांव बड़ौदा अहीर जाएंगे सीएम शिवराज, बड़ौदा अहिर से जनजातीय गौरव यात्रा का शुभारंभ करेंगे सीएम शिवराज. पंधाना से आदिवासी विधायक राम दांगोंरे के नेतृत्व में आसपास के क्षेत्रों में घूमेगी गौरव यात्रा. 4 दिसंबर को होगा यात्रा का समापन. अलग अलग जनजातीय क्षेत्रों में निकाली जा रही है यात्रा. 

07:33 AM

आज बेंगलुरु जाएंगे सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बेंगलुरुके दौरे पर रहेंगे. एमपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां तेज कर दी है, सीएम आज शाम 7.30 बजे पहुंचेंगे बेंगलुरु. 24 नवम्बर को भावी निवेशकों से करेंगे वन-टू-वन चर्चा. सीईओ राउण्ड टेबल मीटिंग में आईटी, आईटीएस, बीपीओ, ईएसडीएम सेक्टर की कम्पनियों के प्रतिनिधियों से करेंगे चर्चा. 11 और 12 जनवरी को प्रदेश में होना है इन्वेस्टर्स समिट.

07:33 AM

मध्य प्रदेश पहुंची भारत जोड़ो यात्रा 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश पहुंच चुकी है, राहुल की यात्रा की एंट्री बुरहानपुर जिले के बोरदली गांव से हुई. इस दौरान महाराष्ट्र कांग्रेस के सभी बड़े नेता भी मौजूद रहें जो मध्य प्रदेश की बॉर्डर तक पहुंचे, यहां से मध्य प्रदेश के नेताओं ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत किया, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह सहित तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. 

Trending news