LIVE NEWS MP-CG: छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर साधा निशाना
Advertisement

LIVE NEWS MP-CG: छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर साधा निशाना

LIVE MP Taza Khabar 19 August 2022: मिशन-2023 के लिए BJP की राह पर कांग्रेस, Amul के बाद सांची दूध के दामों में भी उबाल

LIVE NEWS MP-CG:  छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर साधा निशाना
LIVE Blog

MPCG Latest News 19 August 2022:  आज पूरे देश में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रहने वाली है. त्यौहार के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में सरकार ने ड्राई डे घोषित कर दिया है. इस दौरान मांस बेचने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. वहीं मध्य प्रदेश में भी कई सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे. देश की हर बड़ी खबर के साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर अपडेट के लिए पढ़ते रहें zeempcg.com

19 August 2022
23:00 PM

Chhindwara News: सांसद नकुलनाथ और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आमने-सामने. शिवाजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण को लेकर गर्माया मामला. सौंसर में शिवाजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए रोके जाने पर गिरिराज सिंह भड़क गए. सांसद नकुलनाथ ने इसे छत्रपति शिवाजी का अपमान बताया.

 

21:53 PM

Barwani Latest News: सेंधवा विकासखंड के खुरमाबाद और झंडीखोदरी के स्कूली बच्चों को टिटनेस और डिप्थीरिया के टीके लगने के बाद 18 बच्चों को सूजन और बुखार जैसी समस्या हुई.सभी बच्चों का इलाज सिविल अस्पताल सेंधवा में चल रहा है.

 

21:31 PM

जन्माष्टमी पर्व की धूम पूरे देश मची है. भगवान कृष्ण के भक्ति में मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री इंदर सिंह परमार लीन दिखे. जन्माष्टमी के अवसर पर निकाले जा रहे जुलूस में में मंत्री परमार नाचते हुए नजर आए.

 

21:08 PM

Bijapur Latest News: 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले भाजपा कांग्रेस जोड़तोड़ और जनता के बीच जाने लगी है. छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर और नक्सली प्रभावित तारलागुडा से आज पुर्वमंत्री महेश गागड़ा अपने कार्यकर्ताओं के साथ जन अधिकार यात्रा पर निकली है.

 

20:34 PM

Khandwa Latest News: पूरे देश में कृष्ण जन्म उत्सव की धूम है और आजादी का अमृत महोत्सव का असर कृष्ण जन्मोत्सव पर भी देखने को मिल रहा है. खंडवा के सबसे प्राचीन लक्ष्मी नारायण मंदिर को तिरंगे की थीम पर सजाया गया है. यहां मनाया जाने वाला कृष्ण जन्मोत्सव तिरंगे को समर्पित किया गया है. यहां मुख्य द्वार से लेकर भगवान श्री कृष्ण के पालने तक तिरंगे के रंग में रंगे हुए हैं.

 

19:40 PM

Betul Latest News: बैतूल में चोरी की घटना सामने आई है. दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई. जिसमें चोर लगभग डेढ़ घंटे तक इत्मीनान से दुकान की तलाशी लेता रहा और 80 हजार नगद इसके अलावा सामान चुरा कर ले गया. पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की मदद से चोर की तलाश कर रही है.

 

18:52 PM

ब्राह्मणों पर विवादित बयान देने वाले बीजेपी नेता प्रीतम लोधी को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है. ब्राह्मणों को लेकर प्रीतम लोधी ने विवादित बयान दिया था, प्रीतम लोधी ने बीजेपी संगठन को स्पष्टीकरण भी दिया था.

18:17 PM

जन्माष्टमी पर्व आज आगर जिले के नलखेड़ा में मां बगलामुखी मंदिर में विशेष साज सज्जा की गई, वहीं मंदिर के प्रांगण में स्तिथ अति प्राचीन श्री पारदेश्वर राधा कृष्ण मन्दिर पर भगवान श्री बाकेबिहारी का मनोहारी  श्रृंगार कर परिसर को बैलून से सजाया गया. 

17:59 PM

भोपाल में रैलिंग से लटकते समय गिरी बच्ची, दूसरी मंजिल से गिरी बच्ची. प्राइवेट अस्पताल में बच्ची को कराया गया भर्ती. बच्ची की हालत गंभीर. जहांगीराबाद इलाके की घटना. घटना का CCTV फुटेज आया सामने. 

17:58 PM

मध्य प्रदेश में लहसुन फेंके जाने के वीडियो वायरल होने पर शिवराज सरकार के राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह का बढ़ा बयान आया हैं. उनका कहना हैं कि कई बार ऐसी स्थिति बनती है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो किसानों के साथ राजनीति करते हैं औऱ सरकार को बदनाम करने की कोशिश करते हैं. हम भंडारण और स्टोरेज की क्षमता बढ़ा रहे हैं. मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है, जहां सरकार ने किसानों की आय दोगनी करने का प्रयास किया है. 

17:39 PM

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सिवनी जिले के घंसौर में यादव महासभा द्वारा विशाल जुलूस निकाला गया, जिसमें कृष्ण और राधा के विभिन्न रूप की मनमोहक झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया. जुलूस में केंद्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते भी शामिल हुए और उन्होंने जुलूस में शामिल रथ में बैठकर नगर भ्रमण भी किया. पूरे कार्यक्रम में यादव समाज के लोगों के अलावा सभी वर्ग के आम लोग और स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. 

17:16 PM

बड़वानी में सड़क हादसा 

बड़वानी में बड़ा सड़क हादसा हुआ, जहां एक पिकअप वाहन चालक ने दो लोगों को रोंद दिया, जिसमें एक ही मौत हो गई जबकि एक युवक घायल हो गया. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

16:59 PM

ग्वालियर के फूलबाग परिक्षेत्र में स्थित गोपाल मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी पर होगी विशेष साज सज्जा  100 साल पुराने मंदिर में धूमधाम से मनाई जाती है कृष्ण 100 साल पुराना. इस बार भी कृष्ण जन्माष्टमी की मंदिर में तैयारियां शुरू 

16:55 PM

कांग्रेस ने 9 प्रवक्ताओं की गई नियुक्ति

मध्य प्रदेश में कांग्रेस 2023 से पहले लगातार संगठन और विभाग को मजबूत करने की तैयारी में जुटी हुई है. कांग्रेस ने अपने संचार विभाग का विस्तार किया है. जिसमें 9 नए प्रवक्ताओं की नियुक्तियां की गई हैं. इनमें रेवतीरमण राजुबेड़ी, पूजा चौकसे, पंकज शर्मा, आरपी सिंह, अमित तावड़े, दीप्ति पांडे, निधि श्रीवास्तव, फिरोज सिद्दीकी और प्रशांत कुमार गुरुदेव शामिल हैं. 

16:40 PM

विदिशा में कृष्ण जन्मोत्सव पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा 

विदिशा जिले में कृष्ण जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में बाहर से आए कलाकारों ने कृष्ण लीलाओं का मंचन किया. बता दें कि पिछले 2 साल से कोरोना के कारण शोभायात्रा नहीं निकाली जा रही थी. आज की शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से निकाली गई, इस दौरान बड़ी संख्या में शहर के लोग मौजूद रहे. 

16:38 PM

नक्सल इलाके में धूमधाम से मनायी गयी जन्माष्टमी

छत्तीससगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में भी जन्माष्टमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया. जन्माष्टमी के अवसर बड़गांव के यादव समाज की महिलाओं द्वारा बड़गांव से छोटेडोंगर तक 3 किलोमीटर की कलश यात्रा और राधाकृष्ण की शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान कई आयोजन भी हुए. 

16:18 PM
मध्य प्रदेश में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम
 
मध्य प्रदेश में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम देखने को मिल रही है. खरगोन में अहीर यादव समाज ने निकाली विशाल शोभायात्रा, इस दौरान ढोल की थाप पर घोड़े का डांस का करतब काफी रोचक रहा. डांस को लोगो ने देखा भी और और वीडियो बनाकर वायरल भी खूब किया. जिसे सोशल मीडिया पर जमकर पसंद किया जा रहा है. 
15:57 PM

2023 में भाजपा का 200 पार के प्लान पर भी सियासत शुरू हो गई है, कांग्रेस ने बीजेपी के अभियान पर निशाना साधते हुए कहा कि 2018 में भी बीजेपी ने यही नारा दिया था, 2023 में भी वही हाल होगा. इस बार बीजेपी पर कमलनाथ का प्लान भारी पड़ेगा. 

15:36 PM

Gwalior News: ग्वालियर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी में आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन करने के सवाल पर कहा क़ि उत्तर प्रदेश बड़ा प्रदेश है. बहुत दल हैं, कौन किसके साथ जाएगा, अभी मैं यह नहीं कह सकता.
 

15:12 PM

Bhopal News: 2023 में भाजपा का 200 पार का प्लान पर सियासत शुरू. कांग्रेस बोली 2018 में भी नारा दिया था. 2023 में भी वही हाल होगा.कमलनाथ का प्लान भारी पड़ेगा. जिस पर भाजपा बोली न नेता न नियत.

 

14:12 PM

Preetam Lodhi controversary: ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने पर BJP नेता प्रीतम लोधी का पुतला दहन किया जा रहा है. उनके विवादित बयान पर समाज में भारी आक्रोश है. शिवपुरी जिले के ग्राम खरेह में भरे मंच से लोधी ने दिया था बयान. अब गांधी पार्क पर प्रीतम लोधी का पुतला फूंका. साथ ही रैली निकालकर बड़ी संख्या में लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. 

13:54 PM

BHOPAL: भाजपा दफ्तर में दिग्गजों के बीच बंद कमरे में चल रही चर्चा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ,संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा के बीच चर्चा जारी है. ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी भी मौजूद हैं. भाजपा नेताओं के बयानों से पार्टी की हो रही किरकिरी को लेकर चर्चा हो सकती है .

13:01 PM

CM Shivraj Singh: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को कहा कि अबकी बार तय करो 200 पार. शिवराज सिंह चौहान की तैयारी इस बार 200 पार की है. उन्होंने कहा जो अभी हार भी गए वो जीतने की तैयारी शुरू कर दो...गिरो, कपड़े झाड़ो और चल दो. हार से मन पर असर नहीं पड़ना चाहिए. हमेशा अपने आप को तोलते रहें ...मैं देखता हूँ मै घमंडी तो नही हो गया. 

11:36 AM

बाबा महाकालेश्वर का भस्मार्ती के दौरान श्री कृष्ण रूप में आकर्षक श्रृंगार किया गया. मंदिर में हर साल एक दिन पूर्व भस्मार्ती के दौरान मनाए जाने की है विशेष परंपरा है. मान्यता हैं सनातन धर्म में कोई भी पर्व हो सबसे पहले बाबा महाकाल के धाम में भस्म आरती के दौरान ही मनाया जाता है

 

11:19 AM

जांजगीर चांपा : करंट की चपेट में आकर बस ड्राइवर की मौत. ट्यूबवेल चालू करने के दौरान करंट की चपेट में आया ड्राइवर.  नहाने के लिए पेड़ पर लटके ट्यूबवेल के बटन चालू करने गया था ड्राइव. ड्राइवर का नाम दिलीप गुप्ता बताया गया है.  घटना हसौद थाना क्षेत्र के बस स्टैंड तालाब किनारे की है

10:35 AM

Satna News: सतना जिले की नागौद तहसील के ग्राम खमरिया में बारिश के मौसम में उफनती नदी में बीमार बच्ची को दो लोग अपनी जान जोखिम में डाल गोद में उठाकर नदी पार करा कर इलाज कराने ले गए. 

 

10:22 AM

Crime news: कोरिया जिले के झगराखाण्डा पुलिस ने 9 पेटी अवैध शराब जब्त की है, जिसकी कीमत 1 लाख 3 हजार बताई जा रही है. पुलिस ने शराब के साथ मारुति अल्टो कार जब्त की है. मामले का आरोपी फिलहाल मौके से फरार हो गया है. पुलिस आरोपी के तलाश में जुटी हुई है.

 

09:53 AM

Yogi Adiyanath in Bhopal: मध्य क्षेत्रीय परिषद की 23वीं बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होने भोपाल आएंगे. 22 अगस्त को भोपाल में आयोजित हो रही है मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक. इस दौरान भोपाल में संस्कृति एंव पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर उनकी आगवानी करेंगी. 

09:27 AM

रायपुर: जन्माष्टमी पर आज प्रदेश में नहीं खुलेंगी शराब और मांस की दुकानें. राज्य शासन ने जन्माष्टमी पर छत्तीसगढ़ में 'ड्राई डे' की घोषणा की है.  प्रदेश के जिलों में सभी देशी मदिरा एवं विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों, बार, होटल बार, क्लब आदि बंद रखे जाएंगे. जिला, संभाग और राज्य स्तरीय उड़नदस्तों द्वारा अवैध मदिरा के परिवहन एवं विक्रय की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं.

09:18 AM

भोपाल कमिशनर प्रणाली हुई हाईटेक! थानों से लेकर पुलिस दफ्तरों का काम काज हुआ पेपरलेस. फरयादी को अब हर बार कागज पर आवेदन देने की आवश्यकता नहीं होगी. 

08:46 AM

जगदलपुर: यात्री बस और कार की भिड़ंत में 4 युवकों की मौत हो गई और एक घायल है. रात करीब 3 बजे जगदलपुर शहर के करीब मेटावाड़ा ग्राम के नेशनल हाइवे मार्ग पर दुर्घटना हुई. इसके बाद बस ड्राइवर और कंडक्टर फरार हो गए. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों और घायल को अस्पताल पहुंचाया. खबर मिलने तक मृतकों की शिनाख्ती नहीं हो पाई है.

08:34 AM

Bijapur Latest News: 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले भाजपा कांग्रेस जोड़तोड़ और जनता के बीच जाने लगी है. छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर और नक्सली प्रभावित तारलागुडा से आज पुर्वमंत्री महेश गागड़ा अपने कार्यकर्ताओं के साथ जन अधिकार यात्रा पर निकली है.

 

08:13 AM

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जन्माष्टमी के दिन राजधानी के कृष्‍ण-कुंज’ में पौधरोपण की शुरूआत करेंगे

प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में 162 स्थानों में पीपल, बरगद जैसे सांस्कृतिक महत्त्व के पौधों का रोपण होगा. शहरी वातावरण को शुद्ध रखने और सांस्कृतिक महत्व के पेड़ों को सहेजने की पहल की जा रही है. छत्तीसगढ़ के सभी नगरीय क्षेत्रों में ’कृष्ण कुंज’ विकसित किए जा रहे हैं. जन्माष्टमी के अवसर पर कृष्ण कुंज में वृक्षारोपण किया जाएगा. 

08:10 AM

महंगाई का एक और झटका,अमूल के बाद अब सांची ने भी बढ़ाये दूध के दाम

भोपाल में सांची दूध के दाम दो रुपये लीटर तक बढ़ गए हैं. 20 अगस्त से नई दरें लागू होंगी. भोपाल सहकारी दुग्ध संघ ने सांची के फुल क्रीम गोल्ड, स्टेंडर्ड, टोंड, डबल टोंड, चाह और चाय स्पेशल दूध के दामों में दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाए.

08:04 AM

Khandwa Latest News: पूरे देश में कृष्ण जन्म उत्सव की धूम है और आजादी का अमृत महोत्सव का असर कृष्ण जन्मोत्सव पर भी देखने को मिल रहा है. खंडवा के सबसे प्राचीन लक्ष्मी नारायण मंदिर को तिरंगे की थीम पर सजाया गया है. यहां मनाया जाने वाला कृष्ण जन्मोत्सव तिरंगे को समर्पित किया गया है. यहां मुख्य द्वार से लेकर भगवान श्री कृष्ण के पालने तक तिरंगे के रंग में रंगे हुए हैं.

 

07:59 AM

शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालकों पर एफआईआर दर्ज

सागर शासकीय उचित मूल्य की दुकान लिधौराहाट के संचालक शुभम वैष्णव एवं अमरजीत पर स्कूली छात्र-छात्राओं को मूंग का वितरण न करने एवं अन्य अनियमितताएं सहित करीब 12 लाख के गबन के मामले में  कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी चारू जैन ने बहेरिया थाना में मामला दर्ज कराया है.

07:52 AM

कुशाभाऊ ठाकरे की जयंती कार्यक्रम में शाम‍िल होंगे सीएम श‍िवराज 

सीएम शिवराज सिंह चौहान के 19 अगस्त को सुबह 11:15 बजे राधाकृष्ण मंदिर अहीरपुरा बरखेड़ी भोपाल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पूजा अर्चना करेंगे.12 बजे पार्टी कार्यालय पहुचेंगे और वहां कुशाभाऊ ठाकरे की जयंती कार्यक्रम में शाम‍िल होंगे. 

07:50 AM

निशांत वरवड़े की जगह संजय गोयल नए चिकित्सा शिक्षा आयुक्त बने

मध्‍य प्रदेश में  चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त निशांत वरवड़े की जगह संजय गोयल नए चिकित्सा शिक्षा आयुक्त बने. निशांत वरवड़े स्टडी लीव पर जाने के चलते संजय गोयल को दिया अतिरिक्त प्रभार द‍िया गया है. 

07:47 AM

आज रात से शुरू हो सकता है भारी बार‍िश का दौर 

भोपाल:  कुछ दिनों की राहत के बाद एमपी में भारी बारिश का दौर फ‍िर शुरू हो सकता है. बंगाल की खाड़ी से नया सिस्टम बनने से बारिश होगी. जबलपुर-शहडोल संभाग में बारिश की संभावना बन रही है. अगले 3 से 4 दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश के आसार हैं. 

 

04:24 AM

 Balrampur  Latest News: बलरामपुर जिले में एक सरकारी स्कूल में शराब के नशे में पदस्थ शिक्षक का वीडियो सामने आया है. जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. 
 

Trending news