LIVE: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

LIVE: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 18 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है.

प्रतीकात्मक तस्वीर
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 18 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ..

 

18 July 2022
22:50 PM

बालाघाट मोवाड़-डोंगरिया में बावनथड़ी नदी में टापू पर फंसे 16 लोगों को सुरक्षित निकाला गया. खैरलांजी तहसील अंतर्गत महाराष्ट्र राज्य की सीमा पर स्थित ग्राम मोवाड़-डोंगरिया में बावनथड़ी नदी के टापू में रेशम विभाग की नर्सरी में काम कर रहे 16 लोग नदी में अचानक पानी बढ़ने से फंस गये थे. इस की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन तत्काल हरकत में आया और होमगार्ड के गोतोखोरों को नाव सहित मौके पर पहुंचाया गया.

20:53 PM

बिलासपुर हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने अपने एक महत्वपूर्ण फैसले में कहा है, कि दहेज प्रताड़ना के केस को हथियार के रूप में इस्तेमाल करना पति व ससुराल वालों के साथ क्रूरता की श्रेणी में आता है। ऐसे में पति अपनी पत्नी से तलाक लेने का अधिकार रखता है.

19:45 PM

दुर्ग ब्रेकिंग: एनडीआरएफ की टीम पहुंची शिवनाथ नदी, रेस्क्यू हुआ खत्म, अब तक नही मिले कार और मृतक, अंधेरा होने से हो रही है असुविधा, अब कल सुबह फिर होगा रेस्क्यू, तीन दर्जन से ज्यादा एनडीआरएफ के जवान मौके पर, अल सुबह गिरी थी शिवनाथ नदी में कार, कार में 5 लोग थे सवार

18:45 PM

छत्तीसगढ़: राज्य के गौठानों में 28 जुलाई हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरूआत होगी. प्रथम चरण में प्रत्येक जिले के दो चयनित स्वावलंबी गौठानों में गौ-मूत्र की खरीदी की जाएगी. गौठान प्रबंध समिति पशुपालक से गौ-मूत्र क्रय करने हेतु स्थानीय स्तर पर दर निर्धारित कर सकेगी.

17:47 PM

उज्जैन: मनमहेश रूप में नगर भ्रमण पर प्रजा का हाल जानने निकले बाबा महाकाल. 2 साल बाद बड़ी संख्या में शामिल हुए भक्त. मंदिर के मुख्य द्वार पर बाबा को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर.

fallback

15:41 PM

शिवनाथ नदी में गिरी कार,कार में 5 लोग थे सवार. शिवनाथ नदी के छोटे पुल से बैरिकेड को हटाकर कार चालकों ने कार को निकालने की कोशिश की,नशे में थे सभी कार शिवनाथ नदी में पानी अधिक होने के कारण रोड और पानी को समझ नहीं पाए और कार नदी में जा गिरी. फिलहाल कार सवारों की तलाश की जा रही है. 

 

14:18 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खलघाट हादसे में मारे गए लोगों को राहत राश‍ि देने की घोषणा की है. मध्य प्रदेश के धार में बस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे, वहीं घायलों 50 हजार रुपये की की मदद दी जाएगी. 

 

14:12 PM

बीती रात से हो रही लगातार बारिश के चलते सीजन में दूसरी बार देर रात तवा बांध के सभी 13 गेट 10 फीट तक खोले दिए गए हैं. सभी गेटों को सुबह 6 बजे बंद कर दिया गया. वही बारिश के चलते नेशनल हाईवे 69 स्थित सुखतवा नदी पर बने पुल पर से पानी बह रहा है. उफान की वजह से पुल पर बनी सड़क का एक हिस्सा बह गया. जिसके चलते इटारसी- बैतूल मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है.

13:43 PM

एमपी के सीएम शिवराज स‍िंह चौहान का बस हादसे पर बयान. घटना की जांच के निर्देश द‍िए. मुख्यमंत्री चौहान से महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने फोन पर खलघाट में हुई बस दुर्घटना को लेकर चर्चा की. मुख्यमंत्री ने फडणवीस को बस दुर्घटना की जानकारी एवं प्रशासन द्वारा आगामी व्यवस्थाओं से अवगत कराया.

13:27 PM

बीजेपी सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान जारी कर कहा क‍ि बस में 13 यात्री ही सवार थे, सभी की मौत हो गई है. 

13:04 PM

मुख्यमंत्री चौहान ने गृहमंत्री अम‍ित शाह जी से फोन पर चर्चा कर उन्हे खलघाट में हुई बस दुर्घटना की जानकारी से अवगत कराया. धार जिले (Dhar) के धामनोद खलघाट (Khalghat) से बड़ी दुर्घटना सामने आई है. यहां खलघाट में यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में जा गिरी है. 

12:56 PM

एमपी नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के नतीजे जारी हो गए. जिनमें 11 नगर निगम में से 7 पर बीजेपी का कब्जा हो गया. कांग्रेस 3 नगर निगम पर काबिज हुई तो एक नगर निगम पर आप का मेयर चुना गया. चुनाव नतीजों ने कहीं चौंकाया तो कहीं अपेक्षाओं के अनुरूप ही नतीजे रहे. कई दिग्गजों के गढ़ में जहां उनकी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा, वहीं आम आदमी पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की भी एमपी की राजनीति में एंट्री हो गई. 

निकाय चुनाव के नतीजों से CM शिवराज हुए मजबूत! जानिए चुनाव नतीजों के 4 बड़े संदेश

12:23 PM

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने राष्‍ट्रपत‍ि के चुनाव के ल‍िए अपना वोट डाल दिया. सुबह से ही एक-एक करके तमाम विधायकों ने अपना वोट डाला. छतीसगढ़ विधानसभा के मतदान केंद्र में शुरू हुआ था वोट डालने का सिलसिला. पहला वोट कुरुद विधायक अजय चंद्राकर ने डाला. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधायक नारायण चंदेल ने भी अपना वोट डाला. सत्ता पक्ष की और से पहला मत पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने डाला. लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी राष्ट्रपति निर्वाचन के लिए मतदान क‍िया. 

11:50 AM

धार ज‍िले में हुए बस हादसे पर सीएम श‍िवराज स‍िंंह चौहान ने संवेदना प्रकट करते हुए कहा क‍ि धार जिले के खलघाट में नर्मदा नदी पर बस गिरने से कई अनमोल जिंदगियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. स्थानीय प्रशासन घटना स्थल पर मौजूद है. राहत और बचाव का कार्य तीव्र गति से जारी है. ईश्वर से प्रार्थना है कि शेष लोग सुरक्षित हों. दिवंगत आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करें.

11:23 AM

राजधानी भोपाल समेत पूरे मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. भोपाल संभाग के जिलों में तथा गुना, अशोकनगर शिवपुरी, श्योपुरकलॉ, शाजापुर, आगर, इंदौर, धार, देवास खरगौन, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, जबलपुर, छिंदवाडा, सिवनी, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, मण्डला एवं बालाघाट जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी क‍िया गया है. नर्मदापुरम, भोपाल एवं ग्वालियर चंबल संभाग में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका है. 

11:02 AM

रतलाम में हनीट्रैप गैंग गिरफ्तार
रतलाम में एक बड़ा शातिर गिरोह पुलिस के हाथ लगा है. यह गिरोह अपने महिला आरोपी से मोबाइल पर अन्य युवकों को प्रेमजाल में फंसाकर अपने घर बुलाता था और फिर महिला के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाते वक्त उस पीड़ित व्यक्ति के वीडियो फोटो बनाकर उसे ब्लैक मेल कर रुपये एठ लेता था. पुलिस ने इस मामले में 1 महिला सहित 6 युवकों को गिरफ्तार किया है.

09:12 AM

रतलाम में 16 डिब्बे पटरी से उतरे
रतलाम रेल मंडल में बड़ी रेल दुर्घटना हुई है. एक मालगाड़ी दाहोद के पास डिरेल हुई है. मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए.  इस दुर्घटना में ट्रैक व बिजली लाइन पूरी तरह प्रभावित हुई है. देर रात से ही ट्रैक मरम्मत का कार्य जारी है, लेकिन अभी तक मुम्बई रेल मार्ग शुरू नहीं हो सका है. अप और डाउन दोनों ट्रैक क्षतिग्रस्त हुए है.

08:09 AM

राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव आज
राष्ट्रपति पद के चुनाव में छत्तीसगढ़ विधानसभा के सभी 90 विधायक मतदान करेंगे. राष्ट्रपति पद के लिए मतदान सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान होगा. राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए से द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष से यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया गया है. छत्तीसगढ़ के एक विधायक के मत का मूल्य 129 है. इसकी मतगणना 21 जुलाई को होगी.

 

07:34 AM

सावन के पहले सोमवार पर भक्तों में दिखा उत्साह
आज सावन का पहला सोमवार है, जिसे लेकर सतना में भक्तों में उत्साह देखने को मिल रहा है. श्रद्धालु शिव मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है. लोग अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए शिव जी का विशेष अभिषेक कर रहे हैं. 

 

07:31 AM

राजधानी भोपाल हुई शिवमय
सावन के पहले सोमवार को लेकर भक्तों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल शिवमय हो चुकी है. भोपाल के अलग-अलग शिवालयों में भक्तों की भीड़ है. भोपाल के प्राचीनतम मंदिर बड़वाले मंदिर में भी भक्त श्रद्धा के साथ पहुंचते रहे हैं. सावन के पहले सोमवार को लेकर भक्त सुबह से ही यहां भगवान शिव की अराधना कर रहे हैं. बच्चे, बुजुर्ग, युवा और महिलाएं भी बड़ी संख्या में यहां पहुंच रही हैं.

07:26 AM

आज सावन के पहले सोमवार पर कबीरधान जिले के कवर्धा शहर से 18 किलोमीटर दूर स्थित भोरमदेव मंदिर में भक्तों का तांता सुबह से लगा हुआ है. आज यहां प्रदेश के कौने-कौने से श्रद्धालु आ रहे हैं. भक्त अमरकंटक से पवित्र नर्मदा नदी का जल लाकर भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं.

 

07:22 AM

मध्यप्रदेश के मंदसौर के विश्व प्रसिद्ध भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में सावन के पहले सोमवार पर सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. बड़ी संख्या में भक्तजन मंदिर में पहुंच रहे हैं और भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर रहे हैं. मंदसौर के विश्व प्रसिद्ध भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के मंदिर में सुबह से ही आस्था का जनसैलाब देखने को मिल रहा है.

 

Trending news