कांग्रेस को मिला प्रशांत किशोर का विकल्प, MP में 2023 के लिए बना 4 स्टेप प्लान, हिमाचल में जितवा चुके हैं चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1649459

कांग्रेस को मिला प्रशांत किशोर का विकल्प, MP में 2023 के लिए बना 4 स्टेप प्लान, हिमाचल में जितवा चुके हैं चुनाव

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) ने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के साथ काम कर चुके सुनील कानूगोलू (Sunil Kanugolu) को 2023 के लिए चुनाव कैंपेन की जिम्मेदारी दी है. कानूगोलू ने इससे पहले हिमाचल और गुजरात में पार्टी के बेहतर काम किया है.

कांग्रेस को मिला प्रशांत किशोर का विकल्प, MP में 2023 के लिए बना 4 स्टेप प्लान, हिमाचल में जितवा चुके हैं चुनाव

MP Assembly Election 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress) ने विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) में पार्टी के कैंपेन के लिए सुनील कानूगोलू का चुनाव (Sunil Kanugolu) किया है. 2023 में अपनी खोई जमीन को वापस पाने के लिए पार्टी ने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के साथ काम कर चुके कानूगोलू को लाया है. उसे पूरी उम्मीद है कि हिमाचल और गुजरात में हुए उनके काम के अनुसार ही वो मध्य प्रदेश में पार्टी की नइया पार लगा दें.

इन 4 स्टेप में चलेगा कैंपेन
- 2023 विधानसभा का कैंपेन डिजाइन करेगी सुनील कानूगोलू की टीम
- सोशल मीडिया, विधायकों का सर्वे और जमीनी फीडबैक भी लेगी
- सरकार की योजनाओं का जनता से लेगी फीडबैक
- जनता से फीडबैक लेने के बाद बनाई जाएगी काउंटर रणनीति

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP का बड़ा कदम, 2 जिला अध्यक्षों की छुट्टी; बदले जाएंगे मोर्चा प्रमुख

कांग्रेस के लिए पहले से कर रहे हैं काम
सुनील कानूगोलू पहले से कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं. वो पार्टी के लिए राष्ट्रीय स्तर की रणनीति पर काम करते रहे हैं. इससे पहले उन्होंने हिमाचल और गुजरात में भी कांग्रेस के लिए काम किया है. अब पार्टी कानूगोलू से मध्य प्रदेश में काम लेना चाहती है. माना जा रहा है इसके आधार पर आगे वो 2024 के आम चुनाव के लिए भी काम करेंगे.

प्रशांत किशोर के हैं करीबी
सुनील के बारे में सहसे खास बात ये है कि वो चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बेहद करीबी रहे है. वो पहले भी उनके साथ काम कर चुके हैं. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रशांत किशोर और सुनील ने मिलकर प्लान बनाया था. अब ऐसे में माना जा रहा है कि कमलनाथ ने 2023 चुनाव से पहले ये बड़ा फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें: MP के शिक्षकों के लिए खुशखबरी! सीएम शिवराज ने वेतन को लेकर की बड़ी घोषणा

कौन हैं सुनील कानूगोलू?
सुनील कानूगोलू तेलांगना कांग्रेस के नेता होने के साथ ही पार्टी के चुनावी रणनीतिकार हैं. वो प्रशांत किशोर के साथ काम कर चुके हैं. जानकारी के अनुसार, सुनील अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी, कन्नड़, तेलुगू, तमिल, मलयालम और गुजराती भाषाओं का अच्छा ज्ञान है. इस कारण ये हर स्टेट में काम करते हैं. अब देखना होगा कि हिमाचल में काम करने के बाद कानूगोलू एमपी में क्या खास कर पाते हैं.

Hanuman Bhakt Bandar: हनुमानजी का गजब भक्त है ये भोपाली बंदर! बजरंग धुन डांस कर हुआ पॉपुलर

Trending news