MP News: भाई की जगह डीएलएड की परीक्षा देने पहुंचा छात्र गिरफ्तार, ऐसे पकड़ा गया मुन्ना भाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1832544

MP News: भाई की जगह डीएलएड की परीक्षा देने पहुंचा छात्र गिरफ्तार, ऐसे पकड़ा गया मुन्ना भाई

MP News: मध्य प्रदेश में बीते दिन पटवारी और कांस्टेबल की परीक्षा में स्कैम की खबर आई थी. जिसके बाद परीक्षा विभाग के ऊपर सवाल खड़े हो रहे थे. इसी बीच डीएलएड (Deled Exam 2023 )की परीक्षा में भाई की जगह परीक्षा दे रहा छात्र गिरफ्तार किया गया है. 

MP News: भाई की जगह डीएलएड की परीक्षा देने पहुंचा छात्र गिरफ्तार, ऐसे पकड़ा गया मुन्ना भाई

MP News: मध्य प्रदेश में बीते दिन पटवारी और कांस्टेबल की परीक्षा में स्कैम की खबर आई थी. जिसके बाद परीक्षा विभाग के ऊपर सवाल खड़े हो रहे थे. इसी बीच डीएलएड (Deled Exam 2023 )की परीक्षा में भी गड़बड़ी सामने आई है. बता दें कि रीवा (Rewa News) के शासकीय मार्तंड स्कूल में बने सेंटर पर फर्जी तरीके से परीक्षा देने बैठे छात्र को जांच टीम ने हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि छात्र अपने भाई की जगह पर पेपर देने आया था. क्या है पूरा मामला जानते हैं. 

बिहार से आया था मुन्ना भाई 
रीवा शहर के शासकीय मार्तंड स्कूल में क्रमांक 2 परीक्षा केन्द्र में बैठकर फर्जी तरीके से परीक्षा दे रहे एक शातिर मुन्ना भाई प्रमोद यादव को पकड़ा गया है. बता दें कि मुन्ना भाई 700 किमी दूर बिहार से आकर रीवा में डीएलएड की परीक्षा दे रहा था. इस समय परीक्षा केंद्र में प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा चल रही है. 

इस दौरान जांच टीम पहुंच गई तभी परिवेक्षक को आशंका हुई और अधिकारी ने जब प्रवेश पत्र में लगी परीक्षार्थी की फोटो और हस्ताक्षर का मिलान किया तो मुन्ना भाई की पोल खुल गई और वह सन्न रह गए. इसके बाद पता चला कि वह अपने चचेरे भाई की जगह परीक्षा दे रहा था. 

 

 

ये भी पढ़े: पटवारी भर्ती के बाद MP पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में बड़ा घोटाला! दर्ज हुई FIR

ऐसे खुली पोल 
इस पूरे मामले पर सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी ने बताया की मार्तंड स्कूल क्रमांक 2 के केंद्राअध्यक्ष नवनीत खरे ने पुलिस को सूचना दी थी. उन्होंने बताया था की एक युवक परीक्षा केंद्र में उपस्थित होकर फर्जी तरीके से डीएलएड की परीक्षा दे रहा है. जांच के दौरान फर्जी परीक्षार्थी प्रमोद कुमार यादव को पकड़ा गया है. वह ग्राम साहुगढ़ मद्धेपुरा बिहार का निवासी है. पकड़ा गया युवक अपने चचेरे भाई लव कुमार यादव की जगह बैठकर परीक्षा दे रहा था इसी दौरान आशंका होने पर युवक के प्रवेश पत्र में लगी फोटो और हस्ताक्षर का मिलान किया गया तो युवक के फर्जीवाड़ा का पर्दाफाश हो गया. 

सूचना पर पुलिस पकड़े गए मुन्नाभाई को गिरफ्तार कर विश्वविद्यालय थाने ले आई है इसके बाद उससे पूछताछ कर पुलिस ने धारा 419, 465, 466, 468, 471 सहित आवश्यक परीक्षा अधिनियम की 3/4 का प्रकरण पंजीबद किया गया है. बता दें कि एमपी में हाल में ही पटवारी और कांस्टेबल की परीक्षा में गड़बड़ी सामने आई थी. 

Trending news