MP Politics : छतरपुर में BJP ने दोहराया 20 साल का इतिहास, लेकिन कांग्रेस ने फिर भी छीन ली एक परिषद
Advertisement

MP Politics : छतरपुर में BJP ने दोहराया 20 साल का इतिहास, लेकिन कांग्रेस ने फिर भी छीन ली एक परिषद

Madhya Pradesh Politics : मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव ( Nikay Chunav ) के बाद नगर पालिका ( Nagar Palika ) और परिषदों ( Nagar Parishad ) में अध्यक्ष ( Adhyaksh ) और उपाध्यक्ष ( Upaadhyaksh ) के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. छतरपुर ( Chhatarpur ) में चुनाव संपन्न हुए जहां, बीजेपी ने 20 साल की इतिहास बरकरार रखा है.

MP Politics : छतरपुर में BJP ने दोहराया 20 साल का इतिहास, लेकिन कांग्रेस ने फिर भी छीन ली एक परिषद

हरीश गुप्ता/छतरपुर: मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव ( MP Nikay Chunav ) के बाद अब नगर पालिका और परिषदों में अपने अध्यक्ष ( Adhyaksh ) और उपाध्यक्ष ( Upaadhyaksh ) बनाने का दौर चल रहा है. ज्यादातर शहरों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं. कुछ में अभी इसकी प्रक्रिया चल रही है, जहां ज्यादातर में बीजेपी ( BJP ) अच्छा प्रदर्शन कर रही है. ऐसा ही हुआ छतरपुर जिले में, जहां नगर पालिका और परिषदों बीजेपी ने 20 साल का इतिहास दोहराते हुए कांग्रेस को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद से दूर रखने में कामयाबी हासिल की.

नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत
छतरपुर ( Chhatarpur Nagar Palika ) जिले की एक नगरपालिका सहित पांच नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गए. बीजेपी ने छह शहरों में अपना अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बैठा लिया. सबसे बड़ी छतरपुर नगरपालिका में बीजेपी ने बीस साल से लगाकर कब्जा बरकरार रखा है. हालांकि एक नगर परिषद बीजेपी के हाथ से निकल गई है.

कौन कहां से जीता चुनाव ?
- छतरपुर में बीजेपी की ज्योति सुरेंद्र चौरसिया ने काग्रेंस की शिवानी चौरसिया को चार वोटो से हराया. वहीं उपध्यक्षी के लिए बीजेपी के मिंटू वीरेंद्र पंड्या ने जीत हासिल की
- बकस्वाहा नगर परिषद मे बीजेपी की अध्यक्ष किरण ब्रजगोपाल सोनी ने चुनाव जीत लिया
- राजनगर नगर परिषद मे बीजेपी प्रत्याशी जीतेंद्र वर्मा विजई हुये
- चंदला नगर परिषद मे शोभा खटीक ने काग्रेंस की अनित्या सिंह तीन वोटो से मात दी
- हरपालपुर नगर परिषद मे अमित अग्रवाल निविरोध अध्यक्ष बने
- घुवारा नगर परिषद मे बीजेपी की गुड्डी जाहर सिंह निविरोध अध्यक्ष बनी

बीजेपी में जश्न तो कांग्रेस में सन्नाटा
बीजेपी की सभी सीटों मे जीत से जश्न का माहौल है. वही काग्रेंस कार्यकर्ताओं में सन्नाटा पसरा है. काग्रेंस के तीन विधायकों की निष्क्रियता के चलते बीजेपी ने दस तारीख को हुए चुनाव में एक सीट छोड सभी सीटों पर कब्जा कर लिया है. 

हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की अपील
हर घर तिरंगा अभियान को प्रमोट करने के लिए छतरपुर नगरपालिका में अध्यक्ष का चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव जीतने पर ज्योति सुरेंद्र चौरसिया और मिंटू वीरेंद्र पंड्या ने कार्यकर्ताओं को एक एक तिरंगा झंडा भेट कर इस अभियान में शामिल होने का अवाहान किया. दूसरी ओर कार्यकर्ताओं ने पार्टी की जीत पर जिले भर में जश्न मनाया.

Trending news