MP Rain alert: नौतपा में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट, इन जिलों बरसेंगे बादल
Advertisement

MP Rain alert: नौतपा में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट, इन जिलों बरसेंगे बादल

MP Rain alert:  नौतपा चल रहा है लेकिन मध्यप्रदेश में इसका काफी कम असर देखने को मिल रहा. प्रदेश के अधिकतम जिले 40 डिग्री तापमान से नीचे चले गए है. अब मौसम विभाग ने शनिवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP Rain alert: नौतपा में मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट, इन जिलों बरसेंगे बादल

MP Rain alert: मध्यप्रदेश में लगातार ही मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. गुरुवार को नौतपा शुरु हुआ लेकिन ज्यादा गर्मी नहीं पड़ी. प्रदेश का अधिकतम तापमान गिरकर 43 डिग्री सेल्सियस पर अटक गया है. प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान नरसिंहपुर जिले में 43.8 दर्ज किया गया है. अब मौसम विभाग ने एमपी के कई शहरों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

नौतपा में सिर्फ 43 डिग्री अधिकतम 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बार मौसम विभाग को काफी हैरानी हो रही है कि नौतपा में मध्यप्रदेश के कई शहरों का तापमान आमतौर पर 47 डिग्री तक पहुंच जाता है. लेकिन वैसी गर्मी अभी तक देखी नहीं गई. ऐसे में तापमान की गिरावट बदलते मौसम की तरफ इशारा कर रही है.
 
भारी बारिश की चेतवानी
मौसम विभाग ने कई शहरों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ एमपी के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट है, साथ ही आंधी-तूफान की संभावना भी है. चंबल, ग्वालियर, नर्मदापुरम, भोपाल, उज्जैन, शाजापुर, देवास, आगर मालवा, निवाड़ी, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, डिंडोरी, अनूपपुर और नरसिंहपुर जिले में आंधी तूफान के साथ बारिश होने का अनुमान है.

यहां सालों से चल रहा सेक्स रैकेट का धंधा, ऑन डिमांड एक कॉल से मंगाई जा रही थीं लड़कियां

बारिश का दौर जारी है
वहीं बात अगर शुक्रवार की करे तो ग्वालियर, नौगांव, शिवपुरी, सागर, दतिया, उमरिया, इंदौर में रिकॉर्ड बारिश हुई है. वहीं मंडला और राजगढ़ में बूंदाबादी देखी गई है.

सबसे ज्यादा गर्म रहा नरसिंहपुर 
मौसम विभाग के मुताबिक एमपी में नरसिंहपुर को छोड़कर सभी जिले 40 डिग्री से नीचे पहुंच गए है. सिर्फ नरसिंहपुर ही हैं, जहां तापमान  43.8 दर्ज की गयी है. इससे मौसम विभाग भी हैरान है.

Trending news