महाकाल की नगरी में मॉनसून की दस्तक! जमकर बरसे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1228000

महाकाल की नगरी में मॉनसून की दस्तक! जमकर बरसे बादल

उज्जैन में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद देर रात जिले में जमकर बारिश हुई. बता दें कि एमपी में मानसून ने 16 जून को दस्तक दे दी थी. 

महाकाल की नगरी में मॉनसून की दस्तक! जमकर बरसे बादल

राहुल सिंह राठौर/उज्जैनः महाकाल की नगरी उज्जैन में मानसून ने दस्तक दे दी है. देर रात उज्जैन में तेज बारिश हुई और आज दिन भर बादल छाए रहे. उज्जैन क्षिप्रा नदी के किनारे बसा हुआ है, जिसके चलते आसपास के गांवों में हर साल बाढ़ के हालात बन जाते हैं. अब जब मानसून ने दस्तक दे दी है तो जिला प्रशासन को भी आम जन की सुरक्षा के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. 

बता दें कि बीते दिनों हुई तेज बारिश के चलते शहर के केडी गेट, तीन बत्ती चौराहा, तोपखाना, बहादुरगंज, निकास चौराहा, ऋषिनगर सहित कई इलाकों के घरों और दुकानों में पानी भर गया था. संभाग की सबसे बड़ी अनाज मंडी में 1000 क्विंटल से अधिक अनाज खराब हुआ था, जो चिंता का विषय है. हालात को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि जिला प्रशासन जल्द ही इस दिशा में कदम उठाएगा और बारिश के चलते होने वाली परेशानियों की रोकथाम के प्रयास करेगा.

वहीं खरगोन में भी मानसून ने आज दस्तक दे दी. जिसके चलते आज दिन में करीब आधा घंटा जमकर बादल बरसे. बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं क्योंकि अब वह बुवाई शुरू कर सकेंगे. पहली बारिश में ही सड़कें पानी से लबालब नजर आईं. वहीं शहर के सनावद रोड इलाके में सड़कों पर जलभराव भी देखने को मिला. 

मध्य प्रदेश में मानसून की आमद 16 जून को हो गई थी. हालांकि इसके बाद कुछ दिन तक मानसून खंडवा में अटका रहा लेकिन इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला चलता रहा. 

Trending news