नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा-MP में लागू नहीं होगा यह प्रस्ताव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1334772

नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा-MP में लागू नहीं होगा यह प्रस्ताव

नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में हल्लाबोल प्रदर्शन कर रही है, जबकि कांग्रेस को दिल्ली की जगह झारखंड में प्रदर्शन करना चाहिए. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी और कमलनाथ पर भी निशाना साधा, जबकि बालगृह और संप्रेषण गृह के नए मानकों पर भी बड़ा बयान दिया. 

नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा-MP में लागू नहीं होगा यह प्रस्ताव

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश के बालगृह और संप्रेषण गृह में रहने वाले किशोरो के लिए रहने, खाने और पहनने के नए मानक तैयार किए गए हैं. इसके अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग ने पोषण आहार के नए मानक तैयार किए हैं. लेकिन एक फैसले पर अभी से विवाद शुरू हो गया है. इन नए मानकों में खाने में चिकन और अंडा को भी शमिल किय गया है, जिस पर अभी से आपत्ति जताई जाने लगी है. वहीं इस फैसले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. 

दरअसल, मध्यप्रदेश किशोर न्याय नियम 2022 में तय किए गए मानकों के तहत अच्छे न्यूट्रिशयन के लिये बालगृहों में मिलने वाले खाने में अंडा और चिकन भी शामिल करने का फैसला किया गया है. हफ्ते में एक बार चिकन और चार दिन अंडा देने का जिक्र इन नए मानकों में बताया गया है. जिस पर विवाद शुरू हो गया है. 

MP में लागू नहीं होगा यह प्रस्तावः नरोत्तम मिश्रा 
नरोत्तम मिश्रा ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि ''यह प्रस्ताव एमपी में लागू नहीं होगा, उन्होंने बाल गृहों में अंडा और चिकन देने के फैसले पर एतराज जताया है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश में अंडे का फंडा नहीं चलेगा. इसे यहां नहीं चलने देंगे. चिकन और नॉनवेज नहीं बटने दिया जाएगा. ऐसे किसी प्रस्ताव को एमपी में लागू नहीं किया जाएगा.''

कांग्रेस पर साधा निशाना 
वहीं इस दौरान नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. दिल्ली में कांग्रेस के हल्लाबोल प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस झारखंड में प्रदर्शन क्यों नहीं करती जहां रोज हत्याएं हो रही हैं. राहुल गांधी भाषण देने विदेश से आ रहे. लेकिन कमलनाथ पहुंचेंगे या नहीं इसका भी अभी पता नहीं है. कांग्रेस पार्टी बचाने की कोशिश कर रही है, लेकिन कांग्रेस के और टुकड़े हो रहे है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पंद्रह महीने की अपनी सरकार में कमलनाथ जी‌ ने बेरोजगारों को नौकरी नहीं दी, आज शिवराज सरकार नौकरी दे रही है तो कमलनाथ जी को पीड़ा हो रही है. भाजपा सरकार में हर महीने रोजगार मेले आयोजित कर युवाओं को रोजगार दिए जा रहे हैं. 

मुंगेरीलाल के हंसीन सपने देख रहे हैं नीतीश कुमार
नरोत्तम मिश्रा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू आज तक बिहार में अपने बलबूते कभी सरकार नहीं बना पाई. वैसे पलटू राम नीतीश जी वैश्विक नेता मोदी जी को चुनौती देने की बात कर मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं.

Trending news