MP NEWS: हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे उज्जैन और ओंकारेश्वर के दर्शन, इस दिन से शुरू होगी सर्विस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2289076

MP NEWS: हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे उज्जैन और ओंकारेश्वर के दर्शन, इस दिन से शुरू होगी सर्विस

Air Service In MP: मध्य प्रदेश की जनता के लिए बहुत जल्द 2 बड़ी हवाई सेवा शुरू होने जा रही हैं. पहले एयर एम्बुलेंस सेवा और हेलीकॉप्टर धार्मिक पर्यटन सेवा शुरू हो रही है. दोनों की डेट आ गई है. दोनों के लिए आज से बुकिंग शुरू हो गई है. 

 MP NEWS: हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे उज्जैन और ओंकारेश्वर के दर्शन, इस दिन से शुरू होगी सर्विस

Air Ambulance Service In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की जनता बहुत जल्द हेलीकॉप्टर से उज्जैन के महाकालेश्वर और खंडवा के  ओंकारेश्वर के दर्शन कर पाएंगे. राज्य में 16 जुलाई से हेलीकॉप्टर धार्मिक पर्यटन सेवा का शुभारंभ होने जा रहा है. इसमें पहले चरण में दो हेलीकॉप्टर रहेंगे, जो उज्जैन, ओंकारेश्वर, इंदौर और भोपाल के लिए चलेंगे. अगले चरण में जुलाई में 16 सीटर हेलीकॉप्टर भी आएगा.

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से धार्मिक पर्यटन को बढ़ाना देने के लिए हेलीकॉप्टर धार्मिक पर्यटन सेवा की शुरुआत की गई है. इसके अलावा मध्य प्रदेश में एयर एम्बुलेंस सेवा शुरू होने जा रही है. एयर एम्बुलेंस योजना के तहत जनता के लिए 2 एयर एंबुलेंस 24 घण्टे उपलब्ध रहेंगी. मरीजों की बेहतर व्यवस्था के लिए पीएम श्री एयर एम्बुलेंस योजना जारी रहेगी. दूसरी 13 तारीख से एयर टैक्सी सेवा शुरू होगी, जिसका टिकेट विंडो आज से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने चालू कर दिया है, जो पहले फेज में भोपाल, सिंगरौली, जबलपुर और रीवा चलेगी. 

सरकार की प्राथमिकता रोजगार
प्रदेश में किसी भी तरह की गड़बड़ी स्वीकार नहीं की जाएगी. नियमों के विपरीत काम होता तो कार्रवाई होगी. अवैध खनन हो या फिर कानूनी व्यवस्था से जुड़े हुए मामलों में तुरंत कार्रवाई की जाएगी. सरकार की प्राथमिकता में रोजगार है. युवाओं को रोजगार देने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. कांग्रेस ने योजनाएं बंद करने को लेकर काफी दुष्प्रचार किया, लेकिन हमने कोई भी योजना बंद नहीं की, बल्कि सभी वर्गों को फायदा पहुंचाने का काम किया.

6 महीने के कार्यकाल पर क्या बोले CM?
सीएम ने कहा कि सरकार के गठन को 6 महीने हो चुके हैं. 3 महीने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता में बीत गए. शांतिपूर्ण चुनाव करना सरकार की चुनौती थी. सबने मिलकर शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराए हैं. लोकसभा चुनाव में जो परिणाम आए हैं उसके हिसाब से ही प्रदेश से 6 केंद्रीय मंत्री बनाए गए हैं. सीएम ने आगे कहा कि 6 महीने में सरकार ने कई काम किए हैं.

Trending news