MP News: PM मोदी ने किया ग्‍वालियर-जबलपुर एयरपोर्ट का लोकार्पण, इंटरनेशनल लुक के साथ दिखेगी सांस्कृतिक की झलक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2149058

MP News: PM मोदी ने किया ग्‍वालियर-जबलपुर एयरपोर्ट का लोकार्पण, इंटरनेशनल लुक के साथ दिखेगी सांस्कृतिक की झलक

Gwalior-Jabalpur New Airport:  10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल के नए भवन का लोकार्पण किया. इसके अलावा जबलपुर में 450 करोड़ की लागत से हुए एयरपोर्ट के विस्तारकार्य का लोकार्पण भी पीएम मोदी ने किया है.

MP News: PM मोदी ने किया ग्‍वालियर-जबलपुर एयरपोर्ट का लोकार्पण, इंटरनेशनल लुक के साथ दिखेगी सांस्कृतिक की झलक

Gwalior-Jabalpur New Airport: आज मध्यप्रदेश के लिए काफी अहम दिन है. आज पीएम मोदी प्रदेश को एक साथ दो सौगात दी है. दरअसल पीएम मोदी रविवार 10 मार्च को ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाईअड्डा के नवीन टर्मिनल भवन का वर्चुअल उद्घाटन किया. इसके साथ ही जबलपुर में 450 करोड़ की लागत से हुए एयरपोर्ट के विस्तार कार्य का लोकार्पण भी उन्होंने किया.

बता दें कि ग्वालियर के टर्मिनल भवन और जबलपुर एयरपोर्ट के विस्तारकार्य के साथ ही लगभग 9,811 करोड़ रुपए की लागत की देश की 14 अन्य हवाईअड्डा परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी पीएम मोदी ने किया है.

जबलपुर का एयरपोर्ट सुविधाओं से लैस
बता दें कि जबलपुर का एयरपोर्ट पर इंदौर के बाद प्रदेश का सबसे लंबा रनवे बनाया गया है. जहां इंटरनेशनल फ्लाइट भी सीधे लैंड कर सकेंगी. दो मंजिला इस टर्मिनल बिल्डिंग को इस तरह बनाया गया है कि यात्री अब बस में जाने की बजाय टर्मिनल बिल्डिंग से सीधे अपनी फ्लाईट के अंदर जा सकेंगे. यहां 3 नए एयरोब्रिज भी बनाए गए हैं. इसके अलावा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है.

पीएम मोदी ने लोकार्पण करते हुए कहा कि ग्वालियर में बना एयरपोर्ट 16 माह में बना है. ये विकास की मेरी अनंत यात्रा का अभियान है और मै 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेजी से दौड़ रहा हूं और देश को तेज गति से दौड़ा रहा हूं.

वहीं मोहन यादव ने मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने की घोषणा भी की. सीएम मोहन यादव ने कहा कि पहले अकुशल मजदूरों की मासिक मजदूरी 1625 थी उसे बढ़ाकर 11 हजार 450 रुपये की जा रही है.

ग्वालियर एयपोर्ट सबसे कम समय में बना
वहीं जबलपुर के अलावा 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्वालियर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल के नए भवन का लोकार्पण करेंगे. ये एयरपोर्ट 500 करोड़ रुपए की लागत के साथ तैयार किया गया है.  ये एयरपोर्ट इंटरनेशनल लुक में नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि जल्द ही यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट संचालित करने का भी प्लान है. ये एयरपोर्ट 180 एकड़ में बनकर तैयार हुआ है. खास बात है कि यह इंदौर और भोपाल के टर्मिनल से भी बड़ा है.

कौन हुआ शामिल
वहीं ग्वालियर एयरपोर्ट पर आयोजित लोकार्पण समारोह में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री मोहन यादव, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर व कैबिनेट मंत्री नारायण सिंह कुशवाह मौजूद रहें.

Trending news