Rewa Crime: अक्षय तृतीया पर सराफा व्यापारी से लूट, बदमाशों ने पीट पीटकर किया अधमरा
Advertisement

Rewa Crime: अक्षय तृतीया पर सराफा व्यापारी से लूट, बदमाशों ने पीट पीटकर किया अधमरा

Rewa Loot From Bullion Trader: बीती रात रीवा में सीधी जिले के सराफा व्यापारी को बदमाशों ने बंधक बना लिया. इसके बाद उससे मारपीट कर उसके मोबाइल और नगदी छीन लिए और नदी किनारे फेंक कर चले गए. 

Rewa Crime: अक्षय तृतीया पर सराफा व्यापारी से लूट, बदमाशों ने पीट पीटकर किया अधमरा

अजय मिश्रा/रीवा: आज जहां अक्षय तृतीया के मौके पर जगह-जगह सराफा बाजार (sarafa bazar) में रौनक देखने को मिल रही है. वहीं मध्य प्रदेश के रीवा (rewa) में सीधी (sidhi) जिले के निवासी सोना व्यापारी (gold trader) और उसके एक अन्य साथी को चार नकाबपोश बदमाशों (rogue) ने बंधक बनाया. इसके बाद उन्हें बंधक बनाकर उन्हें बंधक बना लिया फिर नदी किनारे लेजाकर कई घंटे तक जमकर मारपीट की गई. इसके अलावा बदमाशों ने सोना व्यापारी से नगदी व पर्स छीन कर व्यापारी और उसके साथी का मोबाइल भी फोन भी अपने पास रख लिया. सोना व्यापारी किसी तरह जान बचाकर आरोपियों के चंगुल से भागने में कामयाब हो गया. लेकिन उसके साथी को बदमाशों ने पीटपीट कर अधमरा कर दिया और नदी किनारे फेंक एक फरार हो गए.

जानिए पूरा मामला
दरअसल पूरी घटना मऊगंज थाना क्षेत्र से दो किलोमीटर दूर प्रयागराज की ओर जाने वाले मार्ग में दुबगवां दुबान गांव के समीप की है. गुरुवार की देर रात सीधी जिले के निवासी सोना व्यापारी बृजेश सोनी अपने साथी राम सजीवन पटेल के साथ बाइक में सवार होकर व्यापार के सिलसिले में नईगढ़ी गए हुए थे. वहां से अपना काम निपटा कर देर रात दोनों लोग वापस लौट रहे थे. तभी मऊगंज के दुबगवां दुबान गांव के समीप पहुंचते ही दोनों बाइक सवार लोगो को पैदल जा रहे चार नकाब पोश बदमाशों ने उनका रास्ता रोका. इसके बाद बदमाश मारपीट करते हुए व्यापारी और उसके साथी को एक नदी किनारे ले गए और उन्हे बंधक बना लिया.

बंधक बनाकर छीना पैसा
बदमाशों ने पहले तो व्यापारी के पास रखे 2900 रुपए छीने, इसके बाद उसका पर्स और दोनों का मोबाइल फोन अपने पास रख लिया. बदमाशों ने दोनों के साथ घंटो तक जमकर मारपीट की. इसके बाद व्यपारी बृजेश सोनी के मोबाइल को बदमाशों ने चेक किया तो उसके खाते में जमा 18 हजार रुपए जमा थे. बदमाशों ने दोबारा बृजेश सोनी से मारपीट शुरू की और कहा की कियोस्क सेंटर चलकर अंगूठा लगाओ और खाते में जमा 1800 हजार निकाल कर हमे दो. पीड़ित बृजेश सोनी से बदमाशों ने उसके घर पर फोन लगवाया और अधार कार्ड की फोटो मंगवाई. दो बदमाश रामसजीवन पटेल को नदी के किनारे बंधक बनाए रखे. जबकि दो बादमश व्यपारी को उसी की बाइक में बैठाकर मऊगंज के कियोस्क सेंटर पैसे निकालने पहुंचे. तभी मौका पाकर बृजेश सोनी बदमाशो की चंगुल से भाग निकला.

पुलिस ने भिंजवाया अस्पताल
घटना के बाद बदमाशों के चंगुल से जान बचाकर भागे व्यपारी ने राहगीरों से मदद मांगी और फोन कर के परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी. मौके पर पहुंचे परिजन बृजेश को लेकर मऊगंज थाने पहुंचे और घटना की शिकायत दर्ज कराई. शिकायत प्राप्त होते ही पुलिस की टीम ने व्यपारी के साथी की तलाश शुरू की. जिसके बाद शुक्रवार की सुबह उसी नदी के किनारे रामसजीवन पटेल अधमरी हालत में पड़ा हुआ मिला. पुलिस ने दोनों को अस्पताल भिजवाया. जहां पर रामसजीवन की हालत गंभीर बनी हुई है.

जानिए क्या कहा पुलिस ने!
मामले को लेकर मऊगंज SDOP ने नवीन दुबे ने बताया कि व्यपारी बृजेश सोनी ने अपने परिजनों के साथ देर रात थाने पहुंचे थे. उन्होंने शिकायत दर्ज कराई थी. नई गढ़ी से वह अपने एक अन्य साथी के साथ बाइक में सवार होकर घर के लिए लौट रहे थे. तभी चार नकाबपोश बदमाशों ने उनका रास्ता रोका और उनके साथ जमकर मारपीट की. साथ ही उनके पास रखा पैसा और मोबाइल भी छीन लिया गया. शिकायत के आधार पर घटना की जांच शुरू कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई है, जो भी तथ्य समाने आएंगे उसके अधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Jhabua News: आज भी जारी है MP में अंधविश्वास का खेल, जानिए कहां गर्म सरिए से दागकर बच्चों का हो रहा इलाज

Trending news