आग में जलकर हुई युवक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, CM शिवराज ने खुद CBI को सौंपी मामले की जांच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh996615

आग में जलकर हुई युवक की मौत के मामले ने पकड़ा तूल, CM शिवराज ने खुद CBI को सौंपी मामले की जांच

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है. अब पूरी घटना की जांच सीबीआई करेगी. 

कलेक्टर और एसपी ने दी मामले की जानकारी

सागरः सागर जिले के सेमरिया लहरिया गांव में पिछले दिनों हुई एक युवक की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा हैं. क्योंकि एक तरफ मृतक लड़के के परिजनों का कहना है कि उसे लड़की वालों ने मारा है, तो दूसरी तरफ लड़की वालों का कहना है कि युवक ने खुद को आग लगाई थी. वहीं इस मामले की जांच अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीबीआई को सौंप दी है. इस बात की जानकारी खुद सागर जिले के एसपी और कलेक्टर ने दी है. 

16 सितंबर को हुई थी युवक की मौत 
दरअसल, सागर जिले के नरयावली थाना क्षेत्र के सेमरा लहरिया गांव में 16 सितंबर को प्रेम प्रसंग के मामले में एक युवक राहुल यादव की मौत हो गई थी. युवक की मौत के बाद यह मामला जातिवाद का भी मुद्दा बन गया. क्योंकि एक तरफ यादव समाज ने प्रदर्शन करते हुए मामले में जांच की मांग की थी. तो दूसरी तरफ युवती के परिजनों पर हुई कार्रवाई से नाराज ब्राह्मण समाज के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला और सीएम से उच्च स्तरीय जांच की मांग की. 

ब्राह्मण समाज कल करने वाला है प्रदर्शन 
जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए इस हादसे में झुलसी युवती का इलाज निजी अस्पताल में सरकारी खर्च पर कराने की बात कही है. यह जानकारी सागर जिला कलेक्टर दीपक आर्य और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए पत्रकारों को दी. दरअसल, ब्राह्मण समाज ने आरोपियों के मकान गिराए जाने तथा बिना जांच के शीघ्रता में मामला दर्ज किए जाने के विरोध में एक बड़े प्रदर्शन का आयोजन कल 30 सितंबर को किया है. 

बता दें कि सेमरा लहरिया गांव में 16 सितंबर को प्रेम प्रसंग के मामले में एक युवक राहुल यादव अपनी कथित प्रेमिका के घर के आंगन में संदिग्ध अवस्था में देवराज जला हुआ मिला था. जिसे सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. 

दरअसल, बताया गया कि मृतक ने अपनी मौत से पहले कथन में कहा था कि उसे उसकी कथित प्रेमिका के पता तथा भाईयों ने तेल डालकर आग लगा दी है. इसी आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया था. मामले में आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करते हुए ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया था जहां मौके पर पहुंचे नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा दिए आश्वासन के बाद जाम को खोला गया था. पुलिस तथा प्रशासन ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए आरोपियों के  मकान को ध्वस्त कर दिया था. 

सीबीआई करेगी मामले की जांच 
वहीं इस मामले में आरोपी पक्ष की एक युवती भी झुलस गई थी. जिसने आरोप लगाया कि मृतक ने उस पर तेल डालकर आग लगाने का प्रयास किया था. जिसके कारण वह झुलस गई घटना के बाद से ही ब्राह्मण समाज के लोगों में रोष है. वहीं मामला में विवाद बढ़ता देख अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है. 

ये भी पढ़ेंः फसल काटने को लेकर महिलाओं ने काटा हंगामा, आरोपियों के परिजनों को पहनाई जूतों की माला

WATCH LIVE TV

Trending news