यूक्रेन मामले में सरकार ने सिंधिया को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी!छात्रों को लेने खुद जाएंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1111318

यूक्रेन मामले में सरकार ने सिंधिया को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी!छात्रों को लेने खुद जाएंगे

क्रेन से जब भारतीय छात्र-छात्राओं का दल भारत पहुंचा था तो केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकी आगवानी की थी.

यूक्रेन मामले में सरकार ने सिंधिया को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी!छात्रों को लेने खुद जाएंगे

नई दिल्लीः यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए केंद्र सरकार ने आज उच्च स्तरीय बैठक की. इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की. बैठक में सरकार ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 4 केंद्रीय मंत्रियों को अहम जिम्मेदारी सौंपी है. दरअसल सिंधिया समेत चारों मंत्री यूक्रेन में फंसे छात्रों की सुरक्षित वापसी के लिए खुद यूक्रेन के पड़ोसी देशों का दौरा करेंगे ताकि यूक्रेन से छात्र-छात्राओं  को बॉर्डर पर परेशानी का सामना ना करना पड़े. जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी हंगरी, किरण रिजिजू स्लोवाकिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया रोमानिया और मॉलडोवा और जनरल वीके सिंह पोलैंड जाएंगे.  

सिंधिया ने की थी छात्रों की आगवानी
बता दें कि यूक्रेन से जब भारतीय छात्र-छात्राओं का दल भारत पहुंचा था तो केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकी आगवानी की थी. सिंधिया को रोमानिया भेजा जा रहा है, रोमानिया के बॉर्डर पर हजारों की संख्या में भारतीय छात्र-छात्राएं फंसे हुए हैं. इनमें मध्य प्रदेश के भी छात्र बड़ी संख्या में शामिल हैं. आज ही एमपी के कुछ छात्रों ने रोमानिया बॉर्डर के हालात की जानकारी अपने परिजनों को दी थी, जिसमें उन्होंने बताया रोमानिया बॉर्डर पर उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वह बर्फबारी में कई-कई घंटे इंतजार कर रहे हैं लेकिन उन्हें एंट्री नहीं दी जा रही है.

बता दें कि यूक्रेन के युद्धग्रस्त होने के चलते भारतीय दूतावास ने छात्रों को पड़ोसी देशों पोलैंड, रोमानिया आदि जाने की सलाह दी है, जहां से एयर इंडिया के विमान छात्र-छात्राओं को स्वदेश लाने के लिए लगातार उड़ान भर रहे हैं. आज ही यूक्रेन से भारतीय छात्रों को लेकर पांचवीं उड़ान नई दिल्ली पहुंची. जिसमें 249 छात्र स्वदेश पहुंचे. अभी तक 1436 भारतीय नागरिकों को भारत वापस लाया जा चुका है. 

Trending news