Vastu Tips: घर में लग रहे वास्तु दोष से आ गया है आर्थिक संकट, आज ही करें ये उपाय
Advertisement

Vastu Tips: घर में लग रहे वास्तु दोष से आ गया है आर्थिक संकट, आज ही करें ये उपाय

Vastu Tips For Money: आज हम आपको वास्तु दोष दूर करने के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिससे घर के सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे. आइए जानते हैं इन चमत्कारी उपायों के बारे में...

Vastu Tips: घर में लग रहे वास्तु दोष से आ गया है आर्थिक संकट, आज ही करें ये उपाय

Vastu Tips For Home: हम सभी जब अपना घर बनवाते हैं तो लाख कोशिश के बाद भी कुछ न कुछ ऐसी कमियां रह जाती है, जिससे हमारे घर में वास्तु दोष लगता है. ज्योतिष की मानें तो वास्तु दोष एक ऐसा दोष है, जिसके चलते आप घर में सुख चैन से नहीं रह सकते हैं. ऐसे में यदि आपके घर में भी कोई वास्तु दोष है, जिसके चलते बार-बार कलह हो रही है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे आसान उपाय बता रहे हैं, जिससे आपके घर का सब वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा.

वास्तु दोष दूर करने के महाउपाय
यदि आपके घर में वास्तु दोष है, जिसके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप आप अपने घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर से नौ अंगुल लंबा और नौ अंगुल चौड़ा स्वास्तिक का निशान बनवाएं. ऐसा करने से आपके घर की नकारात्मक उर्जा समाप्त हो जाएगी. जिसके चलते आपके घर में वास्तु दोष नहीं लगेगा.

किचन के वास्तु दोष
यदि आपके घर के किचन गलत दिशआ में है तो दक्षिण-पूर्व दिशा में पीले रंग का बल्ब लगा दें. ऐसा करने से गलत दिशा में किचन बनने से लगा वास्तुदोष समाप्त हो जाएगा.

काले घोड़े की नाल
यदि आपके घर में नकारात्मक शक्ति का एहसास हो रहा है तो घर के मुख्य द्वार पर काले घोड़े की नाल तांग दें. ध्यान रहे घोड़े की नाल यू आकार की और अपने आप गिरी हुई होनी चाहिए. ऐसा करने से घर की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं. 

कलश स्थापना
यदि आपके घर में वास्तु दोष है जिसके चलते आपको कार्यों में रुकावट का सामना करना पड़ रहा है तो घर के उत्तर पूर्व दिशा में मिट्टी के कलश की स्थापना कर दें. कलश को भगवान गणेश का स्वरूप मानकर पूजा करें. ऐसा करने से गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है और आपके कार्यों में किसी तरह का कोई विघ्न नहीं उत्पन्न होगा.

नौकरी में तरक्की के लिए
अगर वास्तुदोष के कारण आपके नौकरी में तरक्की नहीं हो रही है या आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी और कूबेर जी की तस्वीर एक साथ लगाए. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से लक्ष्मी जी और कुबेर जी की कृपा बनी रहेगी और आपके घर में कभी रुपये-पैसे की कमी नहीं होगी.

ये भी पढ़ेंःBad Dream: सपने में इन चीजों का दिखना होता है बहुत खराब, तुरंत करें ये काम

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news