Vastu Tips: अपनाएं वास्तु के ये 4 सबसे सरल उपाय, सुख-समृद्धि के साथ बढ़ेगा धन
Advertisement

Vastu Tips: अपनाएं वास्तु के ये 4 सबसे सरल उपाय, सुख-समृद्धि के साथ बढ़ेगा धन

Vastu Tips: खूब पैसा कमाने के बाद भी तरक्की नहीं हो रही है तो आज हम आपको वास्तु के कुछ उपाय बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप दोष से मुक्ति पा सकते हैं. इन उपायों को मानने से आपके सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होगी और कार्यों में सफलता मिलेगी.

Vastu Tips: अपनाएं वास्तु के ये 4 सबसे सरल उपाय, सुख-समृद्धि के साथ बढ़ेगा धन

Money Vastu Tips: कुछ लोग दिन रात मेहनत करके भी पैसे नहीं जोड़ पाते. वहीं कुछ लोग कम मेहनत में ही हर कार्यों में आसानी से सफलता प्राप्त कर लेते हैं. ज्योतिष की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण भी हो सकता है. अगर वास्तु दोष हुआ तो मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती. इसके साथ ही ये पारिवारिक कलह का भी कारण बनती है. अंततः मां लक्ष्मी आपसे रूठ जाती है और आप धन का शिकार हो जाते हैं. आइए कुछ उपायों के बारे में जानते हैं, जिनसे इन दोषों से बचा जा सकता है.

सभी के स्वस्थ रहने के लिए
आप शारीरिक या मानसिक रूप से परेशान रहते हैं और बीमारी से जूझते रहते हैं तो घर के पूर्व या उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं. घर में तुलसी का पौधा सकारात्मक ऊर्जा लाता है. इसके साथ ही आयुर्वेद के हिसाब से लोग इससे निरोगी रहते हैं. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां वास्तु दोष का प्रभाव भी कम होता है.

ये भी पढ़ें: रात में अपनाएं ये वास्तु टिप्स, अनिद्रा समेत कई परेशानियों से मिलेगी निजात

घर में पैसा बचाने के लिए
अगर आपके पास खूब कमाने के बाद भी पैसा नहीं टिक रहा है और आप आर्थिक तंगी का शिकार हो जाते हैं. इसके लिए आप घर की तिजोरी या अलमारी की उत्तर दिशा में इस हिसाब से रखें कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की तरफ खुले. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आपपर होगी और आपका परिवार पैसे बचाने में सफल होगा.

घर में सुख शांति के लिए
परिवार विवाद की स्थिति उत्पन्न होने पर परिवार का हर सदस्य मानसिक रूप से परेशान हो जाता है. इससे बचने के लिए घर के पूर्व दिशा में मिट्ठी के बर्तन कलश या सुराही में पानी भर कर रख दें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और परिवार में सुख शांति बरकरार रहेगी.

ये भी पढ़ें: घर के तीन स्थानों में छुपी होती है गरीबी, इन छोटे-छोटे उपायों से बदल जाएगी किस्मत

व्यापर में वृद्धि के लिए
कारोबार सही ढंग से नहीं चल रहा हो और लगातार घांटे का सौदा करना पड़ रहा है तो रात को सोते समय अपने बेड के पास किसी बर्तन में जौ रख देना चाहिए. इसके बाद उसे अगली सुबह गाय को खिला देंना चाहुए. ऐसा लगातार करने से कारोबार में धीरे-धीरे बढ़ने लगेगा और ग्राहकों की संख्या में इजाफा होगा, जिससे आपका फायदा बढ़ेगा.

disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप अधिक जानकारी के लिए संबंधित विषय के विशेषज्ञ से सलाह ले सकते हैं.

Hanuman Bhakt Bandar: हनुमानजी का गजब भक्त है ये भोपाली बंदर! बजरंग धुन डांस कर हुआ पॉपुलर

Trending news