Weather Today: MP के इन 10 जिलों के लिए मौसम का अलर्ट! आंधी के साथ हो सकती है ओलावृष्टि
Advertisement

Weather Today: MP के इन 10 जिलों के लिए मौसम का अलर्ट! आंधी के साथ हो सकती है ओलावृष्टि

Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बदलते मौसम के दौरे में विभाग ने एक बार फिर अलर्ट (IMD Forecast) जारी किया है. आज कुछ जिलों में फिर बारिश (Heavy Rain) हो सकती है, जिससे औसत तापमान (Temperature Drop) फिर से नीचे गिरेगा.

Weather Today: MP के इन 10 जिलों के लिए मौसम का अलर्ट! आंधी के साथ हो सकती है ओलावृष्टि

Weather News: भोपाल/रायपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में तीन दिनों से मौसम बदला हुआ है. कुछ दिनों की भीषण गर्मी (Hot Summer) के बाद ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश (Heavy Rain) होने लगी है. दोनों ही राज्यों के औसत तापमान में गिरावट (Temperature Drop) आई है. वहीं आज मौसम विभाग द्वारा (IMD Forecast) एमपी के 10 जिलों में बारिश और सीजी के ज्यादातर इलाकों में वज्रपात के साथ ओलावृष्टि (Thunderstorm Hailstorm) की आशंका जताई गई है.

मध्य प्रदेश का मौसम
पिछले 3 दिनों से मध्य प्रदेश में मौसम बदला हुआ है. 10 से 15 जिलों में लगातार बारिश हो रही है. इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. जानकारों की मानें तो पदेश में मौसम का ये हाल 29 अप्रैल यानी की इस पूरे महीने बना रह सकता है.

ये भी पढ़ें: MP में हनुमान भक्त भाईजान करा रहे भागवत कथा, ईद के दिन हुई शुरुआत, जानिए

आज भी होगी बारिश
मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार, आज सागर, चंबल, जबलपुर संभाग में बारिश की उम्मीद है. वहीं भोपाल, ग्वालियर, दतिया, सीहोर में हल्की से माध्यम बारिश होने का असार है. इसके अलावा कई जगहों पर बिजली गिरने की आशंका जताई जा रही है. रीवा शहडोल में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सो में जोरदार बारिश हुई है. इससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. वहीं किसानों को भी खलिहान में रखी कटी फसलों का नुकसान उठाना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन मौसम ऐसे ही बना रह सकता है.

ये भी पढ़ें: 'बादशाह' की अक्ल आई ठिकाने, FIR के डर में 5 दिन में मांगी माफी; जानें 'सनक' का विवाद

ओलावृष्टि और आंधी की आशंका
मौसम विभाग के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ- चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के रूप में पंजाब और उसके आसपास 3.1 से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई के बीच विस्तारित है. इससे प्रदेश में आज भी बारिश के साथ साथ अंधड़ चलने और वज्रपात के साथ ओलावृष्टि का आशंका है.

वीडियो: मां पीतांबरा के धाम में जलाए गए लाखों दीप, गौरव दिवस में दिखा दीपोत्सव का अद्भुत नजारा

29 अप्रैल तक यह सिस्टम रहेगा एक्टिव
बता दें एक ट्रफ लाइन तेलंगाना से तमिलनाडु होते हुए गुजर रही है. इसके साथ ही साउथ राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं ने डेरा डाला है. इन्हीं दो सिस्टम की वजह से प्रदेश में मौसम बदला है. पूरी संभावना है कि 29 अप्रैल तक ये सिस्टम एक्टिव रहेगा. यानी प्रदेश में बारिश का दौर इस पूरे महीने बना रह सकता है.

Bachpan Ki Yadein: बचपन से प्यारा कुछ और नहीं! क्या आपने भी किए हैं ऐसे कांड? बच्चों ने ताजा की यादें

Trending news