नियमितिकरण की मांग को लेकर NHM के 350 संविदा कर्मियों की हड़ताल, स्वास्थ्य सेवाएं ठप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh750740

नियमितिकरण की मांग को लेकर NHM के 350 संविदा कर्मियों की हड़ताल, स्वास्थ्य सेवाएं ठप

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चाम्पा जिले में NHM के 350 संविदा कर्मी नियमितिकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. जिसकी वजह से अस्पतालों में पहले दिन ही स्वास्थ्य व्यवस्था बिगड़ गई है.

फाइल फोटो

जांजगीर चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चाम्पा जिले में NHM के 350 संविदा कर्मी नियमितिकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. जिसकी वजह से अस्पतालों में पहले दिन ही स्वास्थ्य व्यवस्था बिगड़ गई है. यहां तक कि कोविड हॉस्पिटल की भी व्यवस्था प्रभावित हो रही है. 

सरकार द्वारा कर्मचारी विरोधी रूख अनपाए जाने के कारण राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत संविदा कर्मचारियों ने एक सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन आंदोलन प्रारंभ किया गया है. सबसे पहले कोविड की ड्यूटी के दौरान मरने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. जिले मे धारा 144 लागू होने की वजह से प्रदर्शन और नारेबाजी का कार्यक्रम स्थगित रहा, मगर आंदोलन का पूरा असर व्यवस्था पर नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़ें: रायपुर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद बीजेपी ने की बघेल सरकार से मांग, पूरे प्रदेश में लगे पूर्णबंदी

संविदा कर्मियों की हड़ताल पर संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए पिछले 15 वर्षों से स्वास्थ्य कर्मी पूरी निष्ठा और इमानदारी से जुटे हैं. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में संविदा कर्मचारियों के नियमितकरण की घोषणा की थी, लेकिन अब तक उनके द्वारा किसी भी प्रकार का सकारात्मक रूख नहीं दिखाया गया है.

WATCH LIVE TV:

Trending news