कोरोना के कारण बदला RSS के पथ संचलन का स्वरूप, भोपाल में सिंधिया समर्थकों ने किया कदमताल
Advertisement

कोरोना के कारण बदला RSS के पथ संचलन का स्वरूप, भोपाल में सिंधिया समर्थकों ने किया कदमताल

शनिवार से शुरू हुए इस संचालन में 10 नंबर, शाहपुरा और टीटी नगर के बाद रविवार को अयोध्या नगर और जहांगीराबाद समेत शहर की घनी बस्तियों और बाजारों से आरएसएस स्वयंसेवक गणवेश में परेड करते हुए निकले.

 भोपाल में पथ संचलन निकालते राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयंसेवक.

भोपाल: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के स्वयंसेवकों ने भोपाल के कई इलाकों में रविवार सुबह 8 बजे से पथ संचलन किया. इस बार आरएसएस के पथ संचलन पर भी कोरोना का असर दिखा. इस कारण पथसंचलन के तरीकों में बदलाव भी किया गया. पहली बार एक बड़ा कार्यक्रम न होकर छोटे-छोटे ग्रुप में शहर भर में पथसंचलन निकाला गया.

कार से उतरा, तीन दुकानों के ताले तोड़े, काजू, बादाम, किशमिश और फेसवॉश उड़ा ले गया चोर

शनिवार से शुरू हुए इस संचालन में 10 नंबर, शाहपुरा और टीटी नगर के बाद रविवार को अयोध्या नगर और जहांगीराबाद समेत शहर की घनी बस्तियों और बाजारों से आरएसएस स्वयंसेवक गणवेश में परेड करते हुए निकले. ''संगठन गढ़े चलो सुपंथ पर बढ़े चलो, भला हो जिसमें देश का वो काम तुम करे चलो...'' गीत पर स्वयंसेवक कदम ताल मिला रहे थे.

fallback

सफेद शर्ट और फुल खाकी पैंट, बेल्ट और टोपी लगाए, हाथों में लाठी लिए स्वयंसेवक बैंड की धुन पर एक के पीछे एक लाइन में सड़क पर कदमताल करते हुए चले. एक स्वयंसेवक के मुताबिक पहले पूरा पथ संचलन एक साथ होता था. कोरोना के कारण एक जगह अधिक संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित न हों इसलिए ऐसा पहली बार किया जा रहा कि छोटे-छोटे समूहों में कई इलाकों से पथ संचलन निकाले. 

शादी का है प्लान? इस साल 22 अप्रैल से 13 दिसंबर तक विवाह के 67 शुभ मुहूर्त, देखें डेट

आरएसएस के पथसंचलन में में सिंधिया समर्थकों की अच्छी संख्या नजर आई. इसके वीडियो भी सामने आए हैं. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पथ संचलन का कार्यक्रम हर साल देश के कई शहरों और स्थानों पर करता है. इस बार मुख्य रूप से बाजार और घनी बस्तियों में इसका संचालन किया जा रहा है. इसका मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को आएएसएस के साथ जोड़ना है. 

WATCH LIVE TV

Trending news