close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सालों पहले कोल्हापुर-सांगली के पानी का लातूर ने चुकाया कर्ज, किया कुछ ऐसा

लातूर के उद्गीर इलाके से 5 हजार लोगों के लिए खाने पैकेट कोल्हापूर, सांगली भेजे गए हैं. पैकेज में पूरी, सब्जी और अचार है. इसके अलावा 10 हजार लोगो के नाश्ते के पैकेज भेजे गए हैं. 

सालों पहले कोल्हापुर-सांगली के पानी का लातूर ने चुकाया कर्ज, किया कुछ ऐसा
2016 में पानी की कमी होने पर सांगली और कोल्हापूर से पानी भेजा गया था.

लातूर: प्रकृति की मार में अपना सबकुछ गवां चुके सागंली और कोल्हापूर के लोगों के लिए मध्य प्रदेश के लातूर के लोग आगे आए हैं. लातूर से बड़ी संख्या में लोगो के लिए खाना, नाश्ता, पानी को बोतले, कपड़े, बिस्किट के पैकेट बाढग्रस्त इलाको में भेजे गए हैं.

दरअसल 2016 में पानी की कमी होने पर सांगली और कोल्हापूर से पानी भेजा गया था जिसके बाद वहां आई बाढ़ में लातूर के लोग खाना भेज रहे हैं. मुसीबत के वक्त लोगों की प्यास बुझाने के लिए सरकार के एक फैसले के तहत ट्रेन से लातूर को इलाकों में पानी पहुंचाया गया. जो पानी लातूर लाया गया वो सांगली, कोल्हापूर से लाया गया था. 

 

इसी पानी की एहसान मानते हुए लातूर के लोग के कोल्हापूर और सांगली के लोगो की मदद मे जुटे है. इन लोगो का कहना है कि उस समय भी लातूर मे एक प्राकृतिक आपदा आई थी और पानी की कमी हो गई थी. इस समय कोल्हापूर, सांगली मे पानी का ज्यादा होना यानि बाढ़ आना भी एक प्राकृतिक आपदा है. उस समय इन लोगों ने हमारी मदद की थी. ऐसे में हमें भी इस वक्त लोगो की मदद के सामने आने की जरूरत है.

लातूर

लातूर के उद्गीर इलाके से 5 हजार लोगों के लिए खाने पैकेट कोल्हापूर, सांगली भेजे गए हैं. पैकेज में पूरी, सब्जी और अचार है. इसके अलावा 10 हजार लोगो के नाश्ते के पैकेज भेजे गए हैं. पैकेज मे मसाला पराठा और अचार हैं. इसके साथ ही 10 हजार से ज्यादा पानी की बोतलें, बिस्किट के पैकेट, ऊनी कपड़े, हजार से ज्यादा कंबल लोगों के लिए भेजा गया है.

ये सारा सामान लातूर के उद्गीर इलाके से इक्कठा किया गया है और शहरों में सामान इक्कठा करने का क्रम जारी है. लातूर के लोगों का कहना है कि जल्द ही वो और ज्यादा सामान कोल्हापूर, सांगली भेजेगे.