मध्य प्रदेश में मौसम हुआ सुहाना, झमाझम बारिश ने लोगों को दिलाई गर्मी से निजात
Advertisement

मध्य प्रदेश में मौसम हुआ सुहाना, झमाझम बारिश ने लोगों को दिलाई गर्मी से निजात

 मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मंगलवार की सुबह लोगों ने राहत की सांस ली है. देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आज मौसम का मिजाज बदलने से ठंडी हवाएं चलने लगी हैं.

फाइल फोटो

इंदौर:  मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मंगलवार की सुबह लोगों ने राहत की सांस ली है. देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आज मौसम का मिजाज बदलने से ठंडी हवाएं चलने लगी हैं. साथ ही कई इलाकों में हुई बारिश ने भी जनता को गर्मी से निजात दिलाई है.

इंदौर और उसके आसपास के कई जिलों में आज सुबह झमाझम बारिश हई. कई इलाकों में बारिश इतनी जोरदार थी कि जलजमाव हो गया. हालांकि लोगों ने भीषण गर्मी के बीच इस सुहाने मौसम का जमकर लुत्फ उठाया.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, मध्‍य प्रदेश, झारखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बदला शराब की दुकानों को खोलने का समय, जानें कब खुलेंगे ठेके

मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर में एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है. साथ ही औसत लगभग 20 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं चल रही हैं. इस वजह से प्रदेश में बड़े पैमाने पर नमी आ रही है. इस वजह से शहर में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है.

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news