संघ प्रमुख मोहन भागवत के भोपाल दौरे का दूसरा दिन आज, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

संघ की ओर से जारी बयान के मुताबिक कोरोना संकट में स्वयं सेवकों द्वारा किये गए सेवा कार्यों की समीक्षा होगी. साथ ही भविष्य के सेवा कार्यों की योजना पर भी विस्तृत चर्चा संघ प्रमुख करेंगे.

संघ प्रमुख मोहन भागवत के भोपाल दौरे का दूसरा दिन आज, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत संघ कार्यालय समिधा में रात्रि विश्राम करेंगे.

भोपाल: राम मंदिर भूमि पूजन के बाद संघ प्रमुख मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर भोपाल पहुंचे हैं. यहां उनका आज दूसरा दिन है. इस दौरान वे दत्तोपंत ठेंगड़ी भवन में मध्य भारत और मालवा प्रांत के वरिष्ठ स्वयं सेवकों के साथ चर्चा करेंगे. अपने भोपाल प्रवास के दौरान मोहन भागवत क्षेत्र के प्रमुख स्वयं सेवकों के साथ व्यक्तिगत संवाद करेंगे. खास बात यह है कि होम आइलेशन की वजह से सीएम शिवराज, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत उनसे मुलाकात नहीं होकर पाएंगे.

MOHAN BHAGWAT ON BHOPAL VISIT

संघ की ओर से जारी बयान के मुताबिक कोरोना संकट में स्वयं सेवकों द्वारा किये गए सेवा कार्यों की समीक्षा होगी. साथ ही भविष्य के सेवा कार्यों की योजना पर भी विस्तृत चर्चा संघ प्रमुख करेंगे. संघ के अनुसांगिक संगठनों ने कोरोना संक्रमण के दौरान कई सेवा कार्य किये हैं.

MP में वापसी के लिए कांग्रेस लड़ा सकती है दिग्गजों को चुनाव, BJP से उमा का नाम आगे

कोरोना संकट में मध्यभारत प्रांत के 1173 स्वयं सेवकों ने रक्त दान किया है. पांच हजार कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया. प्रवासी मजदूरों के लिए 69 सेवा कैंप लगाए जिनके जरिये 22 हजार श्रमिकों तक सहायता पहुंचाई गई. इतना ही नहीं मध्य भारत प्रान्त में 2044 स्थानों पर शिविर लगाए गए. 15072 स्वयं सेवकों द्वारा सेवा कार्य किया गया. 1,97662 मास्क बाटे गए. 44124 सैनिटाइजर का वितरण किया गया. साथ ही 11 लाख से ज्यादा भोजन के पेकैट का वितरण किया गया. 

MOHAN BHAGWAT ON BHOPAL VISIT

सूत्रों का कहना है आज की बैठक में बड़े स्तर पर संगठनात्मक बदलाव को लेकर चर्चा हो सकती है. कई प्रचारकों को नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. खास बात यह है कि भोपाल दौरे पर आए संघ प्रमुख से सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत मुलाकात नहीं कर पाएंगे. क्योंकि ये तीनों कोरोना के इलाज के बाद 7 दिन के होम आइसोलेशन में हैं. 

WATCH LIVE TV