close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत नाजुक, हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

उन्हें राजधानी भोपाल के नर्मदा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ है, जिसके चलते उनकी हालत बेहद गंभीर है

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत नाजुक, हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे शिवराज सिंह चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का हालचाल जानने नर्मदा अस्पताल पहुंचे थे शिवराज सिंह चौहान. (फोटो साभारः twitter/@ChouhanShivraj)

भोपालः मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत इन दिनों बेहद नाजुक है, जिसके चलते उन्हें राजधानी भोपाल के नर्मदा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ है, जिसके चलते उनकी हालत बेहद गंभीर है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री की हालत के बारे में जानने के बाद उनके परिचित और प्रदेश के सभी बड़े-छोटे नेता-मंत्री उनका हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं. बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ गौर का हाल जानने नर्मदा अस्पताल पहुंचे थे. जिसके बाद शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी नर्मदा अस्पताल पहुंचकर गौर का हालचाल जाना.

शिवराज सिंह चौहान ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट पर देते हुए लिखा कि 'मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल गौर जी का नर्मदा अस्पताल पहुंचकर हालचाल जाना. आप शीघ्र स्वस्थ हों और हम सबको पूर्ववत अपना मार्गदर्शन प्रदान कर प्रदेश के विकास एवं उत्थान में योगदान देते रहें, यही कामना.'

देखें लाइव टीवी

बता दें पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की उम्र 89 साल है और वह इन दिनों फेफड़ों के इन्फेक्शन से जूझ रहे हैं. जिसके चलते उनकी हालत काफी गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. हालांकि, गौर के शरीर में अभी भी कोई हरकत नहीं हो रही है और वह बोलने में भी सक्षम नहीं हैं. वहीं बीते बुधवार को गौर की हालत गंभीर होने के चलते सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें भी उड़ी थीं, लेकिन उनका इलाज कर रहीं डॉ रेणु ने इन सभी खबरों का खंडन करते हुए गौर की सेहत के बारे में जानकारी दी थी.

MP के 'उसेन बोल्ट' का देशभर में हल्ला, VIDEO देख खेलमंत्री रिजिजू बोले- 'कोई इसे मेरे पास लाओ'

उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री की हालत पहले से बेहतर है, लेकिन उतना सुधार नहीं है जितना की होना चाहिए. उनके शरीर में हल्की हलचल है, लेकिन हालत काफी गंभीर है. फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और उनके स्वास्थ्य में सुधार की कोशिशें जारी हैं.