बीजेपी युवा मोर्चा की टीम में एमपी से किसी नेता को नहीं मिली एंट्री, कांग्रेस ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात
Advertisement

बीजेपी युवा मोर्चा की टीम में एमपी से किसी नेता को नहीं मिली एंट्री, कांग्रेस ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात

बीजेपी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मध्य प्रदेश के किसी नेता को जगह नहीं मिली है. 

तेजस्वी सूर्या और कुणाल चौधरी

भोपालः बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या (Tejaswi Surya) ने भाजपा युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी गठित कर दी है. खास बात यह है कि इस कार्यकारिणी मध्य प्रदेश बीजेपी (Madhya Pradesh BJP) से किसी भी युवा नेता को जगह नहीं मिली है. जिस पर कांग्रेस ने तंज कसना शुरू कर दिया है. 

बीजेपी में सिर्फ नेता पुत्रों को मिलती है जगह 
कांग्रेस विधायक और एमपी युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी (Kunal Choudhary) ने भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मध्य प्रदेश बीजेपी के नेताओं को जगह नहीं मिलने पर कहा कि ''भारतीय जनता पार्टी में कर्मठ कार्यकताओं के साथ धोखा किया जाता है और सिर्फ नेता पुत्रों को जगह दी जाती है''

विधायक कुणाल चौधरी ने कहा मध्य प्रदेश बीजेपी युवा मोर्चा के जो पिछले चार अध्यक्ष थे, उनमें से किसी भी अध्यक्ष को विधानसभा चुनाव में टिकिट तक नहीं दिया गया. जबकि युवा मोर्चा के नाम पर कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और अन्य नेताओं के बेटों को टिकट मिला. बीजेपी युवाओं से काम करवाती हैं और युवाओं की राजनीति के साथ राजनीति करती है, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा युवाओं का साथ दिया है''

तेजस्वी की टीम में नहीं मिली एमपी के युवा नेताओं को जगह 
दरअसल, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को अपनी टीम ऐलान कर दिया. तेजस्वी सूर्या ने अपनी टीम में कई प्रदेश के नेताओं को जगह दी लेकिन मध्य प्रदेश से एक भी नेता को उनकी टीम में जगह नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश बीजेपी ने प्रदेश के युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सहित चार नेताओं के नाम भेजे थे. लेकिन कोई भी तेजस्वी की टीम में फिट नहीं बैठा. तेजस्वी ने अपनी टीम में  7 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, 3 महामंत्री और 7 मंत्री सहित कुल 22 पदाधिकारियों की घोषणा की, जिसमें यूपी, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र सहित दक्षिण के राज्यों के युवा नेताओं को जगह दी गई है. 

खास बात यह है कि मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) बीजेपी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुकी हैं, जबकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar)  कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) विश्वास सारंग (Vishwas Sarang) जैसे नेता भी युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में काम कर चुके हैं. लेकिन तेजस्वी की टीम में मध्य प्रदेश के किसी भी नेता को जगह नहीं मिलने पर विपक्षी पार्टी के नेता अब बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः 'मेरे विधानसभा क्षेत्र से भैंसें हो रहीं चोरी, मांगी जा रही फिरौती, पुलिस नहीं कर कार्रवाई'

WATCH LIVE TV

Trending news