कांग्रेस, बीजेपी किसान मोर्चा के नेता को बता रही चमत्कारिक पुरुष, जानिए क्या है इसकी वजह?

मध्य प्रदेश बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी ने ग्वालियर में बड़ा बयान दिया. 

कांग्रेस, बीजेपी किसान मोर्चा के नेता को बता रही चमत्कारिक पुरुष, जानिए क्या है इसकी वजह?
फाइल फोटो

ग्वालियरः किसान हमेशा मध्य प्रदेश की सियासत के केंद्र में रहते हैं. ग्वालियर पहुंचे बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जब से वह बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बने हैं, मेरे सामने एक भी किसान ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या नहीं की है. बीजेपी नेता के इस बयान के बाद कांग्रेस ने भी उनपर पलटवार किया. 

दरअसल, दर्शन सिंह से जब पिछले एक साल में किसानों की आत्महत्या के आंकड़े से जुड़ा सवाल किया तो उन्होंने कहा "अभी इस तरह का कोई आंकड़ा नहीं है, जब से मैं प्रदेश अध्यक्ष बना हूं, मेरे सामने एक भी किसान ने आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या नहीं की है" वहीं दर्शन सिंह ने यह दावा भी किया कि मध्य प्रदेश की  जीडीपी जिस तरीके से बढ़ी है, यह एक शोध का विषय है. कांग्रेस के समय देश की जीडीपी में किसानों की भूमिका 56 फीसदी थी, जिसे गिराकर उन्होंने 6 फीसदी कर दिया था''

''किसान दोबारा से खड़ा हो रहा है''
दर्शन सिंह ने कहा कि ''किसान अब दोबारा खड़ा हो रहा है और जीडीपी बढ़ाने में अपना अहम योगदान दे रहा है.  मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने सिंचाई का रकबा बढ़ाकर 42 लाख हेक्टेयर किया है, आज प्रदेश का किसान आगे बढ़ रहा है.''

ये भी पढ़ेंः शिवराज सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब इस तारीख तक चुका सकेंगे फसल ऋण

कांग्रेस ने दर्शन सिंह चौधरी को बताया "चमत्कारिक पुरुष"
बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया. कांग्रेस के प्रवक्ता आरपी सिंह ने दर्शन सिंह चौधरी को ''चमत्कारिक पुरुष'' बता दिया. उन्होंने बीजेपी नेता पर तंज कसते हुए कहा कि ''सीएम शिवराज को दर्शन सिंह को हेलीकॉप्टर में बिठाकर सीधे दिल्ली ले जाकर किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहिए, ताकि मध्य प्रदेश ही नहीं देशभर के किसानों की आत्महत्या रुक सके. 

दरअसल, दर्शन सिंह चौधरी बीजेपी किसान मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार ग्वालियर पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसानों को लेकर मध्य प्रदेश विकास की राह पर चल रहा है. किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार लगातार योजनाएं ला रही है, ताकि हम पूरे देश भर में मध्य प्रदेश के किसानों को आत्मनिर्भर बना सके.

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र से सटे MP के इस हिस्से में लगाया गया टोटल लॉकडाउन, इस तारीख तक रहेगा जारी

WATCH LIVE TV