MP News: टेलर की बेटी बनी मध्य प्रदेश में सब-इंस्पेक्टर, MPPSC में हासिल की ये रैंक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2031309

MP News: टेलर की बेटी बनी मध्य प्रदेश में सब-इंस्पेक्टर, MPPSC में हासिल की ये रैंक

Dindori News: मध्यप्रदेश के डिंडोरी की रहने वाली ज्योति सोनी ने अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है. बता दें कि ज्योति का चयन एक्ससाइज सब इंस्पेक्टर के पद पर हुआ है.

MP News: टेलर की बेटी बनी मध्य प्रदेश में सब-इंस्पेक्टर, MPPSC में हासिल की ये रैंक

संदीप मिश्रा/डिंडोरी: मध्यप्रदेश के डिंडोरी की रहने वाली ज्योति सोनी ने अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है. बता दें कि ज्योति का चयन एक्ससाइज सब इंस्पेक्टर के पद पर हुआ है. इस खबर को जानने के बाद ज्योति के घर में खुशी का माहौल है. ज्योति के पिता पेशे से टेलर है जो कपड़ो की सिलाई करते है और माँ आशा सोनी गृहणी है.  जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी ज्योति की पढ़ाई में न सिर्फ साथ दिया बल्कि उसका हौसला भी बढ़ाया. ज्योति सोनी ने इसके लिए एमपी पीएससी 2019 में परीक्षा पास की थी, जिसके बाद उसे पोस्टिंग का बेसब्री से इंतजार था.

जानिए ज्योति के बारे में
ज्योति की प्रारंभिक पढ़ाई 10वीं तक कस्तूरबा कन्या शाला हुई. इसके बाद 12वीं की पढ़ाई शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से हुई है. ज्योति ने शासकीय सीवी कॉलेज से बीएससी और एमए इकॉनमिक्स की है. साथ ही एमपी पीएससी की पढ़ाई के लिए ज्योति सेल्फ स्टडी रोजाना 8 से 10 घंटे करती थी, जिसके बाद ज्योति ने यह मुकाम हासिल किया है. बिटिया ज्योति की इस उपलब्धि में पूरा परिवार बेहद खुश है.

ज्योति के पिता है टेलर
बता दें कि ज्योति के माता-पिता ने कड़ी मेहनत करके अपनी बेटी को पढ़ा-लिखाकर इस मुकाम पर पहुंचाया है. ज्योति के पिता पेशे से टेलर है जो कपड़ो की सिलाई करते है और माँ आशा सोनी गृहणी है.  जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी ज्योति की पढ़ाई में न सिर्फ साथ दिया बल्कि उसका हौसला भी बढ़ाया. ज्योति सोनी ने इसके लिए एमपी पीएससी 2019 में परीक्षा पास की थी, जिसके बाद उसे पोस्टिंग का बेसब्री से इंतजार था. ज्योति के चयन के बाद घर के साथ-साथ मोहल्ले में भी खुशी का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: MPPSC Result: सतना की प्रिया बनीं टॉपर, ऐसी रही संघर्ष से सफलता की कहानी

 

टॉप-10 में 7 लड़कियां
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार जारी हुए रिजल्ट में लड़कियों का बोलबाला रहा. बता दें कि जारी परिणाम के मुताबिक टॉप-10 में सात लड़कियों ने बाजी मारी है. सतना की प्रिया पाठक के अलावा शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीतकौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार, आशुतोष महादेव सिंह ठाकुर के नाम है.

Trending news