MP में फिर मिले कोरोना के 4882 मामले, लॉकडाउन लगने के बाद CM शिवराज ने कही यह बात

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. प्रदेश में आज फिर कोरोना के 4882 नए मरीज मिले हैं. 

MP में फिर मिले कोरोना के 4882 मामले, लॉकडाउन लगने के बाद CM शिवराज ने कही यह बात
फाइल फोटो

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. 9 अप्रैल की शाम को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन में प्रदेश में कोविड के 4882 नए मरीज मिले हैं. जबकि आज प्रदेश में पॉजिटिव दर 13 फीसदी रही. कोरोना को रोकने के लिए आज से प्रदेश के शहरी क्षेत्र में 60 घंटे का लॉकडाउन भी लगाया गया है. 

30 हजार के पार एक्टिव मरीज 
कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या से प्रदेश में एक्टिव मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 30486 हो गई है. जबकि आज प्रदेश में कोरोना से 7 लोगों की मौत हो गई. हर दिन की तरह सबसे ज्यादा 887 नए मरीज इंदौर में मिले हैं. जबकि 4 लोगों की मौत हो गई. 

भोपाल में भी लगातार मिल रहे नए मरीज 
राजधानी भोपाल में भी कोरोना के लगातार नए मरीज मिल रहे हैं. भोपाल में कोविड के 686 नए मरीज मिले तो एक मरीज की मौत हो गई. इसके अलावा जबलपुर में 326 और ग्वालियर में 298 नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा अब छोटे-छोटे जिलों में भी लगातार कोविड के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. 

MP में 60 घंटे का लॉकडाउन 
मध्य प्रदेश में आज शाम 6 बजे से प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में 60 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है.  6 बजते ही पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू हो गया है. जिसके बाद इंदौर में लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए नगर निगम और पुलिस की टीम सड़क पर उतरी और अनाउंसमेंट कर बाजार की दुकानें बंद कराईं. भोपाल में भी बाजार बंद कराए गए हैं. इसके अलावा ग्वालियर और जबलपुर में भी पुलिस की टीम दुकानें बंद कराने निकली. लॉकडाउन के दौरान कई पाबंदियां लगाई हैं. जिनका उल्लंघन करने पर सख्स कार्रवाई भी होगी. 

ये भी पढ़ेंः 60 घंटे के लिए MP लॉक: इस जिले को छोड़ पूरे प्रदेश में प्रभावी हुआ लॉकडाउन, कई शहरों में 7 दिन तक सब कुछ बंद रहेगा

रतलाम और बड़वानी में 9 दिन का लॉकडाउन 
वहीं मध्य प्रदेश के रतलाम और बड़वानी जिले में 9 दिनों का टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. जबकि छिंदवाड़ा, खरगोन, कटनी और बैतूल में सात दिन तक के लिए सब लॉक हो गया है. इसके अलावा राजधानी भोपाल के कोलार क्षेत्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में भोपाल के कोलार क्षेत्र में भी 9 दिन का टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. 
इन जिलों के कई दिनों तक लॉकडाउन

सीएम ने सावधानी बरतने की अपील 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लॉकडाउन लगने के बाद लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन जैसे उपाय अंतिम विकल्प हैं. यह अभूतपूर्व संकट है. कोरोना संक्रमण को रोकने और मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का कार्य निरंतर जारी है. सीएम ने कहा कि प्रदेश में सभी स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जा रही है. लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है. 

ये भी पढ़ेंः 'वैक्सीन लगवाओं, फ्री में बीयर ले जाओ' जानिए कौन-सा रेस्तरां दे रहा ये मजेदार ऑफर?

WATCH LIVE TV