स्वाद की पिच पर नई पारी..! कैप्टन कूल की बगिया में बांग देगा कड़कनाथ, रांची को मिलेगा नया जायका

कैप्टन कूल जैविक खेती पर ध्यान दे रहे हैं. यही वजह है कि रांची स्थित धोनी के फार्म हाउस के लिए उनकी टीम ने झाबुआ के कृषि विज्ञान केंद्र से संपर्क कर गुणों से भरपूर कड़कनाथ चूज़ों की मांग की है.

स्वाद की पिच पर नई पारी..! कैप्टन कूल की बगिया में बांग देगा कड़कनाथ, रांची को मिलेगा नया जायका

सचिन जोशी/झाबुआ: भारतीय टीम के सफलतम कप्तानों में शामिल कैप्टन कूल रिटायरमेंट के बाद कड़कनाथ की फार्मिंग करने जा रहे हैं. अपने स्वाद और गुणों के लिए फेमस झाबुआ का कड़कनाथ मुर्गा महेंद्र सिंह धोनी के फार्म में बांग मारेगा. धोनी की टीम ने झाबुआ के कड़कनाथ फार्मर से संपर्क कर 2 हजार चूज़ों का ऑर्डर दिया है. ये चूजे 15 दिसंबर रांची डिलिवर करने हैं.

कैप्टन कूल जैविक खेती पर ध्यान दे रहे हैं. यही वजह है कि रांची स्थित धोनी के फार्म हाउस के लिए उनकी टीम ने झाबुआ के कृषि विज्ञान केंद्र से संपर्क कर गुणों से भरपूर कड़कनाथ चूज़ों की मांग की है. झाबुआ कृषि विज्ञान केंद्र में लंबी वेटिंग के चलते धोनी की टीम को केंद्र से संबंध रखने वाले थांदला ब्लॉक के विनोद नामक फार्मर से संपर्क करवाया गया है. इसके बाद विनोद को धोनी की टीम ने 2 हजार चूज़ों का ऑर्डर दिया है. 

सऊदी अरब में बनेगा हिंदुओं का पहला मंदिर, तस्वीरों में देखिए दीवारों और छतों की नक्काशी

क्यों खास है कड़कनाथ मुर्गे की ब्रीड?
अपने स्वाद और सेहत के लिए पौष्टिक गुणों से भरपूर कड़कनाथ मुर्गे की पूरे देश में डिमांड है. कड़कनाथ मुर्गे का रंग काला होने के साथ उसका मीट और बोन्स काली होती हैं. हाई प्रोटीन और लो-फैट के साथ कई तत्वों की अधिकता के चलते इसे खासा पसंद किया जाता है. कोराना काल में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भी लोगों ने इसे खूब पसंद किया. 

विराट कोहली भी कर चुके हैं तारीफ
धोनी ही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी झाबुआ के कड़कनाथ से वाकिफ हैं. झाबुआ कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से भारतीय टीम की इम्यूनिटी और स्ट्रेंथ बढ़ाने का सुझाव दिया गया था. जिस पर बीसीसीआई ने झाबुआ केंद्र से संपर्क करने की बात की थी. हालांकि विराट कोहली अब वीगन हो गए हैं. उनकी वाइफ अनुष्का भी वीगन हैं.

ये भी पढ़ें- 

अपनी जुबान पर कायम रहे कांग्रेसी नेता, सबके सामने कराया मुंडन, देखिए वीडियो

Video: क्या इन बयानों ने बिगाड़ा मंत्री इमरती का खेल?

See Photos: MP नतीजों को देख यूजर्स ने लिए सोशल मीडिया पर मजे

WATCH LIVE TV