CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में बनी मोहन सरकार, CM और डिप्टी सीएम ने ली पद और गोपनीयता की शपथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2008555

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश में बनी मोहन सरकार, CM और डिप्टी सीएम ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

Madhya Pradesh New Govt: मध्य प्रदेश में 16वीं विधानसभा के लिए नई सरकार का गठन हो गया है. मोहन यादव ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के रुप में पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है. 

मध्य प्रदेश की नई सरकार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में आज से मोहन राज आ गया है. मोहन यादव ने प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. उन्हें राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मोहन यादव के साथ जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू ग्राउंड में करीब 10 मिनट तक चले कार्यक्रम में तीनों नेताओं ने शपथ ली. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे. 

शपथ के बाद उज्जैन जाएंगे मोहन यादव 

शपथ लेने के बाद मोहन यादव सबसे पहले उज्जैन जाएंगे और बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. इसके बाद वहां से लौटकर शाम 5 बजे मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बता दें कि मोहन यादव उज्जैन से ही आते हैं, वह उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. बीजेपी ने इस बार उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. इससे पहले वह शिवराज सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः Mohan Yadav Possible Cabinet: ऐसा हो सकता है मोहन यादव का मंत्रिमंडल, जानिए किन चेहरों को मिल सकती है जगह

देवड़ा और शुक्ला बने डिप्टी सीएम 

वहीं सातवीं बार के विधायक जगदीश देवड़ा और पांचवीं बार के विधायक राजेंद्र शुक्ला ने भी मध्य प्रदेश के नए उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. देवड़ा मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से आते हैं, जबकि शुक्ला विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं. 

16वीं विधानसभा में बीजेपी के 166 विधायक 

बता दें कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 166 सीटें जीती हैं, बीजेपी को 16वीं विधानसभा में बड़ा बहुमत मिला है, ऐसे में अब सबकी नजरे मंत्रिमंडल पर टिकी हैं. बताया जा रहा है कि सीएम का कार्यभार संभालने के बाद मोहन यादव जल्द ही कैबिनेट का गठन भी करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः शपथ ग्रहण के बहाने BJP का शक्ति प्रदर्शन! NDA गठबंधन के 10 दिग्गज एकसाथ

Trending news