होली से पहले इन कर्मचारियों को मिल सकती है खुशखबरी, मोदी सरकार कर सकती है यह बड़ा ऐलान

सरकार यदि महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करती है तो केंद्रीय कर्मचारियों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा. आपको बता दें कि वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है. 

होली से पहले इन कर्मचारियों को मिल सकती है खुशखबरी, मोदी सरकार कर सकती है यह बड़ा ऐलान
सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली. 7th Pay Commission: केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है. ताजा अपडेट के मुताबिक केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स को होली गिफ्ट देने की तैयारी में है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है केंद्र सरकार 25 मार्च से पहले महंगाई भत्ते को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है. जिसका फायदा 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स को होगा.

MahaShivratri 2021: महाशिवरात्रि पर भूल कर भी न चढ़ाएं भोलेनाथ को ये फूल, जानिएं क्यों?

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से कहा गया था कि पहले से 17 प्रतिशत का जो हिसाब चला आ रहा है, उसी के मुताबिक 2021 तक केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा. एक साल से ज्यादा से कर्मचारी इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में अब पूरी उम्मीद है कि जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार अच्छी खबर दे सकती है.

सरकार यदि महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करती है तो केंद्रीय कर्मचारियों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा. आपको बता दें कि वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों को 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है. यदि इसमें 4 फीसदी की बढ़ोतरी होती है, तो यह 21 फीसदी तक पहुंच सकता है. यदि सरकार की ओर से एरियर के तौर पर 4 फीसदी का ऐलान कर दिया जाता है तो महंगाई भत्ता 25 फीसदी तक मिलेगा.

Alert! 31 मार्च तक कर लें ये 5 काम, वरना 1 अप्रैल से होंगे परेशान

गौरतलब है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 2020 में डीए में हुई बढ़ोतरी को कोरोना महामारी का हवाला देकर रोक दिया था. लेकिन अब वैक्सीनेशन शुरू होने के बाद अर्थव्यवस्था एक बार फिर से सामान्य हो रही है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है केंद्र सरकार डीए में बढ़ोतरी कर सकती है. 

'इसे कहते हैं कॉन्फिडेंस': चार कुत्तों पर भारी पड़ी बड़ी छिपकली, देखें खतरनाक लड़ाई का VIDEO

वीक Mobile सिग्नल से हैं परेशान! पता करिए, कहीं आस-पास में ये मशीन तो नहीं लगी है 

WATCH LIVE TV-