अगर आपके साथ भी हो रही हैं ये 8 बातें, तो दे रही हैं किसी अनहोनी के संकेत, जानिए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh833670

अगर आपके साथ भी हो रही हैं ये 8 बातें, तो दे रही हैं किसी अनहोनी के संकेत, जानिए

वास्तु के अनुसार घर में मछली पालना शुभ होता है,लेकिन एक्वेरियम में पल रही मछली अगर अचानक से मर जाए तो समझ जाइये कि आपके या परिवार में किसी के साथ कोई दुर्घटना होने वाली है.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: हम सभी के जीवन में ऊंच-नीच चलती ही रहती है. शायद ही कोई है जिसका जीवन बिना किसी परेशानी के कटता होगा. कुछ लोग मुश्किलों पर ध्यान दिए बिना ही आगे बढ़ते जाते हैं, जबकि कई लोग इन बातों पर अधिक ध्यान देते हैं. इतना ही नहीं कई लोग छोटी-छोटी बातों को आने वाली घटनाओं से जोड़कर देखने लगते हैं. उनको लगता है कि किसी भी अनहोनी से पहले हमें संकेत मिलते हैं, जिनके बाद हमें संभल जाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें-बिल्ली के रास्ता काटने को क्यों माना जाता है अपशगुन, इसके अलावा भी कई जानवर देते हैं अशुभ संकेत

ये कोई अंधविश्वास नहीं बल्कि हमारे शास्त्रों में भी ऐसी बातों का जिक्र किया गया है. आज हम आपको घर में होने वाली कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें शास्त्रों में अनहोनी के संकेत के रूप में देखा जाता है. यह भी माना जाता है कि हमें उन संकेतों को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए. 

दूध का गिरना
अगर पूरा ध्यान रखने के बावजूद उबलते समय दूध बार-बार गिरने लगे, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है. ये घर में क्लेश और धनहानि होने का संकेत देता है.

प्लास्टर का गिरना
अगर आपके घर की छत का प्लास्टर अचानक से टूट के गिर जाए, तो समझना चाहिए कि आने वाले समय में अशुभ समाचार मिलने वाला है. 

घर की घड़ी रुकना
जब आपके घर में घड़ी बार-बार बंद होने लगे, तो इसे अशुभ माना जाता है. ये आपके परिवार में आने वाले गंभीर संकट का संकेत माना जाता है.

ये भी पढ़ें-आंख फड़कने के क्या होते हैं संकेत? सामुद्रिक शास्त्र और मेडिकल दोनों के हिसाब से यहां जानिए

घर में हड्डी का टुकड़ा मिलना
अगर आपके घर के आंगन या छत पर हड्डी का टुकड़ा मिले या आकर गिरे तो इसे अशुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार हड्डी का मिलना घर में होने वाली अनहोनी का संकेत होता है. 

कांच का टूटना
अगर घर में लगी खिड़कियों, घड़ी या किचन में कोई कांच अचानक टूट जाए, तो ये आर्थिक हानि का संकेत देता है. या परिवार में किसी सदस्य की तबीयत भी बिगड़ सकती है.

दीवारों में दरार आना
अगर घर की दीवारों में बिना वजह दरार आने लगे तो ये आने वाले समय में धन की हानि होने के संकेत देता है.

शुभ कार्य में किसी के चोट लगना
अगर घर में किसी कार्यक्रम के बीच किसी के चोट लग जाए, या छोटी मोटी आग लग जाए, तो इसे अशुभ माना जाता है. ये परिवार में आने वाले संकट की ओर इशारा करता है.

एक्वेरियम में रखी मछली मर जाए
वास्तु के अनुसार घर में मछली पालना शुभ होता है,लेकिन एक्वेरियम में पल रही मछली अगर अचानक से मर जाए तो समझ जाइये कि आपके या परिवार में किसी के साथ कोई दुर्घटना होने वाली है.

Watch LIVE TV-

Trending news