अपने मन के प्रत्याशी को वोट दिया तो दलित परिवार को गांव से निकाला, 3 दबंगों पर FIR दर्ज
Advertisement

अपने मन के प्रत्याशी को वोट दिया तो दलित परिवार को गांव से निकाला, 3 दबंगों पर FIR दर्ज

झलवासा गांव के हरवीर सिंह का आरोप है कि दबंग रामकिशन धाकड़ और उसके साथियों ने उनके परिवार को भाजपा के लिए वोट डालने को कहा. 

एसपी दफ्तर के बाहर बैठा परिवार

शिवपुरी: शिवपुरी जिले के झलवासा गांव का एक दलित परिवार एसपी दफ्तर के सामने धरने पर बैठा था. इस परिवार का आरोप था कि गांव के दबंगों ने उन्हें महज इसलिए गांव से बाहर निकाल दिया, क्योंकि पोहरी सीट पर हुए उपचुनाव में उन्होंने भाजपा की जगह बसपा प्रत्याशी को वोट दिया था. इस मामले को जी मीडिया ने प्रमुखता से उठाया था. अब शिवपुरी एसपी की ओर से मामले का संज्ञान लिया गया है. पुलिस ने अजाक थाने में दलित महिला की शिकायत पर झलवासा गांव के 3 दंबंगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Facebook फ्रेंड से मिलने भारत पहुंची 16 साल की नेपाली लड़की, दोस्त ने बुलायी पुलिस

पोहरी विधानसभा सीट पर जीते थे भाजपा उम्मीदवार सुरेश धाकड़
बीते 3 नवंबर को प्रदेश में 28 सीटों पर उप चुनाव के मतदान हुए थे, जिसमें शिवपुरी जिले की पोहरी सीट भी शामिल थी. झलवासा गांव के हरवीर सिंह का आरोप है कि दबंग रामकिशन धाकड़ और उसके साथियों ने उनके परिवार को भाजपा के लिए वोट डालने को कहा. उपचुनाव खत्म हुए और पोहरी सीट पर भाजपा के सुरेश धाकड़ ने जीत दर्ज की. यहां कांग्रेस के हरिवल्लभ शुक्ला दूसरे स्थान पर रहे. धाकड़ समाज के कुछ लोगों ने पंचायत में शिकायत कर दी कि हरवीर सिंह के परिवार ने भाजपा को वोट न देकर बसपा को दिया है. इसी बात पर दलित परिवार का गांव निकाला कर दिया गया.

उपचुनाव के बाद पहली बार PM मोदी से मिले CM शिवराज, इन 10 प्रमुख मुद्दों पर हुई बात

शिवपुरी एसपी ने कही थी जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की बात
पीड़ित हरवीर सिंह का आरोप था कि विधायक सुरेश घाकड़ के कहने पर पुलिस वाले भी उन्हें और उनके परिवार को परेशान कर रहे हैं. कोई सुनवाई नहीं हो रही. इसलिए वह शिवपुरी एसपी दफ्तर के बाहर अपने परिवार के साथ धरने पर बैठने के लिए मजबूर हैं. हरवीर का कहना था कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा वह अपने परिवार के साथ एसपी ऑफिस के सामने ही धरने पर बैठे रहेंगे. जी मीडिया ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया तो शिवपुरी पुलिस प्रशासन हरकत में आया. अब हरवीर सिंह की पत्नी की तहरीर पर रामकिशन धाकड़ और उसके अन्य दो साथियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news