Maharashtra: Hingoli में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.2 रही तीव्रता
Advertisement
trendingNow1838735

Maharashtra: Hingoli में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.2 रही तीव्रता

Maharashtra earthquake update: महाराष्ट्र के हिंगोली (Hingoli) में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई. भूकंप से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है. भूकंप के झटके रात करीब 12.41 के आसपास महसूस किए गए थे.

हिंगोली में भूकंप के झटके महसूस किए गए.....

मुंबई: महाराष्ट्र के हिंगोली में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई. भूकंप से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है. भूकंप के झटके रात करीब 12.41 के आसपास महसूस किए गए थे. प्रशासन ने इस बावत आस-पास से जानकारी जुटाई है. देश में आए भूकंप के झटकों की बात करें तो हाल ही में 28 जनवरी को दिल्ली में सुबह के वक्त भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. तब रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 2.8 मापी गई थी.

  1. महाराष्ट्र में भूकंप के झटके
  2. कम तीवृता के झटके दर्ज 
  3. जान-माल का नुकसान नहीं
  4.  

महाराष्ट्र में 31 जनवरी तक इतने झटके

वहीं महाराष्ट्र में भूकंप की बात करें हाल ही में पुणे जिले में 2.6 तीव्रता का भूंकप का झटका महसूस किया गया. वहां भी जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था. तब राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की और से जारी एक रिपोर्ट में कहा गया कि भूकंप का झटका मंगलवार को शाम सात बजकर 28 मिनट पर महसूस किया गया और इसका केंद्र पुणे से 21 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित पुरंदर तालुका में 12 किलोमीटर की गहराई में स्थित था.

वहीं 17 जनवरी को नासिक के पास भी भूकंप आया था. तब भूकंप का केंद्र नासिक से 101 किलोमीटर पश्चिम (W) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 10:00 PM बजे सतह से 5 किलोमीटर की गहराई में आया.

ये भी पढ़ें- West Bengal में ममता बनर्जी को फिर लगा झटका, बीजेपी में शामिल हुए TMC के ये 5 बड़े नेता

दिल्ली और एनसीआर के कुछ इलाकों में 25 दिसंबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. बता दें कि भूकंप की दृष्टि दिल्ली संवेदनशील जोन में है. वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर यहां अधिक तीव्रता वाला भूकंप आया तो बड़ा नुकसान हो सकता है.

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news