अनलॉक 5.0: महाराष्ट्र में फिटनेस सेंटर, जिम खुलेंगे, लेकिन मंदिर-मस्जिद अब भी रहेंगे बंद
Advertisement
trendingNow1768250

अनलॉक 5.0: महाराष्ट्र में फिटनेस सेंटर, जिम खुलेंगे, लेकिन मंदिर-मस्जिद अब भी रहेंगे बंद

महाराष्ट्र में जिम और फिटनेस सेंटर खोलने की मंजूरी सरकार ने दे दी है. खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसकी जानकारी दी.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र में जिम और फिटनेस सेंटर (Gyms and Fitness Centres) खोलने की मंजूरी सरकार ने दे दी है. खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मिशन बिगिन अगेन के तहत 25 अक्टूबर से फिटनेस सेंटर और जिम खुल सकेंगे, हालांकि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन अनिवार्य रहेगा.

  1. महाराष्ट्र में जिम और फिटनेस सेंटर खुलेंगे
  2. उद्धव ठाकरे ने खुद किया ऐलान
  3. मंदिर- मस्जिद खोलने पर फैसला नहीं

खास गाइडलाइन्स भी जारी
उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिम और फिटनेस सेंटर को लेकर अलग गाइडलाइन्स बनाई गई हैं, जिसके तहत जुंबा, योगा के नाम पर वर्चुअल मीटिंग नहीं हो सकेगी और न ही प्रतिभागियों पर ऑनलाइन नजर रखी जाएगी. सरकार ने ये कदम महिला सुरक्षा और साइबर क्राइम की दिक्कतों को देखते हुए उठाया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिम और फिटनेस सेंटर समाज की भलाई के लिए हैं. ऐसे में यहां कोरोना गाइडलाइन्स (Covid-19 Protocol) का खास ख्याल रखा जाना चाहिए, ताकि कोरोना के प्रचार प्रसार को रोका जा सके.

धार्मिक स्थल बंद रहेंगे
महाराष्ट्र सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया है. हालांकि इस बारे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम को चिट्ठी भी लिखी थी, जिसपर काफी सियासी बवाल मचा था. ऐसे में माना जा रहा था कि सरकार इस दिशा में ध्यान देगी, लेकिन सरकार ने धार्मिक स्थलों को खोलने पर अभी कोई विचार नहीं किया है.

LIVE टीवी:

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news