शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो पर दांव खेलेंगी ममता बनर्जी, ट्वीट करके दी जानकारी
Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो पर दांव खेलेंगी ममता बनर्जी, ट्वीट करके दी जानकारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आसनसोल संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है.

 

शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रियो पर दांव खेलेंगी ममता बनर्जी, ट्वीट करके दी जानकारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आसनसोल संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज विधान सभा सीट पर उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो को रविवार को तृणमूल कांग्रेस का प्रत्याशी नामित किया.

  1. आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा होंगे टीएमसी के उम्मीदवार
  2. बालीगंज विधान सभा से बाबुल सुप्रियो होंगे उम्मीदवार
  3. ममता बनर्जी ने ट्वीट करके दी जानकारी

ममता बनर्जी ने ट्वीट करके दी जानकारी

टीएमसी प्रमुख ने ट्वीट किया कि ‘तृणमूल कांग्रेस की ओर से यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आसनसोल लोक सभा सीट के उपचुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा हमारे उम्मीदवार होंगे.’

ये भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारत की हाई लेवल मीटिंग, सुरक्षा तैयारियों को लेकर PM मोदी ने बनाया प्लान

बाबुल सुप्रियो होंगे उम्मीदवार

उन्होंने ट्वीट किया कि ‘पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध गायक बाबुल सुप्रियो बालीगंज विधान सभा सीट के उपचुनाव में हमारे उम्मीदवार होंगे. जय हिंद, जय बांग्ला, जय मां-माटी- मानुष.’

आसनसोल और बालीगंज में होना है उपचुनाव

आसनसोल लोक सभा सीट से दो बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रहे सुप्रियो के पिछले साल पार्टी छोड़ने और टीएमसी में शामिल होने के बाद यह सीट खाली हुई थी. वहीं, बालीगंज विधान सभा सीट राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हुई थी.

ये भी पढ़ें: पांच राज्यों में करारी हार के बाद कांग्रेस ने दी आजादी दिलाने की दुहाई, कही ये बात

12 अप्रैल को होगा उपचुनाव

गौरतलब है कि बंगाल में एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर 12 अप्रैल को उपचुनाव होना है. इन दो दिग्गजों के चुनाव में उतरने से सियासत एक बार फिर से गरमा गई है. इस बार देखने वाली बात यह होगी कि इन सीटों पर भाजपा को सफलता मिलती है या टीएमसी को.बता दें कि बाबुल सुप्रियो साल 2014 और 2019 में लगातार दो बार आसनसोल लोक सभा सीट से बीजेपी के टिकट पर सांसद चुने गए थे. वहीं फिल्म एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए हैं.

LIVE TV

Trending news