close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी से मुलाकात कर ममता बजर्नी ने दिया पश्चिम बंगाल आने का न्‍यौता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक के दौरान एक अहम मुद्दा राज्‍य का नाम बदलना भी था. ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल का नाम बदलकर बंगला करवाना चाहती हैं.

पीएम मोदी से मुलाकात कर ममता बजर्नी ने दिया पश्चिम बंगाल आने का न्‍यौता
कोल प्रोजेक्‍ट के उद्घाटन के लिए मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल आने का निमंत्रण दिया है.

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रखर विरोधियों की बात करें तो सबसे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का नाम आता है. ममता बनर्जी लंबे समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार द्वारा लागू की जा रही योजनाओं की आलोचना करती रही हैं. वहीं, मंगलवार को जैसे ही यह खबर सामने आई कि मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाली हैं, सभी की निगाहें इन दोनों राजनेताओं की बैठक पर टिक गई. 

बुधवार को जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक शुरू हुई, सभी इस बात की अटकलें लगानें में जुट गए कि राजनीति में धुर विरोधी इन राजनेताओं के बीच किन मुद्दों पर चर्चा होगी. इस बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए बैठक में प्रधानमंत्री से हुई वार्ता की जानकारी मीडिया के साथ साझा की. उन्‍होंने बताया कि इस मुलाकात के दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल आने का निमंत्रण दिया है. 

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: TMC से सत्ता छीनने के लिए बीजेपी ने बनाया खास प्लान, 200 से ज्यादा सीटों पर नजर

एनआरसी पर नहीं हुई प्रधानमंत्री से कोई बातचीत
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एनआरसी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्‍होंन कहा कि वैसे भी यह मसला असम का है. उनके राज्‍य में अब तक न ही एनआरसी कराने का प्रस्‍ताव है और न ही वह इसके पक्ष में हैं. वहीं शारदा घोटाले के सवाल पर ममता बजर्नी नाराज हो गईं. वह शारदा घोटाले से जुड़े सवालों को नजरअंदाज का वहां से चली गईं.