Doda Terror Attack: फिक्सर नहीं डीजीपी की जरूरत... आतंकी हमलों पर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow12338897

Doda Terror Attack: फिक्सर नहीं डीजीपी की जरूरत... आतंकी हमलों पर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल

Doda Terror Attack Updates: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों के मारे जाने पर दुख जताया.

Doda Terror Attack: फिक्सर नहीं डीजीपी की जरूरत... आतंकी हमलों पर महबूबा मुफ्ती ने उठाए सवाल

Doda Terror Attack Updates: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों के मारे जाने पर दुख जताया. महबूबा मुफ्ती ने हमलों पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी. मुफ्ती ने कहा कि डीजीपी को बर्खास्त कर देना चाहिए.

डीजीपी को बर्खास्त कर देना चाहिए

महबूबा मुफ्ती ने पुलिस प्रमुख को बर्खास्त करने की मांग की और उन पर एक खास पार्टी का दलाल होने का आरोप लगाया. जम्मू में आतंकी हमलों के कारण नेताओं और अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक हुई है. पीडीपी प्रमुख ने बढ़ती हिंसा के लिए पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन को जवाबदेह ठहराने की मांग की.

डीजीपी ने क्या कहा था..

मुफ्ती का यह बयान डीजीपी स्वैन की टिप्पणियों के सीधे जवाब में था, जिसमें डीजीपी ने जम्मू-कश्मीर में मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं पर आतंकी परिवारों से सहानुभूति रखने का आरोप लगाया था. हालांकि डीजीपी ने सीधे तौर पर किसी राजनीतिक दल या नेता का नाम नहीं लिया. लेकिन इसे महबूबा मुफ्ती द्वारा घाटी में आतंकी परिवारों से मिलने की प्रथा के संदर्भ में समझा जा रहा है. यहां तक ​​कि जब वह तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य की मुख्यमंत्री थीं.

अब तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी..

महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमलों में ‘पिछले 32 महीनों में 50 सैनिकों के बलिदान’ के लिए जवाबदेही तय किए जाने की मांग करते हुए कहा ‘अब तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी.’ महबूबा ने कहा, ‘दुर्भाग्यवश, कोई जवाबदेही नहीं है. अब तक कार्रवाई हो जानी चाहिए थी... डीजीपी (आर.आर स्वैन) को अब तक बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए था.’ 

हमें यहां ‘फिक्सर’ की जरूरत नहीं..

उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान डीजीपी राजनीतिक रूप से चीजों को व्यवस्थित करने में अधिक व्यस्त हैं.... उनका ध्यान इस बात पर है कि पीडीपी का दमन कैसे किया जाए, लोगों को परेशान कैसे किया जाए. डीजीपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘हमें यहां ‘फिक्सर’ की जरूरत नहीं है. हमें डीजीपी की जरूरत है. हमारे यहां पहले भी बाहर से डीजीपी आए हैं जिन्होंने बहुत अच्छा काम किया है.’

नेशनल कांफ्रेंस ने की निंदा

नेशनल कांफ्रेंस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में बताया कि पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने डोडा में मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के चार जवानों के मारे जाने की घटना की कड़ी निंदा की. नेकां के अनुसार, पार्टी नेताओं ने सैनिकों की जान के नुकसान पर गहरा दुख और आक्रोश व्यक्त किया है. नेकां ने कहा कि इस कठिन समय में उनकी हार्दिक संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं, जिन्हें एक अपूरणीय क्षति हुई है.

4 जवान शहीद

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र में धारी गोटे उरारबागी में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई. गोलीबारी के बाद आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन एक अधिकारी के नेतृत्व में जवानों ने उनका पीछा किया, जिसके बाद सोमवार रात करीब नौ बजे फिर से गोलीबारी हुई. मुठभेड़ में पांच सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें से अधिकारी समेत चार की बाद में मौत हो गई.

Trending news