असम-बांग्‍लादेश सीमा सील करने का आदेश, सरकार बनते ही बीजेपी ने चुनावी वादे पर लगाई मुहर
Advertisement

असम-बांग्‍लादेश सीमा सील करने का आदेश, सरकार बनते ही बीजेपी ने चुनावी वादे पर लगाई मुहर

असम में सरकार बनते ही बीजेपी चुनावी वादे को पूरा करने में जुट गई है। असम में बीजेपी के सत्ता में आते ही मोदी सरकार ने बांग्लादेशी घुसपैठियों पर रोक लगाने के लिए असम-बांग्लादेश सीमा को सील करने का फैसला किया है। जून, 2017 तक असम से लगती बांग्‍लादेश की सीमा सील हो जाएगी। मोदी सरकार ने गुरुवार को आदेश जारी किया कि अगले साल जून तक बांग्लादेश से सटी असम की सीमा पूरी तरह सील कर दी जाए।

असम-बांग्‍लादेश सीमा सील करने का आदेश, सरकार बनते ही बीजेपी ने चुनावी वादे पर लगाई मुहर

नई दिल्‍ली/गुवाहाटी : असम में सरकार बनते ही बीजेपी चुनावी वादे को पूरा करने में जुट गई है। असम में बीजेपी के सत्ता में आते ही मोदी सरकार ने बांग्लादेशी घुसपैठियों पर रोक लगाने के लिए असम-बांग्लादेश सीमा को सील करने का फैसला किया है। जून, 2017 तक असम से लगती बांग्‍लादेश की सीमा सील हो जाएगी। मोदी सरकार ने गुरुवार को आदेश जारी किया कि अगले साल जून तक बांग्लादेश से सटी असम की सीमा पूरी तरह सील कर दी जाए।

राज्य में भाजपा के सत्ता संभालने के एक सप्ताह के भीतर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को सीमा सील करने का आदेश जारी कर दिया। राजनाथ ने गृह मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यह आदेश दिया। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि अगले साल जून तक असम-बांग्लादेश सीमा को पूरी तरह सील कर दिया जाए। यह आदेश जारी कर मोदी सरकार ने असम में भाजपा के सत्ता में आने के महज एक हफ्ते के भीतर पार्टी का एक बड़ा चुनावी वादा पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाया है।

भाजपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने पर पड़ोसी देश से अवैध घुसपैठ पर लगाम लगाने के लिए बांग्लादेश से लगी असम की सीमा सील की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक उच्च-स्तरीय बैठक में यह आदेश जारी किया। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘बैठक के दौरान गृह मंत्री ने निर्देश दिया कि असम में भारत-बांग्लादेश सीमा को पूरी तरह सील किया जाए।’ असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा है कि दो साल में बांग्लादेश से लगी सीमाओं को सील करना उनकी दो शीर्ष प्राथमिकताओं में से एक है। गृह मंत्री ने यह निर्देश भी दिया कि सीमा से सटे संवेदनशील इलाकों की सुरक्षा के लिए प्रौद्योगिकी का पूरा इस्तेमाल किया जाए। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news