Rahul Gandhi: पहले किया बेघर! अब राहुल गांधी के हाथों में और बड़े बंगले की चाबी खुद सौंपेगी मोदी सरकार, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow12308186

Rahul Gandhi: पहले किया बेघर! अब राहुल गांधी के हाथों में और बड़े बंगले की चाबी खुद सौंपेगी मोदी सरकार, जानिए वजह

Rahul Gandhi Bungalow: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भारत की राजनीति में राहुल गांधी का कद और पद बड़ा हो गया है. राहुल गांधी सरकार के खिलाफ मजबूत विपक्ष का चेहरा बन चुके हैं.

Rahul Gandhi: पहले किया बेघर! अब राहुल गांधी के हाथों में और बड़े बंगले की चाबी खुद सौंपेगी मोदी सरकार, जानिए वजह

Rahul Gandhi Bungalow: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भारत की राजनीति में राहुल गांधी का कद और पद बड़ा हो गया है. राहुल गांधी सरकार के खिलाफ मजबूत विपक्ष का चेहरा बन चुके हैं. इंडिया अलायंस ने उन्हें अपना नेता चुन लिया है. राहुल गांधी अब लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे और उनकी सीधी टक्कर प्रधानमंत्री नरेंद्र से होगी. यहां ध्यान देने वाली एक और बात है... जिस मोदी सरकार ने राहुल गांधी से उनका सरकारी बंगला छीना था, अब वही सरकार उन्हें पहले के मुकाबले और बड़े बंगले की चाबी सौंपेगी.

राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष

बता दें कि कांग्रेस ने मंगलवार को अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त करने का फैसला किया. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने पार्टी के इस फैसले के बारे में सूचित करते हुए लोकसभा के ‘प्रोटेम स्पीकर’ (अस्थायी अध्यक्ष) भर्तृहरि महताब को पत्र भेजा है. पत्र भेज कर कांग्रेस के फैसले के बारे में उन्हें अवगत कराया है कि निचले सदन में राहुल गांधी पार्टी के नेता होंगे.

जब खाली करना पड़ा था सरकारी बंगला..

याद दिला दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने 'मोदी उपनाम' वाली टिप्पणी के लिए 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराया था. इसके बाद उन्हें लोकसभा से सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था. संसद सदस्य के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद उन्होंने नई दिल्ली में अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया था. फर्नीचर से भरा एक ट्रक उनके 12 तुगलक लेन स्थित बंगले से बाहर निकलता देखा गया था. तब वे अपनी मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास में शिफ्ट हुए थे.

मोदी सरकार करेगी बंगले का इंतजाम

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद राहुल गांधी से बंगला वापस लिए जाने की याद ताजा हो गई है. अब राहुल गांधी देश की राजनीति में काफी आगे बढ़ चुके हैं. उन्हें बंगला भी मिलेगा साथ में तमाम सुविधाएं भी. गौर करने वाली बात यह है कि मोदी सरकार उनके लिए बड़े बंगले का इंतजाम करेगी. 

पांचवीं बार लोकसभा पहुंचे हैं राहुल गांधी

लोकसभा में कांग्रेस का नेता ही नेता प्रतिपक्ष होगा. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में 99 सीट जीती हैं. राहुल गांधी इस बार उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं. इससे पहले वह लोकसभा में केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश के अमेठी का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वह पांचवीं बार लोकसभा पहुंचे हैं. उन्होंने मंगलवार को लोकसभा सदस्यता की शपथ ली.

Trending news