Breaking News
  • उत्तराखंड को पीएम नरेंद्र मोदी का तोहफा, 6 बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन
  • IPL 2020: SRH vs DC Live Score Update: सनराइजर्स ने दिल्ली को 15 रनों से दी मात

मनी लॉन्ड्रिंग केस: पत्रकार उपेंद्र राय की याचिका पर 16 अगस्त को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

उपेंद्र राय की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा. वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट से कहा कि राजेश्वर सिंह 2 जी केस जांच कर रहे हैं और उन्हें जान-बूझकर निशाना बनाया जा रहा है.

मनी लॉन्ड्रिंग केस: पत्रकार उपेंद्र राय की याचिका पर 16 अगस्त को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
फाइल फोटो

नई दिल्ली : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की जांच का सामना कर रहे पत्रकार उपेंद्र राय ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. राय ने सुप्रीम कोर्ट अर्जी दायर कर ईडी के जांच अधिकारी राजेश्वर सिंह को उनके खिलाफ जांच करने से रोकने की मांग की है. राय ने सुप्रीम कोर्ट से एक कमेटी बनाने की भी मांग की है जो मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर सके.

16 अगस्त को होगी मामले की सुनवाई
उपेंद्र राय की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा. वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट से कहा कि राजेश्वर सिंह 2 जी केस की जांच कर रहे हैं और उन्हें जान-बूझकर निशाना बनाया जा रहा है. ताकि, एयरसेल-मैक्सिम डील को प्रभावित किया जा सके. दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उपेंद्र राय जेल में बंद हैं और पिछले दिनों ईडी की ओर से दायर चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट ने संज्ञान लिया था.

एडिशनल सेशन जज सतीश कुमार अरोड़ा की अदालत ने चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए अगली सुनवाई 20 सितंबर के लिए तय की थी. कोर्ट अगली सुनवाई में आरोप तय करने पर बहस करेगा. आपको बता दें कि ईडी ने उपेंद्र राय के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. इससे पहले सीबीआई ने उपेंद्र राय के अलावा 4 अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

यह भी पढ़ें : मनी लॉड्रिंग मामले में अदालत ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे को भेजा नोटिस

उपेंद्र राय पर लगा है वसूली का आरोप
पिछले 8 जून को सीबीआई कोर्ट से उपेंद्र राय को जमानत मिलने के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. ईडी की ओर से पेश वकील एनके माटा और नीतेश राणा ने कोर्ट को बताया था कि उपेंद्र राय लोगों से वसूली करता था. वह लोगों से कहता था कि पत्रकार होने के नाते हमारे पास आपके खिलाफ सूचना है. ईडी ने उपेंद्र राय पर करोड़ों रुपये वसूलने का आरोप लगाया है. ईडी ने कहा था कि उपेंद्र राय के पास से कई दस्तावेज और पेन ड्राइव मिले हैं, जिसे लेकर उपेंद्र राय से पूछताछ जरूरी है. 

काली कमाई छिपाने के लिए विदेश जाता था उपेंद्र राय-ईडी
ईडी ने कोर्ट को बताया कि उपेंद्र राय अक्सर अपनी काली कमाई को ठिकाने लगाने के लिए विदेश जाता रहा है. इसलिए बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए उपेंद्र राय से पूछताछ जरूरी है.  

2 मई को सीबीआई ने की थी ठिकानों पर छापेमारी
गौरतलब है कि पत्रकार उपेंद्र राय के ठिकानों पर पिछले 2 मई की रात में सीबीआई ने छापा मारा था और पूछताछ की थी.सीबीआई ने उपेन्द्र राय को 3 मई को गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ फर्जी दस्तावेज के जरिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी से एयरपोर्ट में प्रवेश करने का पास हासिल करने का आरोप है. इसके अलावा फर्जी तरीके से पैसों के लेन-देन करने का भी आरोप है.