Moradabad: मुस्लिम बॉयफ्रेंड के लिए घर-बार छोड़ी, अब पछता रही, शादी के बाद नरक हुई जिंदगी
Advertisement

Moradabad: मुस्लिम बॉयफ्रेंड के लिए घर-बार छोड़ी, अब पछता रही, शादी के बाद नरक हुई जिंदगी

Moradabad Love Jihad: शादी के कुछ दिन बाद ही युवती को उसके ससुरालीजन प्रताड़ित करने लगे. उसपर नमाज पढ़ने और मुस्लिम कायदे-कानून थोपने लगे. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

Moradabad: मुस्लिम बॉयफ्रेंड के लिए घर-बार छोड़ी, अब पछता रही, शादी के बाद नरक हुई जिंदगी

Moradabad Love Jihad Case: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लव जिहाद का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मुस्लिम युवक के प्यार में पड़कर लड़की ने अपना घर-बार छोड़ दिया. 6 माह पहले हिन्दू लड़की ने अपने मुस्लिम बॉयफ्रेंड से शादी की और उसके साथ रहने लगी. शादी के कुछ दिन बाद ही युवती को उसके ससुरालीजन प्रताड़ित करने लगे. उसपर नमाज पढ़ने और मुस्लिम कायदे-कानून थोपने लगे. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.   

मामला मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र का है. हिंदू महिला ने अपने मुस्लिम पति और उसके परिवार के 4 लोगों पर हिंदू रिवाज से पूजा-पाठ न करने देने और नमाज पढ़ने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया. उसका पति अब उसे तलाक देने की भी धमकी दे रहा है.

पीड़िता ने बताया कि 6 माह पूर्व अजीम नाम के युवक ने उसे प्रेम जाल में फंसाया और शादी कर ली. शादी के बाद से महिला हिंदू रीति रिवाज से पूजा करना चाहती है, तो परिवार वाले उसको पूजा करने नहीं देते. नमाज पढ़ने के लिए कहते हैं और प्रताड़ित करते हैं. ये भी कहते हैं कि नमाज पढ़ोगी तो ही रखेंगे, नहीं पढ़ोगी और पूजा-पाठ करोगी तो तलाक दे देंगे. युवती ने यह भी बताया कि वह 4 माह की गर्भवती है.

पीड़िता की शिकायत पर पुलीस ने उसके मुस्लिम पति अजीम और परिवार के 4 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498A, 323,504,506, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 की धारा 3, 5(1) में मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले को लेकर एसएसपी हेमराज मीणा ने कहा कि महिला को प्रेम जाल में फंसाकर शादी की गई और प्रताड़ित करते हुए तलाक देने की धमकी दी जा रही थी. महिला की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और जल्द गिरफ्तारी को टीम लगा दी गई है.

(रिपोर्ट-आकाश शर्मा)

Trending news