केजरीवाल ने की मोहन भागवत के बयान की निंदा, बोले- मदर टेरेसा एक महान आत्‍मा थीं, उन्हें बख्श दें
Advertisement

केजरीवाल ने की मोहन भागवत के बयान की निंदा, बोले- मदर टेरेसा एक महान आत्‍मा थीं, उन्हें बख्श दें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत के मदर टेरेसा को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह एक महान इंसान थी और उन्हें बख्श दिया जाना चाहिए। गौर हो कि मोहन भागवत ने कल कहा था कि मदर टेरेसा की गरीबों की सेवा के पीछे का मुख्य उद्देश्य ईसाई धर्म में धर्मांतरण कराना था।

केजरीवाल ने की मोहन भागवत के बयान की निंदा, बोले- मदर टेरेसा एक महान आत्‍मा थीं, उन्हें बख्श दें

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत के मदर टेरेसा को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह एक महान इंसान थी और उन्हें बख्श दिया जाना चाहिए। गौर हो कि मोहन भागवत ने कल कहा था कि मदर टेरेसा की गरीबों की सेवा के पीछे का मुख्य उद्देश्य ईसाई धर्म में धर्मांतरण कराना था।
भागवत के मदर टेरेसा के खिलाफ दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं।

भागवत के इस बयान पर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ट्वीटर पर लिखा कि मुझे उनके साथ कुछ वक्त काम करने का मौका मिला था। वह एक महान आत्मा थीं। इस तरह का बयान देश के लोगों को आहत करता है। केजरीवाल ने लिखा, 'मैंने कुछ महीने कोलकाता स्थित निर्मल हृदय आश्रम में मदर टेरेसा के साथ काम किया है। वह महान इंसान थीं, उन्हें बख्श दिया जाए।

 

गौर हो कि भरतपुर में सोमवार को गैर सरकारी संगठन ‘अपना घर’ की ओर से आयोजित समारोह में भागवत ने कहा कि मदर टेरेसा की सेवा अच्छी रही होगी। परंतु इसमें एक उद्देश्य हुआ करता था कि जिसकी सेवा की जा रही है उसका ईसाई धर्म में धर्मांतरण किया जाए। उन्होंने कहा कि सवाल सिर्फ धर्मांतरण का नहीं है लेकिन अगर यह (धर्मांतरण) सेवा के नाम पर किया जाता है तो सेवा का मूल्य खत्म हो जाता है। भागवत ने कहा कि परंतु यहां (एनजीओ) उद्देश्य विशुद्ध रूप से गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना है। सरसंघचालक यहां से करीब आठ किलोमीटर दूर बजहेरा गांव में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

Trending news