Mulayam singh yadav health: क्या हुआ है नेता जी को, किन बीमारियों से जूझ रहे मुलायम सिंह यादव?
Advertisement

Mulayam singh yadav health: क्या हुआ है नेता जी को, किन बीमारियों से जूझ रहे मुलायम सिंह यादव?

Mulayam singh yadav health: अस्पताल ने कहा कि मुलायम सिंह जी अभी भी गंभीर हैं और मेदांता अस्पताल गुड़गांव की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती हैं और विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम उनका इलाज कर रही है.

Mulayam singh yadav health: क्या हुआ है नेता जी को, किन बीमारियों से जूझ रहे मुलायम सिंह यादव?

Mulayam singh yadav health update: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत स्थित बनी हुई है. गुरुग्राम में स्थित मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है कि नेता जी की हालत अभी भी गंभीर. उन्हें गहन चिकित्सा इकाई यानि आईसीयू में रखा गया है. डॉक्टरों की टीम हमेशा उनके देखभाल में लग हुई है. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ने मंगलवार (4 अक्टूबर, 2022) को कहा अपने स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक का इलाज विशेषज्ञों की व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है.

नेता जी की हालत नाजुक

अस्पताल ने कहा कि मुलायम सिंह जी अभी भी गंभीर हैं और मेदांता अस्पताल गुड़गांव की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती हैं और विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम उनका इलाज कर रही है. 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज चल रहा है. उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके बेटे अखिलेश यादव, बहू डिंपल यादव और भाई शिवपाल सिंह यादव रविवार को अस्पताल पहुंचे थे.

पीएम मोदी ने अखिलेश को किया कॉल

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अखिलेश यादव से बात कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी ने अखिलेश यादव को आश्वासन दिया कि वह सपा मुखिया के इलाज में हर संभव मदद और सहायता करेंगे.

किन बीमारियों से जूझ रहे मुलायम

आइये अब आपको बातते हैं कि मुलायम सिंह यादव किन दिक्कतों से जूझ रहे हैं. बता दें कि नेता जी की स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतें बीते 3 साल में ज्यादा बढ़ी हैं. वे लगभग हर महीने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रूटीन चेकअप के लिए आते रहते थे. इस बार दिक्कत ज्यादा होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा. नेता जी का ऑक्सीजन लेवल कम होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सपा संरक्षक किडनी इन्फेक्शन, यूरीन इन्फेक्शन, अस्थिर ऑक्सीजन लेवल, अस्थिर ब्लड प्रेशर और सांस लेने में दिक्कत जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news