Bank Robbery: Money Heist वेब सीरीज देख आया शैतानी आइडिया, मैनेजर ने अपने बैंक से चुरा डाले 34 करोड़
Advertisement
trendingNow11385252

Bank Robbery: Money Heist वेब सीरीज देख आया शैतानी आइडिया, मैनेजर ने अपने बैंक से चुरा डाले 34 करोड़

Money Heist: मुंबई में एक मैनेजर ने वेब सीरीज देखकर अपने ही बैंक पर डाका डालने का प्लान बना लिया. वह अपने प्लान में सफल भी हुआ और उसने 34 करोड़ रुपये चुरा लिए, लेकिन जानें कि इसके बाद उसके साथ क्या हुआ.  

मनी हाईस्ट

ICICI Bank Robbery: Money Heist वेब सीरीज का नाम सुनते ही सबसे पहले जेहन में क्या आता है. जाहिर है कि बैंक, लूट, चोरी का प्लान और ढेर सारा पैसा. हालांकि, ये वेब सीरीज महज मनोरंजन के लिए बनाई गई थी, लेकिन कुछ शातिर दिमाम ऐसे होते हैं, जो फिल्मों और वेब सीरीज को देखकर ही क्राइम करने का प्लान बना डालते हैं. ऐसा ही कुछ मुंबई में देखने को मिला. यहां एक बैंक मैनेजर ने अपने ही बैंक से 34 करोड़ रुपये सफा कर डाले और कुछ सबूत भी न छोड़ा, लेकिन अपराध एक न एक दिन पकड़ में आ ही जाता है. आखिरकार पुलिस ने शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

बैंक में था कार्यरत आरोपी

आरोपी का नाम अल्ताफ शेख है. वह मुंबई के डोंबिवली के एमआईडीसी इलाके स्थित आईसीआईसीआई बैंक में कैश कस्टोडियन मैनेजर के पद पर कार्यरत था. उसने जब एक साल पहले मनी हाईस्ट वेब सीरीज देखी तो  जल्दी अमीर होने के लिए खुद के ही बैंक की तिजोरी लूटने की योजना बनाई. वह बैंक में कार्यरत था, लिहाजा उसे वहां के बारे में सबकुछ पता था. ऐसे में उसने एक शातिर प्लान बनाया. इसमें अपने दोस्तों को भी शामिल किया.

बैंक की सुरक्षा खामियों का लगाया पता

उसने पहले बैंक की सुरक्षा व्यवस्था में खामियों का अध्ययन किया और रॉबरी के लिए आवश्यक सामग्री एकत्र की. उसने 9 जुलाई को छुट्टी के दिन बैंक के अलार्म को बिगाड़ दिया, सभी सीसीटीवी की हार्ड डिस्क निकालकर तिजोरी से 34 करोड़ रुपये लूट लिए. उसने सारी रकम AC डक्ट की छेद के माध्यम से बैंक इमारत के पीछे बंधे एक तिरपाल पर फेंक दिए.

दोस्तों को किया शामिल

पैसे हथियाने के बाद उसने बैंक के सीनियर अफसरों को सीसीटीवी डीवीआर गायब होने की सूचना दी. इसके बाद तिजोरी के पैसों की जांच के लिए एक टीम को बैंक में बुलाया गया. बैंक की जांच चल रही थी, वहीं, उसने बैंक की तिजोरी से चोरी किए 34 करोड़ रुपये में से 12 करोड़ अपने तीन दोस्तों कुरैशी, अहमद खान और अनुज गिरी को दे दिए. इसके बाद उसने पुलिस थाने में चोरी की रिपोर्ट लिखाई.

आरोपी गिरफ्तार

हालांकि, पुलिस ने काफी समय तक मामले की छानबीन की और आखिरकार तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से 5 करोड़ रुपये की नकदी जब्त कर ली. उनसे मिली जानकारी के आधार पर ढाई महीने बाद बैंक के कैश कस्टोडियन मैनेजर अल्ताफ शेख को भी पुणे से गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल पुलिस ने अब तक 9 करोड़ रुपये बरामद कर लिए हैं. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news