सोशल मीडिया पर नफरत भरा भाषण देना मुस्लिम धर्मगुरु को पड़ा भारी
Advertisement
trendingNow11064529

सोशल मीडिया पर नफरत भरा भाषण देना मुस्लिम धर्मगुरु को पड़ा भारी

साइबर मंच के जरिए ईसाई धर्म (Christianity) के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मुस्लिम धर्मगुरु के खिलाफ साइबर अपराध पुलिस थाने (Cyber Crime Police Station) में मामला दर्ज किया गया है.

सोशल मीडिया पर नफरत भरा भाषण देना मुस्लिम धर्मगुरु को पड़ा भारी

तिरुवनंतपुरम: केरल पुलिस की साइबर अपराध शाखा (Cyber Crime Branch) ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से नफरती भाषण (Hate Speech) देने और ईसाई धर्म के अनुयायियों (Followers) की भावना आहत करने के आरोप में बृहस्पतिवार को एक मुस्लिम धर्मगुरु के खिलाफ मामला दर्ज किया. 

  1. सोशल मीडिया पर दिया नफरत भरा भाषण
  2. मुस्लिम धर्मगुरु पर भाषण पड़ा भारी 
  3. दर्ज हो गया मुकदमा

ईसा मसीह के खिलाफ की अपमानजनक टिप्पणी

पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले महीने क्रिसमस की पूर्व संध्या (Christmas Eve) पर सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये ईसा मसीह और ईसाइयों के खिलाफ कथित अपमानजनक (Offensive) टिप्पणी करने के आरोप में वसीम अल हिकामी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढें: चीनी दूतावास ने भारतीय सांसदों को लिखा था बेतुका पत्र, अब इंडिया ने दिया ये जवाब

साइबर अपराध पुलिस थाने में मामला दर्ज 

पुलिस ने बताया कि एबेल फ्रांसिस नामक व्यक्ति की शिकायत (Complaint) के आधार पर कोट्टयम स्थित साइबर अपराध पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया. 

ये भी पढें: राजद ने जदयू से कहा, 'हम साथ हैं', भाजपा ने उसे दिखा दिया 'आईना'

होगी सख्त कार्रवाई

जिला पुलिस प्रमुख (District Police Chief) डी शिल्पा ने कहा कि उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई (Action) की जाएगी जो साइबर मंच (Cyber Forum) के जरिये धार्मिक द्वेष (Religious Hatred) फैलाने में शामिल हैं. 

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news