close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जींद उपचुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी बोले, 'यह ऐसी सीट थी जहां BJP पहले कभी नहीं जीत पाई'

भाजपा के उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी नवगठित जेजेपी के दिग्विजय सिंह चौटाला को 12,935 वोटों के अंतर से हराकर यह सीट जीत ली है. 

जींद उपचुनाव: पीएम नरेंद्र मोदी बोले, 'यह ऐसी सीट थी जहां BJP पहले कभी नहीं जीत पाई'
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी उम्मीदवार को अपना बहुमूल्य मत देने के लिए हरियाणा के जींद विधानसभा क्षेत्र की जनता को गुरुवार को धन्यवाद दिया और कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी है कि पार्टी के विकास एजेंडे को समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है. उन्होंने पार्टी की हरियाणा इकाई और वहां के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी बधाई दी.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'हरियाणा बीजेपी को अपना आशीर्वाद देने के लिए मैं जींद की जनता को बधाई देता हूं. यह ऐसी सीट थी जहां बीजेपी पहले कभी नहीं जीत पाई. समाज के सभी वर्गों के बीच बीजेपी के विकास एजेंडे को समर्थन मिलता देख मुझे खुशी हो रही है.'  

बीजेपी ने 12,935 वोटों के अंतर से जीती सीट
बीजेपी के उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी नवगठित जेजेपी के दिग्विजय सिंह चौटाला को 12,935 वोटों के अंतर से हराकर यह सीट जीत ली है. परिवार में विवाद पैदा होने के बाद इंडियन नेशनल लोकदल विभाजित हो गया और जेजेपी अस्तित्व में आया है.

कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला तीसरे स्थान पर रहे. सुरजेवाला फिलहाल कैथल से पार्टी विधायक हैं. मिड्ढा बीएएमएस डॉक्टर हैं और उनके पिता के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी. तत्पश्चात उस पर उपचुनाव कराया गया.

(इनपुट - भाषा)